taktomguru.com

कदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियो

इस पोस्ट में हम इसके बारे में बात करने जा रहे हैं गर्भावस्था और समय

एक कुत्ते का गर्भधारण . यह उस क्षण से, मां के गर्भ में जानवर के सही गठन के लिए आवश्यक समय को संदर्भित करता है प्रसव तक गर्भधारण।

निश्चित रूप से आप में से एक ने सोचा है कि कितने समय तक पिल्ले पैदा होने लगते हैं, क्योंकि यह एक ज़ीगोट के रूप में मौजूद होना शुरू होता है। तो देखते हैं कि बिट्स की गर्भावस्था की अवधि और इस विषय से संबंधित कुछ अन्य दिलचस्प चीजें क्या हैं।

एक कुत्ते का गर्भधारण समय

घर पर पिल्ले रखने का अवसर एक सार्थक अनुभव है, लेकिन जब ऐसा होने जा रहा है, तो योजना की आवश्यकता है। कि आपका कुत्ता गर्भवती है मौका का मामला नहीं है और, जब ऐसा होता है, तो पिल्ले के आगमन के परिणाम आपको भी प्रभावित करेंगे। पिल्ले के भविष्य की योजना बनाना जरूरी है ताकि उनके पास घर हो, क्योंकि इस गंभीर समस्या में योगदान देने के लिए बहुत सारे कुत्तों को बलिदान या त्याग दिया जाता है।

यह कुत्तों के मालिकों की ज़िम्मेदारी है कि सब कुछ ठीक से किया जाता है और, आने से पहले एक कुत्ते का गर्भधारण समय, क्षमा करें, कुचलना, हमें इसके परिणामों और भविष्य के पिल्लों के भविष्य के बारे में सोचना होगा।

खैर, एक बार यह प्रतिबिंब समाप्त हो जाने के बाद, देखते हैं कि एक बार क्या होता है कि हमारा कुत्ता गर्भवती है। अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता टेप पर है या नहीं, तो आप कर सकते हैं पढ़ना >> कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं।

कुत्ते का गर्भाव कब तक होता है?

एक कुत्ते का गर्भधारण समयया यह छोटा है, अगर हम मनुष्यों में गर्भधारण समय के साथ तुलना करते हैं। बिट्स गर्भवती हैं, जिनकी औसत अवधि 63 दिनों की है, सामान्य होने के नाते 5 दिनों में कम या वृद्धि , तो कुत्ते का गर्भधारण समय 58 से 68 दिनों के बीच होता है।

यदि आप जानते हैं कि आपका कुत्ता गर्भवती हो गया है, तो उन 10 दिनों की समय सीमा को ध्यान में रखें जिसमें कुत्ता सामान्य रूप से जन्म दे सकता है। इस तथ्य को जानना आपको परेशान नहीं करेगा। यदि डिलीवरी देरी हो रही है या कुछ दिनों से आगे है।

कुत्ते के गर्भावस्था के समय को कैसे जानें 

गर्भावस्था के पहले महीने के दौरान लगभग कोई लक्षण नहीं है जो इंगित करता है कि आपका कुत्ता गर्भवती है। जानवर की स्थिति जानने के लिए सबसे तेज़ और सुरक्षित तरीका आखिरी सवारी के 25 या 30 दिनों के बाद अल्ट्रासाउंड कर रहा है या यदि आवश्यक हो तो आपके कुत्ते को दूषित कर दिया गया है।

यह कुत्ते के गर्भ के राज्य पता करने के लिए अपने नए स्थिति के लिए अपने आहार अनुकूल करने के लिए आदेश में और यदि आवश्यक हो अपने आहार को बदलने के लिए महत्वपूर्ण है, गर्भवती पोषक तत्व की आपूर्ति की जा रही है के पहले महीने के बाद से की भोजन की आवश्यकता के अनुरूप होना चाहिए इसके राज्य, पहले दो हफ्तों के बाद, तेजी से और निरंतर वृद्धि में भ्रूण के साथ, कुतिया में पोषक तत्व और ऊर्जा की आवश्यकताएं बढ़ती हैं।

कुत्ते के कितने पिल्ले हो सकते हैं?

