taktomguru.com

बासेट हाउंड

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
बेससेट हाउंड
"बासेट" शब्द एक ही फ्रांसीसी शब्द से आता है, जिसका अर्थ कम या छोटा है। यह पूरी तरह से अपनी ऊंचाई को परिभाषित करता है, लेकिन जो उसे अच्छी तरह से जानता है जानता है कि Basset हाउंड भारी लाभ के एक कुत्ते को जल्द ही जंगल से होकर पैदल उसका पीछा करना शिकारी की अनुमति देकर उत्तरी फ्रांस के venatoria में अपना स्थान बनाया है अधिक घना, जहां घुड़सवारी पर शिकार असंभव था। आज, उनकी आवाज खेतों में कम सुनाई देती है, लेकिन कई घरों का हिस्सा बन गई है, जहां वह पूरे परिवार को खुशी और जटिलता प्रदान करता है।
अनुशंसित किताबें:
बेससेट हाउस
हमारे स्टोर पर जाएं!
उत्पत्ति और इतिहास
बास्केट हाउंड के स्पेनिश क्लब
सबसे नस्लों में होता है, Basset हाउंड के मूल कथा और रहस्यवाद की एक प्रभामंडल का लेप लगाया जाता है, हालांकि दौड़, के रूप में आज हम जानते हैं, इंग्लैंड में दूसरी छमाही में विकसित किया गया था उन्नीसवीं सदी के फ्रांस से कम झूठ बोलने से। जब मूल और Basset हाउंड के इतिहास का निर्धारण इसकी सबसे अनूठी विशेषताओं, जो कुत्ते निशान के रूप में और दूसरी ओर अपने स्वयं कार्यक्षमता, अपने छोटे आकार के अलावा अन्य कोई नहीं है में से कुछ के बारे में पता होना चाहिए।
अपने छोटे आकार, पहला ऐतिहासिक संदर्भ फ़ैरोओं की मिस्र की चित्रमय अभ्यावेदन में पाया है, जो समान अनुपात के साथ कुत्तों कद देखा जा सकता है के संबंध में जो Basset हाउंड है करने के लिए, हालांकि उन कुत्तों के बीच समानता और वर्तमान बेससेट हाउंड केवल छोटे कुत्ते के साथ दोनों कुत्तों के इलाज के लिए ही सीमित है।
बाद में, रोमन साम्राज्य के समय, इसे तथाकथित "कैनिस सागैस" के अस्तित्व को दस्तावेज किया गया था, जिसे गंध की अच्छी भावना होने के कारण चित्रित किया गया था और शिकारों में निशान खोजने के लिए इस्तेमाल किया गया था। बाद में, पूरी तरह से पूर्ण मध्य युग में, साधुओं के संरक्षक भिक्षु सैन हबर्ट ने कई वर्षों तक कुत्ते के एक प्रकार के कुत्ते के रूप में चुने गए कुत्ते के रूप में जाना जाता था, जिसे गंध की असाधारण भावना के कारण वर्णित किया गया था और इसके कारण, इसकी उल्लेखनीय वजह से गुण, यूरोपीय महाद्वीप में एक असाधारण वितरण था, और अंत में इसके आकार के आधार पर सैन हबर्ट कुत्ते की तीन श्रेणियां हुईं:
  • चीन्स डी ऑर्ड्रे: सबसे बड़ा, 50 सेंटीमीटर से अधिक की ऊंचाई के साथ और जिसमें से ब्लडहाउंड आएगा।
  • Chiens briquets: मध्यवर्ती आकार, 38 और 50 सेंटीमीटर के बीच ऊंचाई के साथ, और स्पेनिश, Sabueso आर्टीजि़यन, एरिजिओइस या Briquet ग्रिफ़्फ़ॉन वेंडीन रूप Sabueso दौड़ है कि अंततः होगा दे रही वृद्धि।



  • Chiens Bassets: छोटे, कम पार 38 सेंटीमीटर की ऊंचाई है, जो सभी जातियों के मूल में शिकारी कुत्तों है Basset के साथ: छोटा Basset ग्रिफ़्फ़ॉन वेंडीन Basset Artesian नॉरमैंडी Basset Bleu de Gascogne या एक ही बेससेट हाउंड।

