taktomguru.com

बेससेट आर्टेशियन-नॉर्मैंड

इस बार हम बात करने जा रहे हैं बेससेट आर्टेशियन-नॉर्मैंड, एक कुत्ता जो विशेष रूप से अपने उपहारों के लिए खड़ा होता है महान शिकारी हालांकि वे भी प्रदर्शन करने के लिए पसंद करते हुए विशेषता है केवल गतिविधि जोड़ों या समूहों में शिकार करने के बजाय। शिकार का प्रकार जिसके लिए यह सबसे अधिक तैयार है और जिसके लिए इसका अक्सर उपयोग किया जाता है खरगोश शिकार और खरगोश शिकार, हालांकि यह एक कुत्ता है जो नस्ल के लिए इतना आसान है कि इसे अक्सर उपयोग किया जाता है साथी कुत्ता.

बेससेट आर्टेशियन-नॉर्मैंड

बासेट Artésien-Normand की उत्पत्ति

बासेट Artésien-Normand मूल के लिए, यह बीच के बीच एक क्रॉस है Artois के बास्केट और नॉरमैंडी जो 1 9वीं शताब्दी के दूसरे छमाही में होने लगा। इस क्रॉसिंग के लिए ज़िम्मेदार लोग प्रजनक थे ले Couteulx डी Canteleu और लुई लेन जिसने दो प्रजातियां बनाईं बेससेट लेन और बेससेट Couteulx जो कि पार हो गया, बासेट आर्टेशियन-नॉर्मैंड को जन्म दे रहा है, जिसे हम आज जानते हैं।

बासेट Artésien-Normand की विशेषताएं

बेससेट आर्टेशियन-नॉर्मैंड की विशेषताओं के बारे में हम हाइलाइट कर सकते हैं कि यह एक कुत्ता है बहुत शांत लेकिन यह एक बहुत ही खुश और जीवंत चरित्र है.

यह एक कुत्ता है बहुत बुद्धिमान और आज्ञाकारी, इसके अलावा इसकी चरम सफाई के लिए खड़ा है। दूसरी तरफ यह है बहुत दोस्ताना और सब से ऊपर हमेशा अपने मालिकों को खुश करना चाहता है।

इसकी भौतिक विशेषताओं के लिए, हम एक कुत्ते का सामना कर रहे हैं जिसकी ऊंचाई 26 से 36 सेमी के बीच है, जो औसत वजन लगभग 15 किलोग्राम है। उनकी जीवन प्रत्याशा 10 साल तक है, और उनकी सभी विशेषताओं में बुद्धिमान और वफादार चरित्र को हाइलाइट किया जा सकता है, इसके अलावा बच्चों के साथ महान संबंध.

दूसरी तरफ यह एक कुत्ता है ठोस व्यवस्था की जरूरत नहीं है, उनके कारणों में से एक कारण है बल्कि कम रखरखाव लागत.




उनके दृष्टिकोण में हम हाइलाइट कर सकते हैं मोंटेरिया का शिकार या शॉटगन शिकार दोनों खरगोश और खरगोश, हालांकि इसका उपयोग कई अन्य प्रकार के टुकड़ों के लिए किया जा सकता है।

बासेट Artésien-Normand की विशिष्ट देखभाल

एक कुत्ता होने के नाते सुंदर जिद्दी और दृढ़, जितनी जल्दी हो सके अपनी शिक्षा शुरू करना महत्वपूर्ण है और इसे दृढ़ता से किया जाना चाहिए।

यह एक कुत्ता है जो सड़क पर बेहतर रहता है, हालांकि घरों के इंटीरियर के लिए काफी अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं लेकिन हाँ, जब तक आपके पास एक बगीचा है जहां आप अभ्यास का अभ्यास कर सकते हैं चलने के लिए दैनिक लेना चाहिए.

जब हम हटाने हम हमेशा एक पट्टा पर टहलना क्योंकि अगर आप एक खुशबू निशान है कि उसके मालिक की आदेश का पालन के बिना अपनी जिज्ञासा को उसके पीछे जाना होगा स्पार्क्स पाते हैं।

दूसरी ओर यह कुछ नियमितता के साथ बेससेट आर्टेशियन-नॉर्मैंड ब्रश करने की सलाह दी जाती है।

बासेट Artésien-Normand की आम बीमारियां

सामान्य रूप से अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेता है, हालांकि यह सामान्य है अपनी तलवार की लंबाई के कारण कॉलम की समस्याएं. इसके अलावा, लंबे और droopy कान होने के बाद, हम उन्हें नियमित रूप से साफ करना होगा गंदगी के संचय से बचें या परजीवी जो कान संक्रमण का कारण बन सकते हैं।

अन्य कम आम बीमारियां हैं कंजाक्तिविटिस या querate-नेत्रश्लेष्मलाशोथ.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | बासेट हाउंडकुत्ते नस्लों | बासेट हाउंड
कुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइनकुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन
ग्रेट ब्रिटेन xiiiग्रेट ब्रिटेन xiii
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
बेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करेंबेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करें
क्या बासेट के गुदा ग्रंथियों को साफ किया जाना चाहिए?क्या बासेट के गुदा ग्रंथियों को साफ किया जाना चाहिए?
गैसेट ब्लू बेससेट दौड़गैसेट ब्लू बेससेट दौड़
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
बासेट हाउंडबासेट हाउंड
बासेट हाउंड Xvii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीबासेट हाउंड Xvii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » बेससेट आर्टेशियन-नॉर्मैंड
© 2021 taktomguru.com