taktomguru.com

पिल्लों के लिए डायपर कैसे बनाएं

उन्नत उम्र, संक्रमण और अंकन व्यवहार सहित कई कारणों से कैनाइन असंतुलन होता है। कुत्ते के डायपर में आपके कुत्ते पर अवांछित तनाव के बिना "गड़बड़" होती है। घर के बने डायपर को अपने पालतू जानवर को अपेक्षाकृत सामान्य जीवन बनाए रखने की अनुमति देने का एक आसान तरीका बनाना, घर को साफ रखना।

आवश्यक वस्तुओं

• बच्चों या वयस्कों के लिए डायपर
• मार्कर
• कैंची
• पंखों के साथ स्वच्छता तौलिए

चरण 1. अपने कुत्ते के वजन के आधार पर डायपर आकार का चयन करें। खिलौनों के कुत्ते, जैसे कि यॉर्कशायर टेरियर, समय से पहले बच्चों के डायपर में फिट होने के लिए काफी छोटे हैं, जबकि बड़े कुत्तों, जैसे कि लैब्राडोर, को वयस्क आकार के डायपर की आवश्यकता हो सकती है। वजन दिशानिर्देशों के लिए डायपर पैकेज लेबल की जांच करें।

चरण 2. एक डायपर को अनदेखा करें, और इसे कुत्ते के पीछे रखें। कुत्ते की पूंछ पर एक "एक्स" खींचे, और चिह्नित बिंदु में एक छोटा छेद काट लें। कुत्ते की पूंछ को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त छेद बनाएं, लेकिन रिसाव की अनुमति देने के लिए इतना बड़ा नहीं है।




चरण 3. डायपर को एक सपाट सतह पर रखें, और डायपर के केंद्र में एक सैनिटरी नैपकिन रखें। पैड अतिरिक्त अवशोषण प्रदान करता है और हटाया जा सकता है और प्रत्येक डायपर के जीवन को बढ़ाने के लिए प्रतिस्थापित किया जा सकता है।

चरण 4. कुत्ते की पूंछ धीरे-धीरे पकड़ो, और डायपर में छेद के माध्यम से खींचें। कुत्ते के पेट के नीचे डायपर के मुक्त आधे को फोल्ड करें, और चमक को ठीक करें। डायपर पर्याप्त तंग होना चाहिए ताकि यह पर्ची न हो, लेकिन इतना कठिन नहीं है कि यह सांस नहीं ले सकता है, कि दो अंगुलियों सामग्री और कुत्ते की त्वचा के बीच फिट बैठती हैं।

युक्तियाँ

असंतुलन के कारणों का निदान करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से जांचें। इलाज न किए जाने पर भी एक साधारण मूत्र संक्रमण स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरा बन सकता है।

यदि आप काटने या चबाने की कोशिश करते हैं, तो अपने कुत्ते को ध्यान से पहले कुछ बार सावधानी बरतें, एक पसंदीदा उपहार या खिलौना को विकृति के रूप में पेश करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए पजामा कैसे बनाएंकुत्तों के लिए पजामा कैसे बनाएं
क्या बोस्टन टेरियर में पूंछ है?क्या बोस्टन टेरियर में पूंछ है?
जापान ने माइक्रोवेव के लिए पहला कुत्ता खाना शुरू कियाजापान ने माइक्रोवेव के लिए पहला कुत्ता खाना शुरू किया
पशु संरक्षण कानून बढ़ने के बाद विचलित कुत्तों की संख्या छोड़ दी गईपशु संरक्षण कानून बढ़ने के बाद विचलित कुत्तों की संख्या छोड़ दी गई
उत्पादों पर चिकित्सकीय परीक्षण किया गयाउत्पादों पर चिकित्सकीय परीक्षण किया गया
अपने हाथों को सही ढंग से कैसे धोएंअपने हाथों को सही ढंग से कैसे धोएं
काम पर रहते हुए पिल्ला की देखभाल कैसे करेंकाम पर रहते हुए पिल्ला की देखभाल कैसे करें
खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करेंखुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करें
अपने गर्भवती कुतिया के लिए एक कमरा कैसे बनाएंअपने गर्भवती कुतिया के लिए एक कमरा कैसे बनाएं
कुत्ता और एक बच्चे का आगमनकुत्ता और एक बच्चे का आगमन
» » पिल्लों के लिए डायपर कैसे बनाएं
© 2021 taktomguru.com