taktomguru.com

चाय के पिल्ले कप के प्रकार

चाय का योरकी कपआकार या इसके बजाय, इसकी कमी, चाय के पिल्ला कप की बात आती है। उन्हें एक विशिष्ट नस्ल के रूप में पहचाना नहीं जाता है क्योंकि ये प्यारा कपकेक छोटे नस्लों के लिए निर्धारित आधिकारिक मानकों से छोटे होते हैं। अनधिकृत रूप से सिखाए जाने वाले पिल्ले को वयस्क होने पर 17 इंच से कम मापना चाहिए।

शिह त्ज़ू. शिह त्ज़ू, जिसका अर्थ चीनी में "मिनी शेर" है, जो कि शेर की उपस्थिति को सटीक रूप से संदर्भित करता है, सिखाए गए पिल्ले लगभग 8 से 11 इंच तक पहुंचते हैं और परिपक्व होने पर 9 से 16 पाउंड वजन करते हैं। एक शिह tzus के बाल लंबे और सीधे बढ़ता है जब तक यह पैरों तक पहुंचता है लेकिन बहुत कम फैलता है, जो एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाते हैं या बस बाल पसंद नहीं करते हैं। औसत जीवन 11 से 16 वर्ष है। ये दुर्लभ कुत्ते चंचल साथी होने के लिए जाने जाते हैं जो उनके आस-पास के सभी लोगों को उनके उत्साही व्यवहार से प्रसन्न करते हैं।

चिहुआहुआ. 12 इंच लंबा और वजन 6 पाउंड के साथ, चिहुआहुआ चाय कप कई लोगों द्वारा एक आदर्श "वॉलेट कुत्ता" माना जाता है। हालांकि, इन बुद्धिमान, सतर्क और संदिग्ध बटुए कुत्तों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वे उत्तेजित होने पर टेरियर के रूप में एक भयंकरता दिखाने में सक्षम हैं। कुछ चाय कप चिहुआहुआस के छोटे बाल होते हैं और दूसरों के लंबे बाल होते हैं, लेकिन वे सभी ठंड से नफरत करते हैं और फैशनेबल कपड़े के लिए बहुत सराहना करते हैं। इन कुत्तों की जीवन प्रत्याशा 14 से 18 वर्ष है।




यॉर्कशायर टेरियर उत्सुक और कुछ भी करने को तैयार, यॉर्की कप चाय का वजन औसतन 3 से 7 पाउंड और 17 इंच से कम उपाय होता है। इसमें एक लंबा द्रव कोट है जिसके लिए पेशेवर सौंदर्य की आवश्यकता होती है ताकि वह सर्वोत्तम दिख सके। एक बुजुर्ग कुत्ते (कारखानों में बग का पीछा करते हुए) के रूप में उठाया गया, इस छोटे से विशाल लड़ाकू की जीवन प्रत्याशा 14 से 16 वर्ष है।

पोमेरानिया. अपने सतर्क व्यवहार और लोमड़ी के रूप में जाना जाता है, पोमेरियन एक मेहनती और घबराहट वाला कुत्ता है जो कि जब भी उसके पास अपने मानव मित्रों के साथ कोई गेम या रोमांच होता है तो वह एक आदर्श साथी हो सकता है। यह एक कुत्ता है जो अजनबियों के आस-पास होने पर बहुत छाल डाल सकता है और कभी-कभी अन्य कुत्तों के लिए शत्रुतापूर्ण होता है जब यह अपने घर में होता है। इसका आकार 7 से 12 इंच के बीच होता है जिसमें वजन 3 से 7 पाउंड होता है। ये लंबे लेपित कोट पिल्ले 12 से 16 साल तक जीवित रह सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | चिहुआहुआकुत्ते नस्लों | चिहुआहुआ
लंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैंलंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैं
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
चिहुआहुआ पिल्ले चाय कप की देखभाल कैसे करेंचिहुआहुआ पिल्ले चाय कप की देखभाल कैसे करें
दौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैंदौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैं
ल्हासा एस्पो और शिहत्ज़ू के बीच क्या अंतर है?ल्हासा एस्पो और शिहत्ज़ू के बीच क्या अंतर है?
चिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्वचिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्व
रोड्सिया रिजबैक कब बढ़ता है?रोड्सिया रिजबैक कब बढ़ता है?
» » चाय के पिल्ले कप के प्रकार
© 2021 taktomguru.com