taktomguru.com

रोड्सियन रिजबैक में संज्ञाहरण की संवेदनशीलता

रोड्सियन रिजबैक (9)यदि आपके रोड्सिया रिजबैक को सर्जरी की आवश्यकता होती है, भले ही यह एक मानक प्रक्रिया जैसे स्पै या न्यूरेटर द्वारा है, तो पहले से पूछें कि पशुचिकित्सा योजनाओं का उपयोग किस प्रकार के संज्ञाहरण के लिए किया जाता है। यद्यपि नस्ल कुछ एनेस्थेटिक्स के प्रति संवेदनशील है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने पालतू जानवर को सुरक्षित सर्जरी के अधीन नहीं कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको कुछ अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी।

साल की उम्र. आपका Rhodie एक साल की उम्र, यानी दृष्टि से शिकार निम्नलिखित और सबसे शिकार कुत्तों की तरह गंध नहीं है, तो आप Lebreles के बीच एक बेहतर विचार ग्रेहाउंड और Saluki शामिल है। ये कुत्ते लंबे और पतले होते हैं और जब वे संज्ञाहरण के प्रभाव में होते हैं तो हाइपोथर्मिया से पीड़ित हो सकते हैं, जिसका मतलब है कि उनके शरीर का तापमान काफी कम हो जाता है। इसके अलावा, लेब्रल्स में रक्त में अंतर पूर्व-एनेस्थेटिक रक्त परीक्षण की व्याख्या "जटिल" कर सकते हैं।

निश्चेतक. बार्बीचुरेट्स के वर्ग में पाया एनेस्थेटिक दवाओं एक Rhodesian Ridgeback के लिए सबसे बड़ा खतरा उत्पन्न, अगर इन दवाओं को देखते हुए संवेदनाहारी वसूली बहुत लंबे समय तक ले जाता है क्योंकि दवाओं लंबे Rhodie के जिगर में रहते हैं। लेबरल को सुरक्षित रूप से एनेस्थेटिज़ करने के लिए, तनाव को कम करने के लिए सर्जरी के बाद से पहले और एनाल्जेसिक को sedatives देने की सिफारिश की जाती है। प्रोफोफोल का उपयोग, केटामाइन / डायजेपाम और मेथोहेक्साइटल का संयोजन इंट्रावेनस एनेस्थेटिक्स के रूप में किया जाता है। हाइपोथर्मिया के जोखिमों के कारण, रिजबैक रोड्सिया के शरीर का तापमान सर्जरी के दौरान निगरानी की जानी चाहिए। इसी तरह, सर्जरी और प्रारंभिक वसूली अवधि के दौरान हाइपोथर्मिया को कम करने के लिए उपाय किए जाने चाहिए।




सर्जरी से पहले. कुछ नस्लों कुछ एनेस्थेटिक दवाओं के प्रति संवेदनशील होते हैं। प्रत्येक नस्ल की विशिष्ट संवेदनाओं पर अपेक्षाकृत कुछ वैज्ञानिक अध्ययन होते हैं, इसलिए अधिकांश जानकारी पशु चिकित्सा अनुभव से होती है। विशेष रूप से संज्ञाहरण की संवेदनशीलता एक कुत्ते से एक ही दौड़ में भिन्न होती है। सर्जरी से पहले पशुचिकित्सा को अपने कुत्ते के नैदानिक ​​इतिहास को विस्तारित करना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका कुत्ता सर्जरी से गुजरने के लिए पर्याप्त स्वस्थ है, यह एक्स-रे या अल्ट्रासाउंड जैसी परीक्षाओं का ऑर्डर दे सकता है। पशु चिकित्सक आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले संज्ञाहरण के प्रकारों की व्याख्या करेगा। आधुनिक एनेस्थेटिक्स अतीत में उपयोग किए गए लोगों की तुलना में सुरक्षित हैं लेकिन हमेशा जोखिम कारक होता है।

स्वास्थ्य मुद्दे. Ridgeback रोडेशिया नहीं कई आनुवंशिक रोगों से ग्रस्त हैं, लेकिन दौड़ में आम समस्याओं में से कुछ संज्ञाहरण और सर्जरी की आवश्यकता होती है, इन में शामिल हैं ट्यूमर कोशिकाओं cebadas- त्वचीय साइनस, रीढ़ की हड्डी और skin- अपक्षयी myelopathy, एक बीमारी के बीच एक उद्घाटन बीमार रीढ़ की हड्डी और सूजन, जिसे गैस्ट्रिक टोरसन भी कहा जाता है जो अनुवांशिक नहीं है लेकिन अक्सर उन कुत्तों को प्रभावित करता है जिनमें व्यापक छाती होती है और एक पशु चिकित्सा आपात स्थिति होती है। यद्यपि आप पशुचिकित्सा के साथ अपने कुत्ते की एक निर्धारित सर्जरी के लिए संज्ञाहरण विकल्पों पर चर्चा कर सकते हैं, यह हमेशा आपातकालीन मामले में नहीं किया जा सकता है। आपातकालीन पशु अस्पताल के पशु चिकित्सकों को ग्रेहाउंड के एनेस्थेटिक जोखिमों से अवगत होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?
रोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्तिरोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्ति
रोड्सियन रिजबैक, कुत्ते-शेर का इतिहासरोड्सियन रिजबैक, कुत्ते-शेर का इतिहास
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
रोड्सियन रिजबैक विशेषताएंरोड्सियन रिजबैक विशेषताएं
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
एक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरणएक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरण
एक कुतिया में नसबंदी के बाद जटिलताओंएक कुतिया में नसबंदी के बाद जटिलताओं
» » रोड्सियन रिजबैक में संज्ञाहरण की संवेदनशीलता
© 2021 taktomguru.com