taktomguru.com

Labradors और टूटी पूंछ सिंड्रोम

लैब्राडोर पिल्लाटूटी पूंछ सिंड्रोम विभिन्न नामों के साथ जाना जाता है: ठंडे पानी की पूंछ, चुस्त पूंछ सिंड्रोम, दूसरों के बीच मृत पूंछ। इन क्वालीफायरों को सुनते समय, यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि इस दौड़ में इसकी पूंछ के साथ समस्या है। लैब्राडोर में यह स्थिति बहुत आम है और यह उन लोगों में बहुत अधिक दिखाती है जो अधिक चंचल हैं।

दिखावट. इस स्थिति के साथ लैब्राडोर की पूंछ टूटने की उपस्थिति है, लेकिन यह हड्डियों को प्रभावित नहीं करती है बल्कि इसकी मांसपेशियां होती हैं। टूटी पूंछ सिंड्रोम एक मस्तिष्क के बराबर है। आपके कुत्ते को थोड़ा गिरने वाली पूंछ हो सकती है या बिना किसी मांसपेशियों के दिखाई देने के सीधे नीचे लटका हो सकता है, यह दर्दनाक हो सकता है और यह बहुत संभावना है कि आपके पालतू जानवर आपको इसे छूना नहीं चाहते हैं।

का कारण बनता है. सिंड्रोम को "ठंड पूंछ" कहा जाता है, इसका कारण यह है कि यह कभी-कभी लैब्राडोर और अन्य शिकार कुत्तों में दिखाई देता है जो ठंडे पानी में तैर रहे हैं। हालांकि, आपके पालतू जानवर को इस सिंड्रोम से ग्रस्त होने के लिए जरूरी नहीं होना चाहिए क्योंकि अत्यधिक प्रयास अक्सर कारण होता है। सप्ताहांत योद्धाओं की तरह कुत्ते आमतौर पर अपने मालिकों की तरह मस्तिष्क और उपभेदों में अपने सुख के लिए भुगतान करते हैं।




निवारण. शिकार करने के लिए बाहर जाने से पहले अपने कुत्ते को व्यायाम करें या यदि आप किसी अन्य सख्त गतिविधि करने जा रहे हैं। यदि आपके पास पहले टूटी हुई पूंछ सिंड्रोम है, तो याद रखने की कोशिश करें कि इसके कारण क्या हो सकता है। क्या वह बर्फ के पानी में तैर रहा था? कभी-कभी आप अपने पालतू जानवर को तालाब या झील से दूर रखने के बारे में दोषी महसूस करते हैं, लेकिन शायद पानी ठंडा होने पर इसे तैरने का अच्छा विचार नहीं है। यद्यपि यह कभी-कभी समस्या हो सकती है, फिर भी अपनी लैब्राडोर पूंछ को ट्रिम करने से पहले दो बार सोचें जब तक कि टूटी हुई पूंछ सिंड्रोम शिकार जैसी चरम गतिविधियों के कारण आवर्ती न हो। कई घंटों के लिए पिंजरे में यात्रा करना, अक्सर शिकारी या प्रतियोगिताओं के दौरान होता है, यह असुविधा भी ट्रिगर कर सकता है।

निदान. टूटी हुई पूंछ सिंड्रोम की समस्याओं में से एक यह है कि पशु चिकित्सक जो खेल कुत्तों से परिचित नहीं हैं, वे इसे और अधिक गंभीर से भ्रमित कर सकते हैं। ध्यान रखें कि एक गिर गई पूंछ एक हड्डी फ्रैक्चर, रीढ़ की हड्डी की चोट या अन्य समस्या का परिणाम हो सकती है। यद्यपि टूटी पूंछ सिंड्रोम अचानक होता है, लेकिन समय के साथ यह बुरा नहीं होता है और आपके कुत्ते की पूंछ आवश्यक देखभाल के साथ ठीक हो सकती है। आपके कुत्ते की सामान्य जीवन आदतों के बारे में आप जो भी जानकारी दे सकते हैं, वह पशु चिकित्सक को अपने निदान में मदद कर सकता है।

इलाज. आमतौर पर टूटी हुई पूंछ सिंड्रोम, उचित देखभाल के साथ लगभग एक सप्ताह में ठीक हो जाती है। पूंछ सामान्य होने तक आपको किसी भी खेल की इजाजत के बिना अपने पालतू जानवर को आराम से रखना चाहिए। पशु चिकित्सक दर्द से छुटकारा पाने के लिए एक हल्के एनाल्जेसिक निर्धारित कर सकता है। आप पूंछ में गर्म संपीड़न डाल सकते हैं, हालांकि वे आपको बहुत मदद नहीं करेंगे, अगर वे आपको बताएंगे कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। स्थिति फिर से हो सकती है या नहीं हो सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?
हॉर्नर सिंड्रोम: कुत्ते की तंत्रिका तंत्र की एक बीमारीहॉर्नर सिंड्रोम: कुत्ते की तंत्रिका तंत्र की एक बीमारी
एक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकरएक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकर
कुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोमकुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोम
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
कुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती हैकुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती है
नोहा सिंड्रोम क्या हैनोहा सिंड्रोम क्या है
मैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोगमैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोग
क्या कोई ऐसी पूंछ है जो पूंछ के बिना पैदा होती है?क्या कोई ऐसी पूंछ है जो पूंछ के बिना पैदा होती है?
» » Labradors और टूटी पूंछ सिंड्रोम
© 2021 taktomguru.com