पहला आधुनिक ऐतिहासिक संदर्भ दस्तावेज शब्द कुत्ते की एक विशेष प्रकार के एक स्नातक संधि Venerie, जैक्स डु Fouilloux द्वारा लिखित और 1562 Basset दौड़ में प्रकाशित में पाया के लिए Basset कर सकते थे, क्योंकि उनके छोटे आकार की वजह विशेष रूप से उपयोगी थे, आसानी से शिकारी द्वारा पैर के साथ, जो खरगोशों और खरगोशों का शिकार करने के लिए इस्तेमाल किया।
सबसे पुराना संदर्भ को देखते हुए, हम यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि इस तरह के दौड़ Basset मुख्य रूप से फ्रांस में विकसित किया गया था ताकि उनमें से एक विस्तृत विविधता भूमि की विशेषताओं पर जो उनकी गतिविधियों विभिन्न नस्लों ऐसे Basset विकसित करने के लिए अनुकूलित , जो मुख्य रूप से आकार, रंग और बाल के प्रकार में मतभेद है और Basset फॉव de Bretagne, Basset Bleu de Gascogne Basset ग्रिफ़्फ़ॉन-वेंडीन, Basset Artesien-नोरमंड, या दौड़ आज नहीं की तरह नस्लों को जन्म दे रही समाप्त हो गया वे बेसेट डी नॉर्मंडी या बेसेट डी आर्टोइस के रूप में मौजूद हैं।
वर्थ जो के रूप में पढ़ता उनके खेलने "एक मिडसमर नाइट्स ड्रीम", में Willian शेक्सपियर के कुछ श्लोक में समान लक्षणों के साथ कुत्तों के लिए संभव संदर्भ का उल्लेख है: "मेरे कुत्ते ही महान जबड़े के साथ स्पार्टा के दौड़ से आते हैं, , वही रेत रंग - और उनके सिर से कान लटकाते हैं जो सुबह के ओस को साफ़ करते हैं। मुड़ घुटनों और कम त्वचा, गर्दन और थेसाली के बैल, धीमी गति से पीछा करने के लिए, लेकिन घंटी की तरह आवाज का मिलान नहीं हुआ। "
उपरोक्त के बावजूद, Basset हाउंड आधुनिक की उत्पत्ति, जैसा कि हम जानते हैं, वापस हाल के समय के लिए, तिथियाँ, करने के लिए विशेष रूप से उन्नीसवीं सदी की दूसरी छमाही है, जिस पर समय इंग्लैंड को पार Basset शिकारी कुत्तों प्रदर्शन किया गया में से इस तरह के Basset Artesian नॉर्मन कुछ पदार्थ, लंबी और बहुत कम, खोजी कुत्ता की प्रतियों के साथ, साथ नमूने और उच्च पदार्थ, एक विशेषता अभिव्यक्ति के साथ एक दौड़ के कारण समाप्त हो गया, खोजी कुत्ता पर काफी हद तक विरासत में मिला है, और इस तरह नज़र रखने के कुत्ते के रूप में अद्वितीय विशेषताएं ।
1866 में, प्रभु गॉलवे Basset नोरमंड Artesien-गणना डे Tournon की एक जोड़ी प्राप्त कर लेता है, और इस जोड़ी के एक कूड़े प्रभु Onslow, जो अंग्रेजी नस्लों, बीगल और Bloodhounds मौलिक के साथ पार कर दिया करने के लिए बेचा जाता है। दूसरी ओर, 1874 में, सर एवरेट मिलाइज़, पेरिस में डॉग शो में फ्रेंच Bassets को देखने के बाद, एक कुत्ता "मॉडल" संवर्धन नामित हासिल कर ली, 1875 में सार्वजनिक रूप से यह प्रदर्शित करना।
दूसरी ओर, 1881 में, जॉर्ज Krehl और लुई क्लेमेंट, फ्रेंच कुत्तों की फ्रांस बड़ी खेप से और Kerhl 1882 में आयातित "Blanchette" और "Oriflamme" हैचरी लुइस लेन Chateau de Frangueville, जो एक साथ हासिल कर ली गणना के साथ डे ले Couteulx डी Canteleu बेससेट Artesien-Normand के प्रजनन के लिए समर्पित थे। इस अवधि से "बृहस्पति", "पलस" और "फ़िनो डी पेरिस," जो एक उत्कीर्णन जिसमें वे दिखाई दिया के प्रकाशन के लिए इंग्लैंड में मशहूर हो गया है।
