taktomguru.com

Havanese

अन्य नाम: हवानास बिचॉन, क्यूबा बिचॉन।

हवानाज बिचॉन परिवार का हिस्सा है, उनकी उत्पत्ति हवाना, क्यूबा में है, जहां इसे क्यूबा के राष्ट्रीय कुत्ते के रूप में पहचाना जाता है।

Havaneseउपस्थिति: इसमें एक छोटा, स्टेउट बॉडी है, जो लंबा लंबा लंबा होता है, जो लंबी लहरदार या घुंघराले बालों से ढका होता है। पूंछ उसकी पीठ के चारों ओर लपेटा है। आंखें आकार में अंधेरे और अंडाकार हैं। कान उच्च और डबल सम्मिलन के होते हैं और लंबे बाल से ढके होते हैं।

वजन: 3.6 किलो

ऊंचाई: 9.12 इंच

औसत जीवन समय: 14 से 15 साल।

स्वभाव: Havanese एक, दोस्ताना स्नेही और बुद्धिमान दौड़, यह एक बहुत अच्छा परिवार के सदस्य मजबूत परिवार के संबंधों है कि आप सभी का दिल जीत कर स्थापित कर रही है। वे वफादार हैं और बहुत से मानव कंपनी की आवश्यकता में अपने मालिक से बहुत जुड़े हुए हैं। यह एक कुत्ता नहीं है जिसे लंबे समय तक अकेला छोड़ दिया जाना चाहिए।

प्रशिक्षण। उनके पास हल्का स्वभाव है और उन्हें प्रशिक्षित करना आसान है। बुद्धिमान और संवेदनशील, वे कठोर रूप से चिल्लाया या इलाज नहीं करना पसंद करते हैं। सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षण शांत और शांत होना चाहिए। उनकी बुद्धि उन्हें तेजी से शिक्षार्थियों बनाती है और वे सभी प्रकार की चाल करके अपने मालिक को प्रसन्न करेंगे।

व्यायाम करें। वह एक बहुत ही चंचल कुत्ता है जो पैदल चलने का आनंद लेता है लेकिन बगीचे में पर्याप्त व्यायाम कर सकता है। सर्दियों के महीनों के दौरान देखभाल की जानी चाहिए, क्यूबा के उष्णकटिबंधीय द्वीप पर निर्भर होने के बाद, यह निश्चित रूप से एक गर्म मौसम कुत्ता है। यद्यपि इस नस्ल में एक लंबा और सुंदर कोट है, त्वचा की संरचना गर्मी प्रदान करने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन इसका उद्देश्य सूर्य की गर्मी के खिलाफ छाया प्रदान करना है।




WC।बहुत से लोग, लघु कोट बेहतर रखने के लिए रख क्योंकि अगर यह लंबे समय है, तो आप दैनिक ब्रश करने की आवश्यकता होगी यह साफ रखने के लिए होगा। टंगलों से बचने के लिए बालों को ब्रश या ब्रश किया जाना चाहिए। सर्दियों में और शुष्क जलवायु में, तेल की एक परत के साथ एक प्रकाश तैयारी बाल मैचों का संचय नहीं कर पाएगा। स्नान करने से पहले फर को टंगलों से मुक्त होना चाहिए। संक्रमण को रोकने के लिए नियमित रूप से आंखों और कानों की जांच की जानी चाहिए। जब तक आप बेहद प्रेरित या अनुभवी हैं वे आंखों के आसपास दाग आंसू होने का खतरा एक गर्म, गीले कपड़े या lavado.A साथ दैनिक साफ किया जाना है, तो आप बेहतर एक पेशेवर संवारने के लिए देखो। Homeowners तैयार कैसे करने के लिए और अपने कुत्तों के लिए देखभाल, लेकिन रखने के लिए एक समर्पित व्यक्ति अच्छी हालत में इस नस्ल के कोट की जरूरत है सीख सकते हैं।

स्वास्थ्य

फॉल्स।यह लेंस की अस्पष्टता है। जब वे वंशानुगत होते हैं तो वे अक्सर युवा कुत्तों में दिखाई दे सकते हैं, ज्यादातर मामलों में, एक पशुचिकित्सा या पशु चिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञ को यह निदान करना होगा, मालिकों को आमतौर पर छोटे फोकल मोतियाबिंदों के बारे में पता नहीं होता है। देर से शुरू होने वाली मोतियाबिंद भी हैं जिन्हें मध्यम आयु तक या जब वे बड़े होते हैं तब तक नहीं देखा जा सकता है। वे एक वंशानुगत दोष के कारण विकसित हो सकते हैं, उम्र या माध्यमिक सूजन, आघात, मधुमेह या रेटिना के अपघटन के माध्यम से।

