taktomguru.com

एक हवाना कब बढ़ता है?

हवाना (10)हवाना आमतौर पर 12 से 18 महीने की उम्र में बढ़ने लगते हैं। कई कारक पिल्ला की परिपक्वता को प्रभावित करते हैं। वंश का सबसे महत्वपूर्ण कारक है। अपने पिल्ला के माता-पिता के बारे में ब्रीडर से पूछें ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि यह कब परिपक्व होगा और बढ़ने से रोक देगा।

औसत आकार. पूरी तरह से विकसित होने पर औसत हवाना 8 ½ से 11½ इंच लंबा होता है। कुछ पिल्ले 12 महीने की उम्र में पूर्ण ऊंचाई तक पहुंचते हैं और अपने वयस्क वजन को प्राप्त करने में अधिक समय लग सकते हैं, जो आमतौर पर 8 से 13 पाउंड होता है। कुछ नमूने कम या थोड़ा अधिक वजन कर सकते हैं, जो उनके माता-पिता से विरासत में प्राप्त कई जीनों पर निर्भर करेगा। किसी भी मामले में, हवाना को दो साल की उम्र में पूरी तरह विकसित कुत्ते माना जाता है। यद्यपि आप लगभग निश्चित हो सकते हैं कि वह अपने पहले वर्ष तक पहुंचने के बाद आपका पिल्ला अधिक नहीं बढ़ेगा।

पिल्ला के माता-पिता. अपने पिल्ला का प्रजनन यह निर्धारित करने का सबसे अच्छा स्रोत है कि आपका पालतू कैसे परिपक्व होगा। प्रजनक के पास आपके पालतू जानवर के वंश की वंशावली होनी चाहिए। उसे पिल्ला के माता-पिता को दिखाने के लिए कहें ताकि आप देख सकें कि वह वयस्क होने पर कैसा होगा। एक पिल्ला जिसका माता-पिता बड़े होते हैं, वह शायद तब बढ़ता है जब वह बड़ा होता है। प्रजनन से पूछें कि आपके पिल्ला के माता-पिता कितने पुराने थे जब वे बढ़ने से रोकते थे ताकि आप अनुमान लगा सकें कि वे परिपक्व हो सकते हैं। माता-पिता आकार के अलावा और चीजों को प्रभावित करते हैं, आपके पालतू जानवर अपने माता-पिता के रंग, स्वभाव और स्वास्थ्य का भी उत्तराधिकारी हो सकते हैं। अपने पिल्ला के वंश के बारे में सीखने से आप भविष्यवाणी करेंगे कि यह बढ़ने पर कैसा होगा।




आकार अनुमान. यह अनुमान लगाने के लिए कि आपके बच्चे के हवाना पिल्ले का वजन कितना होगा, आप अपने वजन को 8 सप्ताह की उम्र में 4 से गुणा कर सकते हैं। उस उम्र में उसके वयस्क वजन का लगभग एक चौथाई हिस्सा है। अपने वजन को 16 सप्ताह की उम्र में दो से गुणा करें ताकि आपके अंतिम वजन का एक नया अनुमान हो। प्रजनकों का अनुमान लगाने के लिए इस फार्मूला का उपयोग करें कि उनके वयस्क पिल्ले कितने वजन करेंगे। ऐसा माना जाता है कि 16 सप्ताह में अनुमान 8 सप्ताह में उससे अधिक सटीक है क्योंकि अधिकांश पिल्ले अभी भी बहुत छोटे हैं।

फर. आपके हवाना बिचॉन के बाल उसे एक बड़े कुत्ते की तरह दिखते हैं। नस्ल छोटे, मजबूत होने और शरीर को बाल की एक डबल परत से ढंकने के लिए जाना जाता है। हालांकि दोनों आंतरिक और बाहरी परतें रेशमी और हल्की हैं, लेकिन वे नरम हैं और हवाना के रूप में मात्रा को जोड़ते हैं। बाहरी परत आंतरिक की तुलना में थोड़ा भारी है, जो इसे क्यूबा उष्णकटिबंधीय जलवायु में ताजा होने में मदद करती है जो दौड़ की उत्पत्ति की जगह है। आपके हवाना पिल्ले के बाल तब बदल जाएंगे जब आप वयस्क के रूप में कोट के कारण 8 से 15 महीने के होते हैं। एक वयस्क का कोट 6 से 10 इंच लंबा होता है। दैनिक सौंदर्य एक जरूरी है, भले ही आप अपने कुत्ते के बाल को छोटा रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?
एक किसान में परिपक्वता के संकेतएक किसान में परिपक्वता के संकेत
हवाना बिल्ली - किसी भी घर के लिए बिल्कुल सहीहवाना बिल्ली - किसी भी घर के लिए बिल्कुल सही
पिल्ले अपने माता-पिता की तरह दिखने की संभावना क्या है?पिल्ले अपने माता-पिता की तरह दिखने की संभावना क्या है?
पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?
मादा और पिल्ला के शुरुआती चरणोंमादा और पिल्ला के शुरुआती चरणों
एक हवाना और एक कछुए कोटन के बीच मतभेदएक हवाना और एक कछुए कोटन के बीच मतभेद
रोड्सिया रिजबैक कब बढ़ता है?रोड्सिया रिजबैक कब बढ़ता है?
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
पोमा-पू पिल्ले के बारे मेंपोमा-पू पिल्ले के बारे में
» » एक हवाना कब बढ़ता है?
© 2021 taktomguru.com