taktomguru.com

Hypoallergenic कुत्तों

पूडल पिल्लायदि कुत्ते आपको सब्स और छींकते हैं लेकिन आप अभी भी एक चाहते हैं, तो एक हाइपोलेर्जेनिक कुत्ते पर विचार करें। सभी कुत्ते संवेदनशील लोगों में एलर्जी के लक्षण पैदा कर सकते हैं लेकिन कुछ नस्लों में एलर्जी प्रतिक्रिया होने की संभावना कम होती है। तथाकथित hypoallergenic कुत्तों कम डैंड्रफ पैदा करते हैं जो एलर्जी का मुख्य अपराधी है।

पूडल. यदि आप एक छोटे, मध्यम या मानक कुत्ते की तलाश में हैं, तो विभिन्न प्रकार के पूडल एक विकल्प हो सकते हैं। तीन मान्यता प्राप्त पूडल आकारों को हाइपोलेर्जेनिक माना जाता है और सभी में समान विशेषताएं होती हैं। वे बुद्धिमान, प्रतिरोधी और ट्रेन करने में आसान हैं। उन्हें आवधिक कटौती की आवश्यकता होती है क्योंकि उनके बाल बहुत तेजी से बढ़ते हैं। आपको अपने पूडल को हेयरड्रेसर में ले जाने की योजना बनाना होगा ताकि आपके बाल हर छः से आठ सप्ताह में कट जाएं या कैंची की एक जोड़ी खरीद लें और इसे स्वयं करना सीखें। यह कुत्ता मजा आता है जब इसे तैयार किया जाता है क्योंकि कई अलग-अलग कटौती होती है ताकि वे प्रदर्शित हो सकें।

बिचॉन फ्रीज. शराबी सफेद फर बिचॉन फ्रीज का वर्णन करता है। वह बुद्धिमान, दयालु, हंसमुख है और एक बाध्यकारी बार्कर नहीं है। ट्रेन करना और हर किसी से प्यार करना आसान है। हर दिन अपने बिचॉन पर चलो और आपको अपने बालों को ट्रिम करना चाहिए और हर महीने इसे स्नान करना चाहिए। स्पॉटिंग को रोकने के लिए आपकी आंखों को साफ किया जाना चाहिए और जब आप इसे धोते हैं तो आप अपने आंखों के नजदीक बालों को ट्रिम करना चाह सकते हैं। इस स्थिर और भरोसेमंद कुत्ते की जीवन प्रत्याशा लगभग 15 वर्ष है, हालांकि कुछ 18 साल तक जीवित रह सकते हैं।




पुर्तगाली पानी कुत्ता. पुर्तगाली जल कुत्ता एक मध्यम आकार का कुत्ता है जो वजन 35 से 60 पाउंड के बीच कर सकता है। यह एक मजबूत और प्रतिरोधी कुत्ता है जो तैरना पसंद करता है। आपको अभ्यास करने और लोगों के साथ बातचीत करने की आवश्यकता है। यह कुत्ता पूरे दिन एक केनेल में अकेले रहना पसंद नहीं करता है। वह बुद्धिमान, वफादार और एक अच्छी निगरानी है। इसका फर घुंघराले या लहरदार है। अधिकांश hypoallergenic कुत्तों की तरह, उनके फर को छंटनी की जरूरत है क्योंकि यह थोड़ा फैलता है और मैट बना सकता है।

शिह त्ज़ू. शिह त्ज़ू एक कुत्ता है जिसमें महान चरित्र, जीवंत, सतर्क, हंसमुख और मजबूत है। यह एक अच्छा निगरानी है लेकिन प्रशिक्षण को धैर्य की आवश्यकता है। इसे दैनिक चलने और लोगों के साथ बहुत से बातचीत की ज़रूरत है। यह गर्मी के प्रति संवेदनशील है, इसलिए आपको गर्म, आर्द्र दिनों पर चलने के लिए इसे लेने से बचना चाहिए। अपने लंबे कोट को ट्रिम करें ताकि यदि आप एलर्जी हैं तो यह छोटा है। आप इसे हर सप्ताह एक गुणवत्ता शैम्पू के साथ स्नान कर सकते हैं। एक पानी कंडीशनर जोड़ें और इसे अपने कोट पर छोड़ दें। यह डैंड्रफ़ कम के स्तर को रखने में मदद करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
भरवां कुत्तों के बारे में तथ्यभरवां कुत्तों के बारे में तथ्य
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
कम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकारकम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकार
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
Hypoallergenic लघु कुत्तोंHypoallergenic लघु कुत्तों
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
» » Hypoallergenic कुत्तों
© 2021 taktomguru.com