taktomguru.com

एक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझाव

हम में से जो मछली से प्यार करते हैं, या बल्कि एक्वैरियम से प्यार करते हैं, जानते हैं कि इस अभ्यास के लिए बहुत से लोगों की आवश्यकता है मछली को सही परिस्थितियों में रहने के लिए प्रयास और देखभाल और ताकि क्रमशः हमारे एक्वैरियम में डालने के पल में कुछ हफ्तों के बजाय इन पिछले कई वर्षों में।

एक्वेरियम देखभाल

कई लोगों को पता होना चाहिए, खासकर जिनके पास है मछलीघर बहुत समय पहले, ए गंदे मछली टैंक मछली के लिए यह बहुत खतरनाक है, और मछलीघर के अंदर बहुत सारी जिंदगी विकसित हो रही है और यह नहीं कि यह जीवन आपकी मछली के लिए अनुकूल हो सकता है। जब आपके पास एक गंदे एक्वैरियम होता है तो अपने आप से यह सवाल पूछें, क्या गंदे घर में रहना अच्छा होगा, गंदगी और मशरूम से भरा होगा? जाहिर है नहीं और आपकी मछली इसे पसंद नहीं करती है। गंदा पानी उन्हें सांस लेने में मुश्किल बनाता है और उन्हें बीमार बनाता है।

यही कारण है कि आज हम आपको कुछ सुझाव देंगे जो आपको अनुमति देंगे एक मछलीघर कैसे इकट्ठा करने के लिए सावधान, साफ और प्रभावशाली।

स्वच्छ और प्रभावशाली एक्वैरियम कैसे बनाए रखें

मछलीघर के लिए युक्तियाँ




1- पानी को लगातार बदलें और मछलीघर फिल्टर धो लो

  • फिल्टर को साफ रखना आवश्यक है ताकि वे सही तरीके से काम कर सकें, आपको पानी पंप भी साफ करना होगा। हम अनुशंसा करते हैं कि आप हर 10 दिनों में या हर 15 दिनों में पानी बदल दें, और आपको महीने में एक बार टैंक के नीचे धोना होगा।

2- फिल्टर, अपने मछली टैंक के लिए आवश्यक हिस्सा

  • मछली पानी में होने वाले परिवर्तनों के साथ बेहद नाजुक है। इस कारण से आपको बैक्टीरिया, रसायन या अपशिष्ट के संचय से बचने के लिए हमेशा पानी को सही ढंग से फ़िल्टर करना होता है जो आपके एक्वैरियम के माइक्रोक्रिल्ट को बदलता है।

3- जब संदेह हो, तो पूछो समुद्री विशेषज्ञ

  • यदि आपके पास विशिष्ट संदेह हैं तो किसी विशेषज्ञ से बात करना हमेशा बेहतर होता है, एक्वैरियम में एक विशेषज्ञ घर पर जाएं और अपने सभी संदेहों से छुटकारा पाएं।

4- मछली टैंक बदलें हर 5 साल

  • यहाँ हम टैंक बदलने की सलाह देते हर 5 साल से, यह हमेशा समान आयाम है, जो था विशेष रूप से छोटे का एक कटोरा के साथ बदलने के लिए बेहतर है और वे स्थापित करने और बनाए रखने के (24 45 लीटर) आसान है।

5- मछली के टैंक को अपने करीब रखें

  • मछली टैंक को उस स्थान पर रखें जहां आप इसे देख सकते हैं और जहां आप कुछ घंटे पढ़ते हैं, टीवी देखते हैं या काम करते हैं, इससे आपके परिवार का मछली हिस्सा बन जाएगा और कोने में नहीं भुलाया जाएगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
उष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाएउष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाए
एक्वैरियम मछली में आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?
घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझावघर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
एक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्सएक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्स
घर एक्वैरियम कैसे शुरू करें और बनाए रखें?घर एक्वैरियम कैसे शुरू करें और बनाए रखें?
» » एक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझाव
© 2021 taktomguru.com