taktomguru.com

कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)

कार्लिनो का विदेशी चेहरा प्राचीन चीनी चीनी मिट्टी के बरतन पर चित्रित ड्रेगन की याद दिलाता है

कार्लिनो का विवरण

कार्लिनो - © drumsnwhistles
कार्लिनो - © drumsnwhistles

एक फ्लैट नाक, इंग्लैंड में तो "pugnose" (रोक नाक) और बड़े, गहरी आंखों तैयार गहरी झुर्रियों की चट्टान चेहरे, दो पूर्ण दौर गुब्बारे खुफिया और कोमलता, विशेषताओं के लिए "पग" कहा जाता है किया गया है वे इसे पूर्वी व्यंजनों के प्रेमियों के लिए सही बनाते हैं।

पग का इतिहास

कार्लिनोस उन कलाकारों के पसंदीदा मॉडल में से एक थे जिन्होंने इंपीरियल चीन में मिट्टी के बर्तनों को सजाया, लघु बुलडॉग की इस प्राचीन नस्ल की उत्पत्ति की जगह। वे तिब्बत के भिक्षुओं द्वारा सबसे अधिक प्रशंसनीय और मित्रवत कंपनी भी सराहना करते थे, जो इस विशाल, उग्र आंखों वाले पिल्ला को देवता के अवतार में कैसे देखना चाहते थे।

कार्लिनो - © coffey67
कार्लिनो - © coffey67

कुत्ते के लोग डच नेविगेटर्स द्वारा लाए गए पश्चिम में पहुंचे और जल्द ही उन्होंने पुराने महाद्वीप में कुरकुरा कर दिया, अभिजात वर्ग और रॉयल्टी के बीच कवरल। कार्लिनो ने नेपोलियन की पत्नी, ऑरेंज या जोसेफिन के प्रिंस विलियम, मैरी एंटोनेट के रूप में ऐसे उत्कृष्ट आंकड़ों के साथ अंतरंगता साझा की है।

यह एक बड़ा कुत्ता एक छोटा, कठिन और मजबूत शरीर में घिरा हुआ है। ओरिएंटल वायु का इसका विदेशी पहलू वास्तव में अजीब पूंछ द्वारा बढ़ाया जाता है, लेकिन यह एक अद्वितीय चरित्र देता है जो गोल और ठोस सिर है।

कार्लिनो की उपयोगिता

Carlino
Carlino

कार्लिनो अभी भी बहुत दुर्लभ और अनन्य है, भले ही यह एक शानदार साथी कुत्ता है जो इसके संवेदनशीलता, कोमलता और अपने मालिक से आत्म-इनकार करने के लिए खड़ा है। वह उपयोगी महसूस करना पसंद करता है और पहला व्यक्ति घरेलू या बगीचे के कार्यों में पैर फेंकने के समय प्रस्तुत किया जाएगा। इसके अलावा यह अन्य जानवरों के साथ सह-अस्तित्व की समस्या पैदा नहीं करता है और उनके बच्चों के साथ खेलने का एक अच्छा समय है।

कार्लिनो का चरित्र

वह एक ऑफ-रोड एडवेंचरर है जो अपने परिवार के साथ दुनिया के अंत तक दो बार नहीं सोचेंगे, हालांकि इसके लिए उसे दयालुता और दृढ़ता से शिक्षित होना चाहिए। अन्यथा वह खुद को अपने सबसे बुरे प्रवृत्तियों से दूर ले जाने देगा और वह अंदर "श्री हाइड" दिखाएगा: एक खराब पगिलस विशेष रूप से विनाशकारी और अपमानजनक हो सकता है।

कार्लिनो की देखभाल

कार्लिनो - © Ants4pets
कार्लिनो - © Ants4pets



अन्य रिश्तेदारों Chatos की तरह, Carlino खर्राटों के समान है और अक्सर काफी अजीब शोर इस अर्थ ठंड है कि बिना छींक के लिए रखा का उत्सर्जन करता है: अपने को मिटा दिया नाक आकर्षक है, लेकिन कुछ छोटे असुविधाओं किया जाता है, तथापि, वे है बीमारी का पर्याय क्यों बनें।

लगभग सभी नस्लें जो "संकुचित" हुई हैं, कई वंशानुगत स्वास्थ्य समस्याओं को प्रस्तुत करती हैं और इसमें पग अपवाद नहीं है। सबसे गंभीर जहाँ तक संभव हो एक पिल्ला माता-पिता मुक्त पृष्ठभूमि होंठ और palates पार्टियों, उखड़ पैर और नाक की विकृति कि साइनसाइटिस और सांस की समस्याएं उत्पन्न चयन करके बचा जाना चाहिए।

एक स्वस्थ Carlino के लिए बुनियादी देखभाल आसान है, लेकिन आप आँखें, जो स्वच्छ और unscratched होना चाहिए की निगरानी, ​​और त्वचा साफ, सूखे और जलन परतों के बिना ध्यान में रखते हुए लगातार होने की जरूरत है।

कार्लिनो बहुत अच्छी तरह से खाता है, कभी-कभी बहुत अच्छा होता है, और अधिक वजन से होने वाली हृदय समस्याओं को रोकने के लिए अपने आहार को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है। मोटापा, इसके अलावा, आपको अत्यधिक गर्मी के लिए और भी कमजोर बनाता है।

खुशी और स्नेह का यह छोटा पंप काफी लंबा रहता है, इसलिए यह कम से कम 12 वर्षों तक जीवन शक्ति को बर्बाद कर देगा।

वापस कुत्ते नस्लों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिह-टीज़ू कुत्ते नस्लशिह-टीज़ू कुत्ते नस्ल
कुत्तों के नाम | Carlinoकुत्तों के नाम | Carlino
पग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहासपग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहास
इसने 100 वर्षों में कुत्तों की कुछ नस्लों को बदल दिया हैइसने 100 वर्षों में कुत्तों की कुछ नस्लों को बदल दिया है
फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तोंफ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों
मेरा कुत्ता snores, क्या बात है?मेरा कुत्ता snores, क्या बात है?
CarlinoCarlino
CarlinoCarlino
कार्लिनो या पागकार्लिनो या पाग
आपको एक पाग क्यों होना चाहिएआपको एक पाग क्यों होना चाहिए
» » कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)
© 2021 taktomguru.com