यह सभी गतिविधियां उपरोक्त उल्लिखित नायकों द्वारा बेससेट हाउंड क्लब के 1883 में नींव की ओर ले जाती हैं, और इससे 1886 में लंदन एक्वेरियम में 120 प्रतियों की भागीदारी के साथ आयोजित कुत्ते शो का नेतृत्व हुआ। एक साल बाद, जॉर्ज क्रेहेल ने पहला मानक लिखा, जो सिर और ढीली त्वचा जैसे कुछ पहलुओं में साठ वर्षों तक लागू रहा।

प्रथम विश्व युद्ध ने बेससेट हाउंड क्लब के निधन का नेतृत्व किया, जबकि द्वितीय विश्व युद्ध ने इस नस्ल के प्रजनन को और कम करने में कामयाब रहे। हालांकि, 1954 में वह एक नया Basset हाउंड क्लब, जो दौड़ के लिए एक नया प्रोत्साहन, 1965 में 1950 1,687 करने के लिए पंजीकरण में केनेल क्लब में पंजीकृत बारह प्रविष्टियों से जा रहा था बनाया।
स्पेन में दौड़ की स्थिति
स्पेन में, वे इंग्लैंड के कुछ नमूनों के आयात के साथ 70 के Basset हाउंड की प्रतियां देखना शुरू नहीं करते, और है कि एक दशक और जल्दी 80 के दशक के अंत तक, दौड़ में लगे हुए पहले राष्ट्रीय किसानों प्रकट करने के लिए शुरू affixes साथ जैसे "लॉस मैड्रोनालेस" या "ला फ्रगटा"।
90 के दशक में स्पेन में Basset हाउंड, किसानों के एक नंबर है, जो 1995 में स्पेनिश क्लब Basset हाउंड के निर्माण के रोगाणु का गठन, यह भी है कि एक नंबर आयात किया जाता है प्रकट होता है के बाद से के स्वर्ण युग बन गया महान गुणवत्ता के नमूने और विभिन्न उत्पत्ति और रक्त रेखाएं जो स्पेन में नस्ल की स्थिति को समृद्ध करने में योगदान देती हैं।
इन प्रजनकों के अलावा, kennel नाम "डॉस सेटे मोईनहोस" जो, हालांकि पुर्तगाल में आधारित है, सक्रिय रूप से स्पेनिश प्रदर्शनियों के सबसे में शामिल है, साथ ही CEBH से संबंधित शामिल हैं। स्पेन में Basset हाउंड के चित्रमाला में इस cattery के महत्व को ऐसी है कि cattery के हाल के वर्षों में अधिकतम 15 प्रतियां RSCE की स्पेन सुंदरता के चैंपियन का खिताब, के अन्य प्रतियां जोड़ना चाहिए जो हासिल किया है उसके संपत्ति और अन्य प्रत्ययों से आ रही है जिन्होंने "ब्रिकर के उदर पेंड्रैगन" जैसे मूल्यवान शीर्षक भी प्राप्त किए हैं।
इस cattery उनके साथ है, यह के रूप में "Quinta Tamanaco" दूसरों ध्यान देने योग्य है, "Sibatin", "गैलेंट", "मीठा क्रेओलेस", "मीठा याद दिलाएं", "शांतिपूर्ण", और इतने पर, जिनमें से कुछ पहले से ही सेवानिवृत्त कर दिया है Basset हाउंड प्रजनन, affixes का एक नया सेट है कि उनके अपने प्रजनन लाइनों को विकसित करने के प्रयास कर रहे हैं करने के लिए और आने वाले वर्षों में हम प्रजनक के साथ, कुत्ते चित्रमाला में एक महत्वपूर्ण उपस्थिति प्राप्त करने के लिए शुरू करने की उम्मीद में रास्ता दे उन्हें बेसेट हाउंड प्रजनन के लिए और अधिक समय समर्पित किया गया है।
एक बासेट हाउंड के साथ सहअस्तित्व
Bassetmania.es
