taktomguru.com

Xander, आंखों के बिना एक सुंदर पग

Pugs के वे लोगों की पसंदीदा कुत्ते नस्लों में से एक हैं। कॉम्पैक्ट बॉडी और फ्लैट चेहरे वाले इन प्यारा और निविदा कुत्तों में से ज़ेंडर पर प्रकाश डाला गया है।

अपनी कहानी जानिए:

एक्सेंडर एक है बंदर बहुत ही अनोखा है कि, एक दुर्घटना के कारण, वह पूरी तरह से अंधा था, यहां तक ​​कि एक पशुचिकित्सा भी दोनों आंखों को हटाना पड़ा। इसके अलावा, उसे श्वसन समस्या भी है। बहुत से लोग सोचेंगे कि इस तरह के एक जानवर को कई सीमाओं के साथ जीवन की निंदा की जाएगी और वह उस व्यक्ति से कम नहीं होगा जो यह मानता है कि सबसे अच्छी बात यह बलिदान देना होगा।

हालांकि, जीवन में इन बाधाओं ने ज़ेंडर को आगे बढ़ने से नहीं रोका है। भाग्य ने इसे रॉडनी बीडी के साथ पार किया, जिसने उसे पशु आश्रय में पाया, जिसमें वह था, उसे अपनाया और उसे अपने घर ले गया, जहां उसके पास पहले से ही सात अन्य पग थे। वहां, उनके नए मालिक ने पाया कि ज़ेंडर के पास एक शांत और स्नेही चरित्र था, साथ ही साथ एक महान व्यक्तित्व भी था, जिसने उन्हें चिकित्सा कुत्ते के रूप में इस्तेमाल करने के लिए आदर्श बनाया।

Xander

रॉडनी उन बच्चों के लिए एक सहायता केंद्र में काम करता है, जिन्होंने विभिन्न दुर्व्यवहार का सामना किया है, इसलिए उन्होंने एक्सेंडर को उपचार के लिए समर्थन के रूप में ले कर शुरू किया।

"एक्सेंडर उन्हें आराम देता है और उनके मामलों की जांच शुरू होने से पहले उनके साथ खेलता है या वे डॉक्टर द्वारा देखे जाते हैं".




ज़ेंडर का काम इतना बकाया था कि जल्द ही उनकी भागीदारी इस सहायता केंद्र तक ही सीमित रही। क्लमाथ चैप्टर हैंड प्रोजेक्ट्स के हिस्से के रूप में शब्दों को चोट पहुंचाने के लिए नहीं हैं और क्लामाथ झील परवाह, स्कूलों, नर्सरी, पीड़ित सहायता केंद्रों और नर्सिंग होमों में ले जाया गया था। उनके काम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा उन लोगों को प्राप्त करना है जो आत्मविश्वास हासिल करने के लिए उनके साथ रहते हैं और फिर से मुस्कुरा सकते हैं।

ज़ेंडर अब दो साल का है और बाल पीड़ितों और पारस्परिक हिंसा के लिए चिकित्सा में विशेषज्ञता प्राप्त है।

रॉडनी के अनुसार, ज़ेंडर के पास उनके आसपास के लोगों की मदद करने के लिए एक प्राकृतिक पूर्वाग्रह है। उनके मालिक कहते हैं कि घर पर वह अपने अन्य कुत्तों की तरह है।

"वह एक अंधेरे कुत्ते की तरह काम नहीं करता है। हर जगह भागो और किसी भी सामान्य कुत्ते के रूप में वही काम करते हैं। वह आता है और कुत्ते के लिए अपने छोटे दरवाजे से चला जाता है। उसने इसे खोज लिया और एक रात में इसका इस्तेमाल करना सीखा ".

एक बड़ा दिल होने के अलावा, ज़ेंडर की कहानी ने हमें सिखाया है कि जीवन की चुनौतियों या समस्याओं से कोई फर्क नहीं पड़ता, हम हमेशा बेहतर होने का मौका देते हैं और उन लोगों को थोड़ा सा देते हैं जिन्हें इसकी आवश्यकता होती है।

स्रोत: वायरलनोवा के माध्यम से

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहासपग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहास
Xander, एक बहुत ही विशेष थेरेपी कुत्ताXander, एक बहुत ही विशेष थेरेपी कुत्ता
पिको "भाग्य के बिना एक बिल्ली"पिको "भाग्य के बिना एक बिल्ली"
अपनी कहानी बदलेंअपनी कहानी बदलें
गैल्गुई, एक किताब जो आपको प्यार में गिर जाएगीगैल्गुई, एक किताब जो आपको प्यार में गिर जाएगी
बिल्ली की कहानी के रूप में प्यार दोबिल्ली की कहानी के रूप में प्यार दो
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
भालू, कुतिया जो उसके मृत मालिक के पास 3 दिनों के लिए थीभालू, कुतिया जो उसके मृत मालिक के पास 3 दिनों के लिए थी
एलन, अंधेरे कुत्ते वे अपने भाग्य में मरने के लिए छोड़ दियाएलन, अंधेरे कुत्ते वे अपने भाग्य में मरने के लिए छोड़ दिया
बोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदरबोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदर
» » Xander, आंखों के बिना एक सुंदर पग
© 2021 taktomguru.com