taktomguru.com

एक जर्मन चरवाहा के लिए खुजली भोजन

जर्मन चरवाहा चेहरायदि आपका जर्मन चरवाहा खरोंच नहीं रोक सकता है, तो कारण उसके भोजन में हो सकता है। जर्मन चरवाहे कई अन्य जातियों की तुलना में खाद्य एलर्जी से अधिक प्रवण होते हैं, इसलिए अपने जर्मन चरवाहे को कम खुजली महसूस करने में मदद करने के लिए खाद्य एलर्जी और पूरक को समझना महत्वपूर्ण है।

कारण को समझें. अपने जर्मन चरवाहा की त्वचा पर खुजली को कम करने का पहला कदम जलन का कारण निर्धारित करना है। कुत्तों में प्रुरिटस का सबसे लगातार कारण fleas हैं। सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को उपद्रव के संकेतों की सावधानी से जांच करके fleas नहीं है। एलर्जी के साथ कुत्तों के लिए कुत्तों के लिए, यहां तक ​​कि एक काटने से त्वचा को परेशान कर सकते हैं, और आपके कुत्ते के आहार को बदलने से ज्यादा अंतर नहीं आएगा। यदि कोई fleas मौजूद नहीं है, तो खाद्य एलर्जी सहित त्वचा की जलन के लिए अन्य सामान्य कारणों पर जाएं।

आम एलर्जेंस को हटा दें. जर्मन चरवाहों विशेष रूप से खाद्य एलर्जी विकसित करने के लिए प्रवण हैं। खाद्य एलर्जी के लक्षणों में अक्सर कुत्ते की त्वचा का पुरानी संक्रमण शामिल होता है। यदि आपका कुत्ता हमेशा खरोंच करता है, लेकिन fleas नहीं है, तो यह आपके कुत्ते के भोजन के लेबल को पढ़ने का समय है। सबसे आम एलर्जेंस गोमांस, चिकन, डेयरी, मक्का, गेहूं और सोयाबीन हैं। अपने कुत्ते के भोजन को अनाज मुक्त भोजन में बदलने का प्रयास करें, जिसमें आपके कुत्ते को कभी भी बतख की तरह एक नई प्रोटीन नहीं है। आप अपने कुत्ते को कच्चे आहार में बदलने का भी प्रयास कर सकते हैं। यदि आपके कुत्ते की त्वचा पर खुजली पर्यावरण एलर्जी के कारण होती है, तो उच्च एलर्जी प्रतिक्रियाएं उन एलर्जी प्रतिक्रियाओं का मुकाबला करने में भी फायदेमंद होंगी।




पूरक जोड़ें. अपने जर्मन चरवाहे के आहार में जोड़ने और खुजली वाली त्वचा के साथ मदद करने के लिए सबसे अच्छी खुराक ओमेगा -3 फैटी एसिड हैं। ओमेगा -3 में महत्वपूर्ण एंटी-भड़काऊ गुण हैं, और त्वचा की जलन सहित प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया के लक्षणों को कम करने में प्रभावी साबित हुए हैं। ओमेगा -3 वसा मुख्य रूप से मछली के तेल और flaxseed तेल में पाए जाते हैं। यदि आप अपने कुत्ते को उच्च गुणवत्ता वाली मछली आधारित भोजन खिलाते हैं, तो संभव है कि आपको पर्याप्त ओमेगा -3 फैटी एसिड मिल रहे हों। यदि आपके कुत्ते का भोजन मुख्य रूप से कोई अन्य प्रोटीन है, तो ओमेगा -3 पूरक जोड़ने पर विचार करें।

अपने कुत्ते के भोजन तैयार करें। यदि आपके कुत्ते की त्वचा परेशानियां गंभीर हैं, तो आप घर पर भोजन तैयार करने पर विचार करना चाहेंगे। इस तरह आप सामग्री को पूरी तरह से नियंत्रित कर सकते हैं। चाहे आप कच्चे या पके हुए आहार का चयन करें, सुनिश्चित करें कि आप आम एलर्जी से परहेज कर रहे हैं और फल, सब्जियां और प्रोटीन का उपयोग हार्मोन और कार्बनिक एंटीबायोटिक्स से मुक्त कर रहे हैं। घर का बना आहार शुरू करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
कुत्तों के लिए एलर्जी परीक्षणकुत्तों के लिए एलर्जी परीक्षण
मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?
बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैंबिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
खाद्य एलर्जीखाद्य एलर्जी
» » एक जर्मन चरवाहा के लिए खुजली भोजन
© 2021 taktomguru.com