जो लोग एक या अधिक Basset हाउंड के साथ बातचीत का अवसर मिला है इस बात से सहमत है कि यह एक बेजोड़ अनुभव क्योंकि Basset हाउंड, जो चरम भद्रता और अच्छे चरित्र एक के बगल में जोड़ती है के चरित्र की विशेषताओं के अन्य जातियों के साथ प्राप्त करना मुश्किल है प्रीतिकर हठ और जिद, शायद ही मिश्रण है कि भी, अंग्रेजी बुलडॉग नस्ल जिसके साथ यह व्यवहार में कुछ समानताएं शेयरों, आकृति विज्ञान में नहीं होती है के रूप में स्पष्ट है।
नतीजतन, शांति और Basset हाउंड के अच्छे चरित्र के बाद से वे परिवार के सभी सदस्यों, पड़ोसियों, पालतू जानवर के साथ मिल जाएगा और आम तौर पर किसी भी जीवित किया जा रहा है, यह बहुत उनमें से एक या अधिक के साथ रहने के लिए आसान बनाता है। दूसरी ओर, Basset हाउंड एक कुत्ता "ऑफ-रोड" है, इसलिए यह शहर में रहने वाले के लिए अच्छी तरह से ढल जाएगा और सड़कों, पार्क और सुथरे हरे क्षेत्रों में चलता है, और भी ग्रामीण इलाकों में रहते हैं, सैर का आनंद ले रहे वृक्षारोपण से भरा जंगली इलाके।
हालांकि, जब भी बेसेटमैनिया बासेट हाउंड की खरीद से संबंधित किसी भी प्रश्न पर आता है, तो हम दौड़ से जुड़े उन नकारात्मक पहलुओं को गिनना पसंद करते हैं, उनमें से कई दूसरों के लिए आम हैं, लेकिन जिन्हें शामिल करने का निर्णय लेने से पहले ध्यान में रखा जाना चाहिए एक बासेट हाउंड के लिए परिवार:
• वयस्कों के मामले में वयस्क वयस्क बासेट हाउंड आम तौर पर पुरुषों के मामले में 30 किलोग्राम से अधिक है और महिलाओं के मामले में 25 किलोग्राम से अधिक है, इसलिए इसे हथियार, पहलू के बीच कभी भी लेना आसान नहीं है वह बीमार है और हम एक अपार्टमेंट में एक लिफ्ट के बिना रहते हैं या यदि कोई बच्चा या कमजोर व्यक्ति उसे चलने के लिए ले जा रहा है। • बासेट हाउंड के गिरने वाले होंठ आपको महिलाओं की तुलना में पुरुषों के मामले में बहुत अधिक परेशान करते हैं, इसलिए हमारे घर की सभी दीवारें, जल्दी या बाद में, ढाई मीटर की अनुमानित ऊंचाई तक गिरने के धब्बे होंगे ।
• मोटी चमड़ी Basset शिकारी कुत्ता, अन्य नस्लों की तुलना में अधिक वसा का उत्पादन के अलावा अन्य कुत्तों गंध तो त्वचा पर मौजूद जीवाणुओं द्वारा कि वसा टूटने स्वाभाविक रूप से एक अधिक मर्मज्ञ उत्पन्न होगा। इस संबंध में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि तथ्य यह है बहुत बार एक कुत्ते को धोने के गंध को दूर करने के लिए, विपरीत प्रभाव के कारण समाप्त होता है के बाद से शरीर की त्वचा में संतुलन बहाल करने के लिए अधिक वसा है, जो के कारण समाप्त होता है निर्माण करने के लिए जाता है विशेषता गंध "एक कुत्ता"।
• बेसेट हाउंड अकेलापन अकेलापन और कंपनी की जरूरत है, इसलिए यह घरों के लिए आदर्श नस्ल नहीं है जिसमें वे अकेले दिन का अधिकांश खर्च करेंगे। कहा कि किसी अन्य पालतू, या यहां तक ​​कि एक और बासेट हाउंड प्राप्त करके दोष को दूर किया जा सकता है।