चेरी रंग नेत्र: यह शब्द निक्टिटेटिंग ग्रंथि के कैनाइन प्रकोप को संदर्भित करने के लिए प्रयोग किया जाता है, जो विभिन्न कुत्ते नस्लों में लगातार ओकुलर बीमारी है जहां तीसरी पलक ग्रंथि दिखाई देती है। इस स्थिति को आमतौर पर सर्जरी के माध्यम से सही किया जाना चाहिए, क्योंकि ग्रंथि आंखों में आंसू की एक निश्चित राशि पैदा करता है।

घूर्णन विस्थापन: घुटने के जोड़ों में स्लीपेज (जिसे विघटित घुटने या मसालेदार तरल पदार्थ के रूप में भी जाना जाता है) छोटी नस्लों में एक आम समस्या है। इस स्थिति में, घुटने टेक अपने नाली से बाहर निकलता है और जांघ की हड्डी (मादा) के खिलाफ अपने प्राकृतिक नाली के बजाय चलता है। हालांकि यह एक विरासत स्थिति है, और सक्रिय छोटे नस्लों प्राकृतिक गतिविधियों के उत्पाद विकसित करने के लिए, ऊपर और नीचे कूद, एक objetoy आमतौर पर बढ़ रही है वजन के साथ बहुत बिगड़ चारों ओर जाते हैं।

लेग-काल्व पेर्टेस रोग (एलसीपी):यह युवा कुत्तों के कूल्हे के जोड़ों को प्रभावित करता है जब संयुक्त आपूर्ति का खून रक्त की कमी की कमी के कारण मर जाता है। यदि पिल्ला 5 से 12 महीने की उम्र के बीच लम्बा होना शुरू कर देता है, तो एलसीपी की जांच के लिए एक्स-रे करने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाना आवश्यक है।

यकृत का विचलन यह तब होता है जब कुत्तों की रक्त वाहिकाओं विकृत कर रहे हैं, जिगर बायपास करने के लिए के रूप में यह शरीर के माध्यम से circulates कुछ खून posibilitandoque। यदि यह यकृत से गुज़रता नहीं है, तो रक्त अमोनिया जैसे विषाक्त पदार्थों से शुद्ध नहीं होता है। कुत्ता विचलित हो सकता है और कमजोरी और संतुलन की कमी दिखा सकता है। आप अंधे हो सकते हैं, दौरे हो सकते हैं, या कोमा में गिर सकते हैं। आपके गुर्दे बंद हो सकते हैं। एक विशेष आहार रक्त में जमा अमोनिया की मात्रा को कम कर सकता है, लेकिन यकृत मोड़ के लिए निश्चित इलाज सर्जरी है।

havanese1इतिहास। Havanese या Bichon Habanero Bichon परिवार का हिस्सा, Bichon Frize, कोटोन डी तुलिआर, Bolognese, माल्टीज़, Bolonka और Lowchen के रूप में इस परिवार के अन्य सदस्यों, अक्सर Bichon Cubano कहलाते हैं। Havanese क्यूबा के केवल देशी कुत्ता है, जाति शायद पहले कैनरी द्वीप से वाणिज्यिक जहाज के माध्यम से साल के द्वीप सैकड़ों के लिए आया था। 18 वीं शताब्दी में, हवाना क्यूबा के कुलीन घरों में एक प्रमुख घटना थी।

1 9 5 9 में क्यूबा क्रांति के बाद, निर्वासन ने अपने बिचॉन हवाना कुत्तों को संयुक्त राज्य अमेरिका में ले लिया और ग्यारह कुत्तों का इस्तेमाल उत्तर अमेरिका में नस्ल के पुनर्निर्माण के लिए किया गया।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते नस्ल शेरछोटे कुत्ते नस्ल शेर
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
हवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्तेहवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्ते
कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?
हम आपको कुत्तों की तीन नस्लें दिखाते हैं जो बालों को नहीं खोते हैंहम आपको कुत्तों की तीन नस्लें दिखाते हैं जो बालों को नहीं खोते हैं
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
जानें कि क्यूबा बो कैसे रहता हैजानें कि क्यूबा बो कैसे रहता है
बिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभालबिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभाल
कम ऊर्जा के स्तर वाले कुत्ते और जो बालों को नहीं छोड़ते हैंकम ऊर्जा के स्तर वाले कुत्ते और जो बालों को नहीं छोड़ते हैं
एक हवाना और एक कछुए कोटन के बीच मतभेदएक हवाना और एक कछुए कोटन के बीच मतभेद
© 2021 taktomguru.com