taktomguru.com

क्या आपका पालतू बीमार है? हम आपको बताते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करें

की तरह किसी भी जीवित बीमार होने का खतरा होता है किया जा रहा है पालतू जानवर, ऐसा तो नहीं है, तो हम आपके पशुचिकित्सा द्वारा कुछ सिफारिशों को छोड़ अपने पालतू तेजी से बेहतर मदद और ज्यादा बेहतर महसूस होगा।

आपके बीमार कुत्ते या बिल्ली की देखभाल करते समय कई बार छोटे विवरण आपकी वसूली सफल होने के लिए एक अंतर हो सकते हैं। के रूप में स्वामी निम्न दिशाओं के महत्व को महसूस और एक उपयुक्त वातावरण जहां अपने पालतू जबकि शांत स्वस्थ हो सकता है लेकिन चिंता मत करो हम सबसे अच्छा सुझाव दिए गए अपने पालतू काफी बेहतर महसूस करने के लिए मदद करने के लिए तैयार की है न बनाएं।




File000403840597

  • अपने पशुचिकित्सा के उपचार को न बदलें, याद रखें कि वह विशेषज्ञ है और जानता है कि वह क्या करता है।
  • यदि आवश्यक हो, तो आपके पास विशिष्ट खाद्य पदार्थ दें (कुछ पालतू जानवरों को सफेद आहार की आवश्यकता होती है)।
  • यदि आप आघात या सर्जरी से गुजर चुके हैं तो आपको एक सुरक्षित, शांत और साफ जगह सौंपनी होगी।
  • उपचार को रोकें, भले ही आप देखते हैं कि आपका पालतू सुधार रहा है, हमेशा याद रखें कि यह सुधारने वाला तथ्य यह नहीं है कि यह पहले ही ठीक हो चुका है, जब आप उपचार को बाधित करते हैं तो रोग वापस आ सकता है।
  • अपने पालतू जानवरों को न चलाएं, (पशुचिकित्सा द्वारा अधिकृत होने तक) याद रखें कि यह नाज़ुक या कमजोर हो सकता है।
  • उसे एक जगह दें ताकि बच्चे (यदि वे मौजूद हैं) उसे परेशान न करें और उसे शांति से ठीक होने दें, जब एक जीवित रहने पर बल दिया जाता है तो वसूली हो जाती है।
  • क्या आपको पशु चिकित्सक के दौरे की ज़रूरत है? किसी भी नियुक्तियों को रद्द न करें, क्योंकि यदि आपके पशुचिकित्सक ने इसका आदेश दिया है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके प्यारे दोस्त को वास्तव में इसकी आवश्यकता है।
  • खुद को अपने पालतू जानवरों के साथ न लें क्योंकि आप उसे और बीमार कर सकते हैं, यहां तक ​​कि एक जहरीला और फलस्वरूप मृत्यु हो सकती है।
  • क्या आपके पास यात्रा है? इसे परेशान करने की अनुमति न दें या लोगों के लिए इसमें शामिल होने से चिंता या तनाव हो सकता है।
  • दवा और भोजन अनुसूची का सम्मान करें ताकि सबकुछ समय और समय में सिंक्रनाइज़ेशन हो।
  • यदि आपके पालतू जानवर के उपचार या लक्षणों के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो इसे लें और / या तुरंत अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें।
  • स्वच्छ, ताजा पानी हर समय प्रदान करता है ताकि यह हाइड्रेटेड हो।
  • बैक्टीरिया, वायरस या विभिन्न बीमारियों के प्रसार से बचने के लिए अपने सोने के क्षेत्र या आराम को साफ और निर्जलित करें।
  • यदि आप अधिकृत हैं, तो अपने पालतू जानवर को गर्म पानी से स्नान करें और शांत समय में ठंडा न होने पर, स्नानघर जीवित प्राणियों को आराम देते हैं और यदि वे अच्छी तरह से महसूस नहीं करते हैं

 यह मत भूलना कि आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को हल्के से नहीं लिया जाना चाहिए, अगर आप कुछ अजीब देखते हैं, और अपनी देखभाल के लिए आवश्यक समय देते हैं तो अपने पालतू जानवर को लें। हमें यकीन है कि आपके पालतू आपको धन्यवाद देंगे, यह न भूलें कि वह आपका जीवन साथी है और आपके प्यार और सम्मान का हकदार है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आपका कुत्ता आपको अपने व्यवहार के अनुसार बताने की कोशिश कर रहा है?आपका कुत्ता आपको अपने व्यवहार के अनुसार बताने की कोशिश कर रहा है?
एनोरेक्सिया के साथ कुत्तों: उपचारएनोरेक्सिया के साथ कुत्तों: उपचार
पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाएपालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्पपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प
10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा
क्या आप अपने पालतू जानवर के लिए पैसे रखते हैं?क्या आप अपने पालतू जानवर के लिए पैसे रखते हैं?
राष्ट्रीय छुट्टियों में अपने पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंराष्ट्रीय छुट्टियों में अपने पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
» » क्या आपका पालतू बीमार है? हम आपको बताते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com