taktomguru.com

कुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करें

गुदा ग्रंथियों नहीं वास्तव में कुत्तों में कोई समारोह, इन अंगों गुदा खोलने जहां स्राव जो बहुत अप्रिय कर रहे हैं और कुत्तों में रोगों और संक्रमण पैदा कर सकता है जमा में त्वचा के नीचे पुराने हैं। यहां उन्हें साफ करने का तरीका बताया गया है।

कुत्ते के बीमारअनुदेश

• स्नान के दौरान नियमित रूप से गुदा ग्रंथियों की जांच करें। गुदा ग्रंथियों या कोशिकाएं गुदा उद्घाटन के अंदर पांच और सात बजे गुदा स्पिन्टरर मांसपेशियों में स्थित होती हैं। ये ग्रंथियां आमतौर पर एक बीन अनाज के आकार के बारे में होती हैं और जैसे ही वे बड़े होते हैं, यह अंगूर के आकार में बढ़ जाती है।

• लेटेक्स दस्ताने पहनें। दस्ताने को गीला करें और कुत्ते के गुदा उद्घाटन के अंदर धीरे-धीरे इंडेक्स उंगली डालें। यह उसके लिए असहज है इसलिए आपको इसे धीरे-धीरे और ध्यान से करना होगा।

• एक ही हाथ के अंगूठे का प्रयोग करें और इसे लगभग 7 बजे गुदा खोलने के बाहर रखें। गुदा ग्रंथि को उंगलियों के बीच महसूस किया जाना चाहिए।

• धीरे-धीरे अंगुलियों के बीच गुदा ग्रंथि चुटकी और संचित स्राव बाहर आना चाहिए। इसे धीरे-धीरे निचोड़कर गुदा थैली के आकार को कम करना चाहिए।




• उंगलियों को 5 बजे की स्थिति में ले जाएं और उसी तरह धीरे-धीरे दबाएं।

• कुत्ते के गुदा ग्रंथियों को साफ रखने के लिए स्नान समय के दौरान नियमित रूप से प्रक्रिया को दोहराएं।

टिप्स और चेतावनियां

• अगर कुत्ता जमीन पर जल्दी से क्रॉल करता है तो यह एक संकेत है कि आपके गुदा ग्रंथियों को साफ करने की जरूरत है। गुदा बेकार समस्याएं बहुत आम हैं और कुत्ते को अत्यधिक दर्द हो सकती हैं। आपको उन्हें नियमित रूप से साफ करना होगा या पशुचिकित्सा की मदद लेनी होगी।

• तरल पदार्थ और अप्रिय गंध को हटाने के लिए स्नान का समय एक अच्छा समय है, यह तब किया जा सकता है जब आपके शरीर में गंध को कम करने के लिए पानी के उस हिस्से का हिस्सा हो।

• अगर सूजन या कठोर कोशिकाएं महसूस की जाती हैं और तरल पदार्थ को हटाया नहीं जा सकता है, तो ऐसा करने के लिए एक पशुचिकित्सा की आवश्यकता होती है। स्राव बहुत ठोस और हटाने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आपका कुत्ता अपने मुख्यालय पर क्रॉल करता है?क्या आपका कुत्ता अपने मुख्यालय पर क्रॉल करता है?
वह कुत्ता जो अपनी भूख खो देता हैवह कुत्ता जो अपनी भूख खो देता है
कुत्तों के लिए शैंपू जो खराब गंध करते हैंकुत्तों के लिए शैंपू जो खराब गंध करते हैं
कुत्ते के तापमान को कैसे लेना हैकुत्ते के तापमान को कैसे लेना है
पूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता हैपूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता है
क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?
हमारे कुत्ते में गुदा ग्रंथियां।हमारे कुत्ते में गुदा ग्रंथियां।
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?
अपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभालअपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभाल
» » कुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करें
© 2021 taktomguru.com