taktomguru.com

मेरी गुस्से में बिल्ली कैसे शांत करें?

बिल्लियों का इंसानों की तरह उनका स्वभाव होता है। कई बार बिल्ली का गुस्सा डर से पैदा होता है। जब उन्हें डर की भावना होती है तो वे क्रोध से प्रतिक्रिया करते हैं। जानें कि उन्हें शांत कैसे करें। 

चरणों
1
अपनी बिल्ली के क्रोध को समझें। बिल्लियों कुत्तों के रूप में पालतू नहीं हैं, इसलिए वे खतरे और भय के मामले में सतर्कता की स्थिति में रहते हैं। डर के कारणों में से एक है जब एक अजनबी उनके पास आता है। बिल्लियों दूर चले जाते हैं और जब तक उनका आत्मविश्वास नहीं होता तब तक व्यक्ति पर वापस नहीं आते। भय से पहले भय उत्पन्न होता है। बिल्लियों में छोटे सामने वाले लोब होते हैं (मस्तिष्क के भावनात्मक ब्रेक), जिसका अर्थ है कि वे गुस्सा हो जाते हैं और कठिन समय शांत हो जाते हैं।

2 एक नाराज बिल्ली को पहचानना सीखें। आपको पता होना चाहिए कि बिल्ली कब गुस्से में है या डरती है। जब गुस्से में, उनके फर ब्रिस्टल और वे अपनी पीठ और थूक झुकते हैं। जबकि जब वे डरते हैं, वे खड़े नहीं होंगे या हमला नहीं करेंगे। कई बार वे नाराज से डरावने या इसके विपरीत, सेकंड में अपने हास्य की स्थिति बदलते हैं।

आपकी बिल्ली को एक खेल और एक असली लड़ाई के बीच अंतर करना चाहिए।

3
आपको सबकुछ से पहले सावधान रहना चाहिए। यदि आपकी बिल्ली आप के साथ गुस्सा या आक्रामक है, तो आप हमले के लिए अपना लक्ष्य बनेंगे, इसलिए आपके लिए काटने, खरोंच और कटौती करना संभव है। यदि आप इसे लेना चाहते हैं तो अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए सुरक्षित कपड़े पहनें। जब तक वह शांत हो जाता है तब तक इंतजार करना बेहतर होता है और फिर उसे ले जाता है, उसे गले लगाता है या उसे स्नेह दिखाता है, क्योंकि जब वह क्रोधित होता है तो उसे शांत होने के लिए अपनी जगह और समय की आवश्यकता होती है।

उसे शांत करने के लिए यदि आप अपने लिए आक्रामक हैं तो आप पानी की बंदूक के साथ पानी फेंक सकते हैं।

4
उसे जगह दो। अगर वह गुस्से में है तो शांत होने के लिए लगभग 10 से 20 मिनट।

यदि आपका गुस्सा किसी और बिल्ली के साथ है, तो उन्हें अलग रखना बेहतर है।




5
अपनी बिल्ली धीरे धीरे और सावधानी से दृष्टिकोण। देखें कि क्या आप क्रोध के लक्षण नहीं दिखाते हैं जैसे कि तेज त्वचा या ऊपर वर्णित। कभी-कभी यदि आप अपना गुस्सा नहीं दिखाते हैं तो भी आप परेशान हो सकते हैं।

जब आप इसे स्पर्श करते हैं, अगर यह अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है, तो यह दिखाता है कि यह शांत हो गया है। अगर वह आप पर हमला करता रहता है, तो आपको अपने क्रोध को पारित करने के लिए और अधिक इंतजार करना चाहिए।

6 अपना ध्यान पाने के लिए अपने भोजन का प्रयोग करें। इसे मजबूर मत करो।
7 शांत शांत, स्नेही और धीमी। डरावनी या अजीब शोर के साथ अपनी भावनाओं पर प्रतिक्रिया न करें।

8 अपनी बिल्ली से जलन का कोई स्रोत चुनें। उसे फिर से नाराज करने के लिए एक रास्ता खोजें। या तो अगर कोई अजनबी आता है या आप घर पर एक और बिल्ली लाते हैं। नए फेलिन सदस्य या आपकी यात्राओं में से किसी एक को पूरा करने के लिए देखभाल और समय के साथ ऐसा करें।

यदि आप गुस्से में हैं क्योंकि आप बीमार हैं, तो इसे जांचने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।
काटने का अंतर। यदि वे खेलते हैं, तो वे नाराज होंगे अगर वे आपकी त्वचा को चोट पहुंचाते हैं और अपने फेंग दफन करते हैं। अन्यथा, मैं इसे नहीं किया होता।

चेतावनी

* जानवर को शांत करने के लिए हिंसा का कभी भी उपयोग न करें।
बिल्लियों सकारात्मक उत्तेजना का जवाब देते हैं। आप इसे दंड या उछाल से प्रशिक्षित नहीं कर सकते हैं।
अगर आपके क्रोध का स्रोत आपके घर से किसी के साथ है। अपने क्रोध को शांत करने के लिए कुछ एंटी-चिंता दवा देने पर विचार करें (पशुचिकित्सा के साथ जांचें)। यह भी हो सकता है कि व्यक्ति अपने क्रोध को उकसाता है।
* उसे चिल्लाओ मत मौखिक आक्रामकता उन्हें और अधिक गुस्से में डाल देता है।
* हमेशा अपने सैंडबॉक्स को साफ रखें। यह भी क्रोध का स्रोत हो सकता है।
* यदि आपके पास कई बिल्लियों हैं, तो हर किसी को अपनी जगह देने की कोशिश करें। बिल्लियों को साझा करना पसंद नहीं है, या तो उनके भोजन, रेत के बक्से इत्यादि।
* शांति से बात करें जैसे कि आप समझते हैं कि आप क्या कहते हैं। आप आश्चर्यचकित होंगे कि वे कितने शब्द समझते हैं।
* वे आपके शरीर की भाषा को भी देखते हैं।
* जल बंदूकें एक नकारात्मक उपयोग है जो काम करता है। ऐसा तब करें जब बिल्ली बहुत नाराज हो। कुछ बिल्लियों को पानी पसंद है और इसे एक खेल के रूप में ले जा सकते हैं।
* अपनी बिल्ली के साथ विश्वास खोना मत करो। उसे जो कुछ चाहिए उसे दें और उसे ढूंढने पर उसे स्नेह दिखाएं। पेटेंट होने के लिए हमेशा अकेले संपर्क करें।
* यदि आप उन्हें यात्रा या स्थान बदलते हैं तो बिल्लियों को एक नए स्थान पर उपयोग करना मुश्किल होता है। वे अपने क्षेत्र को नहीं पहचानते हैं और उन्हें इसका उपयोग करने में कठिनाई होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?
चीजें जो आपकी बिल्ली को परेशान करती हैंचीजें जो आपकी बिल्ली को परेशान करती हैं
कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभालएक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल
कुत्तों और बिल्लियों के बीच खेलकुत्तों और बिल्लियों के बीच खेल
बिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझेंबिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझें
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
बिल्ली की आवाज़ेंबिल्ली की आवाज़ें
» » मेरी गुस्से में बिल्ली कैसे शांत करें?
© 2021 taktomguru.com