• यह एक जिद्दी और जिद्दी दौड़ है, इसलिए यदि हम एक अत्यंत आज्ञाकारी कुत्ता चाहते हैं, तो यह आदर्श दौड़ नहीं है। न तो अच्छा विकल्प है यदि आप, हम जॉगिंग या बाइक से जा रहा है, जबकि हमें में शामिल होने का इरादा है क्योंकि यद्यपि पूरी तरह से, महान चलता रखती है एक प्रवृत्ति पहले निशान का पालन किया है और अंत में हम हमारे मिलेगा जो हम उसे बाद पहुंचते हैं।
• आमतौर पर उन्हें कुत्तों की अन्य नस्लों की तुलना में घर के बाहर अपनी जरूरतों को सीखने के लिए लागत होती है, हालांकि एक बार जब उन्होंने आदत सीखी है, तो वे हमें छोड़ने की ज़रूरत के दौरान भी फुसफुसाएंगे।
• अन्य छोटे बालों वाली नस्लों की तरह, Basset हाउंड ढीला पर्याप्त बाल साल भर है, हालांकि जब moulting अधिक बसंत और पतझड़ में तीव्र होता है, लेकिन दैनिक brushing कम करके हासिल की है बड़ी हद तक समस्या।
इन दोषों के बावजूद, बेससेट हाउंड के साथ सह-अस्तित्व हमारे उन लोगों के लिए अनगिनत फायदे और लाभ लाता है जो हमारे जीवन को साझा करने के लिए भाग्यशाली हैं, जिनमें से हम निम्नलिखित को हाइलाइट कर सकते हैं:
• यह एक दौड़ है कि, इसके दुखद पहलू के बावजूद, बहुत खुशी मिलती है।
• आक्रामकता की कमी, जब तक कि आपके पास कोई व्यवहार समस्या न हो।
• बच्चों को आसानी से स्वीकार करें।
• वे बहुत मिलनसार हैं।
• उनके पास एक बहुत ही बुद्धिमान बुद्धि है।
• वे बहुत अच्छे साथी हैं
• वे बहुत मजेदार हैं।
• उनके पास एक महत्वपूर्ण करिश्मा है।
बहुत जबरदस्त दौड़
अपने उदासीन और उदास चेहरे की दृष्टि से क्या प्रतीत होता है, बास्केट हौड्स बहुत ही आकर्षक हैं और इस खुशी को उनके मालिकों और उनके आस-पास के लोगों को व्यक्त करते हैं। इस प्रकार, उदाहरण के लिए, बेससेट बेहद खुश और आशावादी हैं, जिसके साथ वे उन लोगों को जीवन देखने का इस तरीके से संचारित करते हैं जो उनके साथ रहते हैं, जिससे उन्हें भी खुश किया जाता है। दूसरी ओर, आम तौर पर स्वागत Basset उतना ही हर बार जब कोई सामने वाले दरवाजे के माध्यम से चलता है, इसलिए जब आप एक मुश्किल दिन के बाद घर मिल प्रदान करते हैं एक पुरुष Basset हाउंड की मेजबानी किसी को भी खुश।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एस्टोनियन हाउंडएस्टोनियन हाउंड
स्पैनिश हाउंड राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxivस्पैनिश हाउंड राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxiv
स्विस हाउंड - schweizer laufhundeस्विस हाउंड - schweizer laufhunde
बासेट हाउंडबासेट हाउंड
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
बेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करेंबेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करें
क्या बासेट के गुदा ग्रंथियों को साफ किया जाना चाहिए?क्या बासेट के गुदा ग्रंथियों को साफ किया जाना चाहिए?
बाल्कन हाउंड नस्ल या बाल्कन हाउंडबाल्कन हाउंड नस्ल या बाल्कन हाउंड
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
बेससेट आर्टेशियन-नॉर्मैंडबेससेट आर्टेशियन-नॉर्मैंड
» » बासेट हाउंड
© 2021 taktomguru.com