taktomguru.com

कार्लिनो पग एमओपी या पग

कार्लिनो पग मोप या पग

नस्ल कार्लिनो

कार्लिनो, पग, मोप या पग एक बहुत पुरानी नस्ल है, शायद चीन में पैदा हो रहा है, जिसका मूल मास्टिफ़ या तिब्बत के डोगे के समान दिखता है। यह सोलहवीं शताब्दी से नीदरलैंड के माध्यम से यूरोप पहुंचे और सत्रहवीं शताब्दी में इंग्लैंड में परिपूर्ण हो गया।

अंग्रेजी ने दो परिवारों का निर्माण किया, कार्लिनो-मॉरिसन गहरे पीले के फर और फर Carlino-Willoughby काले और सफेद कॉफी के मिश्रण है, जो Spaniels छोटे कुत्ते के साथ 1866 में विलय कर दिया क्रॉस एलिकांटे में विलुप्त हुई, अब। अठारहवीं सदी में, फ्रांस, जहां मारिया Antonieta और बाद में, Joséphine de Beauharnais नेपोलियन की पहली पत्नी को अपनाया के लिए आता है।

इंग्लैंड में उसे अपने कुचल चेहरे की वजह से पग कहा जाता था ( "पग-नाक" = "रोक नाक"), जर्मनी, मॉप, में और फ्रांस, कार्लिन, इतालवी अभिनेता अठारहवीं सदी कार्लो बेर्टिना्जी के नाम पर, Carlino कहा जाता है, हार्लेक्विन की भूमिका पर एक काला नकाब पहने। गिरावट की अवधि के बाद, यह ड्यूक ऑफ विंडसर को कुख्यात धन्यवाद देता है और अब फिर से फैलना शुरू कर देता है।

सामान्य अपरिपक्वता 
यह बेशक एक वर्ग और मोटा कुत्ता, "parvo में multum" (छोटी सी जगह में पदार्थ का एक बहुत) कि अपनी कॉम्पैक्ट संरचना, अच्छी तरह से बनाया अनुपात और मांसपेशियों की कठोरता में पता चलता है।
महान आकर्षण, गरिमा और बुद्धि।

टेम्परमेन्ट और बहेवियर
स्नेही, संवेदनशील और निविदा, यह लाउंज मिनी-बुलडॉग अच्छा चरित्र का साथी है लेकिन व्यक्तिगत और संदिग्ध हो सकता है। बच्चों को बहुत ज्यादा समर्थन नहीं करता है। एक वयस्क के रूप में अशांत पिल्ला शांत हो जाता है और बस जाता है। यह बहुत कम छालता है। यह अजनबियों के साथ आरक्षित होने के बावजूद एक निगरानी नहीं है। उन्हें बहुत कम उम्र से दृढ़ शिक्षा की जरूरत है।

HEAD
मजबूत, दौर। बिना नाली के खोपड़ी। आरोपी बंद करो। स्नोउट शॉर्ट, कटा हुआ, वर्ग, उलटा नहीं। झुर्री स्पष्ट रूप से खींचा। थोड़ा कम प्रज्ञानवाद। लगभग सीधी रेखा पर कम incisors।

गर्दन
मोटा, छोटा और तिरछा




शरीर
पर्याप्त थोरैक्स और अच्छी पसलियों के साथ छोटा और कॉम्पैक्ट। स्तर पृष्ठीय रेखा अवतल या इच्छुक नहीं होना चाहिए।

कोला
"सर्पिल" नामक उच्च सम्मिलन, कूल्हे पर जितना संभव हो उतना तंग बनाता है। डबल लूप बहुत सराहना की है।

अंग
लेटर एक्स्ट्रिमिटीज : मध्यम लंबाई की बहुत मजबूत सदस्य, फिशर-टिबियो-पैटेलर जोड़ों (घुटनों) के अच्छे कोण के साथ, शरीर के नीचे अच्छी तरह से रखी जाती है, पीछे से देखे जाने पर सीधे और समानांतर होती है। फीट: जब तक खरगोश का पैर न हो और बिल्ली के पैर के रूप में गोल न हो - उंगलियों के साथ अच्छी तरह से अलग हो जाएं - नाखूनों का काला होना चाहिए।

आंदोलन
सामने से देखा गया है कि आपको सामने के अंगों को उठाना चाहिए और उन्हें कंधों से नीचे गिरने देना चाहिए, पैर को सीधे आगे बढ़ाना, उन्हें अंदर या बाहर बिना। पीछे से, कार्रवाई समान रूप से सही होना चाहिए। पूर्ववर्ती अंग उन्हें मजबूती से उपयोग करते हैं, उन्हें अच्छी तरह से आगे ले जाते हैं और हिंद अंग स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ते हैं और घुटनों को अच्छी तरह से झुकाते हैं। बाद के क्वार्टरों का एक मामूली रोल चलने की विशेषता है।
त्वचा

फर
चांदी, खुबानी, झींगा या काला। प्रत्येक स्पष्ट रूप से कोट रंग संकेत के रंग के बीच पूर्ण विपरीत और Macará (पूंछ के पश्चकपाल से काली पट्टी) होने के लिए परिभाषित किया। ब्रांड स्पष्ट रूप से परिभाषित हैं। थूथन या मुखौटा, कान, गाल पर मोल्स, अंगूठे के निशान, माथे और सिग्नल पर हीरा संभव के रूप में काला होना चाहिए।

आकार और वजन
एफसीआई वर्गीकरण जीआर। 9 धारा 11 (छोटे आकार के मोलोसोइड)
नर और मादाएं
ऊंचाई लगभग 30 सेमी। लगभग 28 सेमी
वजन 6.3 से 10 किलो। 5.5 से 8.5 किलो तक।

दोष 
उपरोक्त मानदंडों से किसी भी विचलन को गलती माना जाना चाहिए और इसकी गंभीरता को मानक से विचलन की डिग्री माना जाता है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के नाम | Carlinoकुत्तों के नाम | Carlino
पग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहासपग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहास
दुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लोंदुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लों
कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)
CarlinoCarlino
फ्रांस (viii)फ्रांस (viii)
पग के बारे में उत्सुक तथ्यपग के बारे में उत्सुक तथ्य
CarlinoCarlino
पैलेटियल कुत्तोंपैलेटियल कुत्तों
कार्लिनो या पागकार्लिनो या पाग
» » कार्लिनो पग एमओपी या पग
© 2021 taktomguru.com