taktomguru.com

एक पाग में पूंछ का पक्षाघात

बंदरआपने देखा होगा कि आपका पग अपनी आराध्य छोटी पूंछ को कॉर्कस्क्रू की तरह नहीं ले जाता है। दूसरी तरफ, जब वह आपको देखता है, तो वह अपने पूरे पीछे के अंत में चलता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि पग की पूंछ वास्तव में नहीं चलती है। यह एक बीमारी नहीं है, लेकिन हेमीवरटेब्रा से जुड़ी आनुवंशिक स्थिति है जो इस नस्ल के लिए समस्याएं पैदा कर सकती है।

पग की पूंछ. आपके पग की कॉइल वाली पूंछ नस्ल में आम है जो आपके कशेरुका में एक विकृति का परिणाम है। रीढ़ की हड्डी या इसकी पूंछ में कोई अतिरिक्त सामग्री नहीं है, न ही इसमें शामिल है, इसलिए विकृति कोई समस्या नहीं है। आपको नियमित रूप से गोंद की जांच करनी पड़ती है और त्वचा के गुच्छे संक्रमण से बचने के लिए इसे अपने शरीर के अन्य झुर्रियों वाले हिस्सों में उसी तरह से साफ करना पड़ता है।

hemivertebra. आप नस्ल में एक सामान्य स्थिति, हेमिवरटेब्रा के साथ अपने पग की पूंछ के आंदोलन की कमी को भ्रमित कर सकते हैं। कशेरुका के सही ट्यूबलर आकार के बजाय, हेमिवरटेब्रा वेज आकार के होते हैं और सामान्य कशेरुकाओं के साथ संरेखित नहीं होते हैं। पूंछ में हेमिवरटेब्रा केवल एक सौंदर्य प्रश्न है। इसके आकार के कारण तितली कशेरुका के रूप में भी जाना जाता है, यह जन्मजात विकृति भी कशेरुका के विकृतियों को प्रभावित करती है। हालांकि हेमिवरटेब्रा अक्सर कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है, यह रीढ़ की हड्डी को संपीड़ित करना शुरू कर सकता है। समय के साथ पक्षाघात पिछले पैरों और हिंदुओं पर दिखाई दे सकता है और आपके पग की रीढ़ मोड़ शुरू हो सकती है।




लक्षण. पहला संकेत सूक्ष्म हो सकता है: हो सकता है कि जब आपका वह आपको देखता है या झुकाव की स्थिति से उठने में कठिनाई हो तो आपका पग अपने गधे को नहीं ले जाता है। यह पीठ पर एक अनियमित चाल दिखा सकता है या जब यह चलता है तो घूमना शुरू कर देता है। जैसे रीढ़ की हड्डी में दबाव बढ़ता है, आप पीठ में लकवा कर सकते हैं या अपने मूत्राशय और आंतों का नियंत्रण खो सकते हैं। रीढ़ की हड्डी का संपीड़न अक्सर दर्दनाक होता है। प्रभावित पग्स में लक्षण बढ़ते हैं क्योंकि उनके कंकाल बढ़ते हैं और विकसित होते हैं।

इलाज. पशुचिकित्सा एक्स-रे प्रदर्शन करके हेमिवरटेब्रा का निदान कर सकता है। यदि आपके पग रोग के कारण न्यूरोलॉजिकल कठिनाइयों का सामना कर रहा है तो उसे सर्जरी की आवश्यकता होगी या बिगड़ना जारी रहेगा और उत्सुकता आवश्यक हो सकती है। उनके अनुवांशिक घटक के कारण, गंभीर हेमिवरटेब्रा के साथ पग को पुन: उत्पन्न नहीं किया जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या बोस्टन टेरियर में पूंछ है?क्या बोस्टन टेरियर में पूंछ है?
कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?
पूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता हैपूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता है
कुत्ते दुनिया की सबसे लंबी पूंछ के साथकुत्ते दुनिया की सबसे लंबी पूंछ के साथ
पूंछ के आंदोलन के साथ क्या कुत्ता व्यक्त करता हैपूंछ के आंदोलन के साथ क्या कुत्ता व्यक्त करता है
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
एक कुत्ते की स्थिति की व्याख्या कैसे करेंएक कुत्ते की स्थिति की व्याख्या कैसे करें
कुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती हैकुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती है
मैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोगमैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोग
क्या कोई ऐसी पूंछ है जो पूंछ के बिना पैदा होती है?क्या कोई ऐसी पूंछ है जो पूंछ के बिना पैदा होती है?
» » एक पाग में पूंछ का पक्षाघात
© 2021 taktomguru.com