प्रति विभाजन के लिए एक कुतिया पिल्ले की संख्या कई कारकों पर निर्भर करती है, पहले सभी अलग-अलग हैं कुत्ते नस्लों। समग्र औसत कूड़े प्रति 7 या 8 पिल्ले है, लेकिन बड़े नस्लों कुत्ते एक भी प्रसव में 14 को जन्म दे सकता है, तथापि, बहुत छोटे नस्लों एक पिल्ला जन्मों हो सकता है। छोटी नस्लों में सबसे आम यह है कि वे 2 से 4 पिल्लों के प्रत्येक जन्म में जन्म देते हैं।

पिल्ले की संख्या निर्धारित करने वाला दूसरा कारक कुतिया की उम्र है, इस प्रकार, गिलों में आमतौर पर छोटे लिटर होते हैं, जो बाद में लिटर में संख्या को बढ़ाते हैं।




कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं

एक कुत्ते के गर्भ में सबसे अधिक बार समस्याएं:

आम तौर पर गर्भावस्था अवधि के दौरान बिट्स में कई समस्याएं नहीं होती हैं, जिन्हें अक्सर दिया जाता है:

  • गर्भकालीन मधुमेह: होता है कि गर्भावस्था के दौरान कुतिया में होता है प्रोजेस्टेरोन (हार्मोन निषेचन एवं भ्रूण गठन के पक्ष में महिलाओं) बढ़ जाती है, और प्रोजेस्ट्रोन इंसुलिन विरोधी है और कुतिया नहीं कर सकते ग्लूकोज का उपयोग करें और इस प्रकार मधुमेह होता है, जो भविष्य में पिल्ला के लिए अनुक्रमों के साथ गर्भपात के अलावा गर्भपात का कारण बन सकता है।
  • ब्रुसेलोसिस: यह गर्भपात पैदा कर सकता है या पिल्ले पैदा हुए हैं और बाद में वे मर जाते हैं।
  • नियोस्पोरोसिस: यह एक प्रोटोज़ोन के कारण एक समस्या है जो मुख्य रूप से मवेशियों को प्रभावित करती है और जो खेतों के कुत्तों को प्रभावित कर सकती है।
  • Micoplasmosis: सूक्ष्मजीव द्वारा उत्पादित कुतिया की योनि में आम तौर पर कर रहे हैं, लेकिन इस तरह की कमजोरी के राज्यों के रूप में etrminada स्थितियों, में, योनिशोथ होता है और गर्भपात को गति प्रदान कर सकते हैं।
  • हरपीज: हैचरियों में अधिक बार, यह मां को प्रभावित करता है और पिल्ले जन्म के दौरान प्रभावित होते हैं। यह नवजात शिशुओं में उच्च मृत्यु दर पैदा करता है।

क्या होता है अगर मेरे कुत्ते का गर्भाव सामान्य से अधिक समय तक रहता है?

सामान्य में क्या माना जाता है कुत्ते का गर्भधारण समय 68 दिनों तक है, लेकिन 70 या 72 दिनों तक गर्भावस्था के लिए यह असामान्य नहीं है। यदि कुत्ता कई पिल्लों के साथ गर्भवती है, तो गर्भावस्था को छोटा कर दिया जा सकता है और 58 से कम दिन कुछ दिन तक रहता है जिसे हमने नीचे से सामान्य माना है। दूसरी ओर, छोटे लिटर में गर्भावस्था के लिए 70 या 72 दिनों तक चलना असामान्य नहीं है।

आमतौर पर यह गर्भपात के 58 और 63 दिनों के बीच प्रसव होता है।

पशुचिकित्सा निश्चित रूप से आपके कुत्ते पर एक अल्ट्रासाउंड प्रदर्शन करेगा ताकि यह देखने के लिए कि उनके पिल्ले गर्भ में किस स्थिति में हैं। वह अपने व्यावसायिक निर्णय के साथ, आप का निदान क्या अपने कुत्ते को क्या होता है में मदद मिलेगी और यदि आवश्यक हो या इस तरह के oxitociona के रूप में दवाओं, यदि आवश्यक हो तो साथ श्रम प्रेरित, अपने कुत्ते को सीजेरियन प्रदर्शन करते हैं।

कदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय

गर्भावस्था के पहले महीने के दौरान लगभग कोई संकेत नहीं है जो कुत्ते की गर्भावस्था की स्थिति को इंगित करता है। सही आहार स्थापित करने और अपनी गर्भावस्था की स्थिति के लिए उपयुक्त होने के लिए आपको सवारी करने के बाद सावधान रहना होगा।

  • इस समय शुक्राणु अंडाशय को निषेचित करता है, निषेचन होता है। उस पल में नए उर्वरक सेल का विभाजन शुरू होता है जो भविष्य के पिल्ला को जन्म देगा।
  • भ्रूण 16 वें स्थान पर गर्भाशय में स्थापित होते हैं, और वहां वे प्रसव के क्षण तक बढ़ते रहेंगे। भ्रूण प्लेसेंटा से घिरे होते हैं, जो उन्हें पोषण के लिए जिम्मेदार होते हैं।
  • 22 वें आपके कान बनने लगते हैं।
  • 25 वें स्थान पर, अल्ट्रासाउंड पर भविष्य के कूड़े की पिल्लों की संख्या देखी जा सकती है।
  • दिन 32 पर पलकें बनती हैं।
  • 35 दिन भ्रूण भ्रूण बन जाता है, सभी अंग गठन में होते हैं। भ्रूण चरण शुरू होता है।
  • दिन 4 से जब भ्रूण अपने वजन का 75% लेते हैं।
  • दिन 40 पर पैर विकसित होने लगते हैं।
  • 45 वें स्थान पर कंकाल शुरू हो जाता है और त्वचा प्रकट होने लगती है।
  • दिन 50 तक कंकाल ने ओस्फीफाइड किया है और एक्स-रे किया जा सकता है
  • दिन 54 पर भविष्य की मां की मां दूध पैदा करना शुरू कर देती हैं।
  • दिन 57 या 58 पर कुतिया एक आरामदायक और शांत जगह की तलाश में है, वितरण की तैयारी कर रहा है।

कुत्ते के गर्भावस्था का वीडियो:

कुत्तों के भ्रूण का वीडियो। इसमें वीडियो  सराहना पिल्ले अपनी मां के पेट के अंदर, आगे बढ़ते हुए हमल और वे अपना विकास पूरा कर रहे हैं।

अपने पहले हफ्तों के दौरान, कुत्ते भ्रूण गर्भाशय में तेजी से बढ़ते हैं. वे अपने चरम, उनके सिर, उनकी रीढ़ की हड्डी विकसित कर रहे हैं।

कैसे पता चलेगा कि मेरी कुतिया की डिलीवरी करीब है या नहीं:

यह जानने के लिए कि क्या आपके कुत्ते की डिलीवरी निकट है, कुछ हैं व्यवहार और संकेत इसमें आपको अवश्य देखना चाहिए। 9 अचूक संकेत पढ़ें जो आपको महसूस करेंगे >> कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने जा रहा है, 9 संकेत

एक कुत्ते के गर्भधारण का समय -क्या आपको यह आलेख उपयोगी लगता है? यदि ऐसा है, तो वेब के साथ हमारी सहायता के लिए इसे अपने सोशल नेटवर्क पर साझा करें और हमें अपना अनुभव बताने में संकोच न करें और हमें टिप्पणी छोड़ दें।

संबंधित संसाधन:

  • कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म दे रहा है या नहीं, 9 संकेत!
  • कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं पशु चिकित्सक के बिना जा रहे हैं!
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का गर्भावस्थाकुत्तों का गर्भावस्था
कुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञानकुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञान
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
अपने पालतू जानवरों की डिलीवरी की तारीख की गणना करेंअपने पालतू जानवरों की डिलीवरी की तारीख की गणना करें
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
एक हाथी का गर्भावस्थाएक हाथी का गर्भावस्था
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
Armadillo का गर्भधारणArmadillo का गर्भधारण
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
» » कदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियो
© 2021 taktomguru.com