taktomguru.com

घरेलू बतख के बारे में सामान्य जानकारी

घरेलू बतख पर सामान्य जानकारी

घरेलू बतख पर सामान्य जानकारी

घरेलू बतख एक anseriform है जो anatidinas के परिवार से संबंधित है। यह पालतू बत्तख या जर्मनो रीले का नतीजा है, जिससे वह सीधे उतरता है। बतख को अपने मांस, अंडे, पंखों और यहां तक ​​कि एक सजावटी जानवर के रूप में भी प्राचीन काल से पालतू बनाया गया है। घरेलू बतख की दौड़ के आधार पर इसमें अलग-अलग विशेषताएं हो सकती हैं और अधिक या कम जंगली बतख की तरह दिखती हैं। रॉयल जर्मनो और घरेलू बतख के बीच पहला बड़ा अंतर आकार और वजन में है। पहला वजन 1400 ग्राम तक हो सकता है, जबकि घरेलू दौड़ भी चार पाउंड वजन कर सकती है। पंख, चोंच या पैरों का रंग भी अलग है।

इसके अलावा घरेलू बतख, जंगली की तुलना में, यह बहुविवाही है और प्रत्येक पुरुष को सात महिलाओं, जो प्रकृति में नहीं होती जहां monogamy प्रचलित है हो सकता है। अंडे बिछाने भी घरेलू नस्लों कि एक साल में 100 से अधिक अंडे देना करने के लिए आने के साथ भी बड़ा है। मुर्गा, प्रकाश, मध्यम और भारी वजन पर निर्भर करता है और razaLos घरेलू बतख चार अलग अलग वर्गों में विभाजित हैं। प्रथम श्रेणी के नाना Becco लघु, ऑस्ट्रेलियाई चित्तीदार भी शामिल है और प्रासंगिक इंडी Emerald- और वर्ग कैम्पबेल बीच में से संबंध रखते हैं थोड़ा ओपिंगटन, Ciuffata और स्वीडन हैं, बीजिंग, रूऑन और सैक्सोनी भारी वर्ग के हैं, जबकि। दौड़ को मूल के देश और उत्पादन के प्रकार से भी अलग किया जा सकता है।

घरेलू बतख का आवास और वितरण

घरेलू बतख अनुकूलित किया गया है सदियों से सभी प्रकार के वातावरण और जलवायु के लिए। बतख एशियाई महाद्वीप से और विशेष रूप से चीन से उत्पन्न एक समृद्ध जलीय वनस्पति के साथ गीले और आर्द्र वातावरण पसंद करते हैं। चीनी चावल के खेतों का एक प्राकृतिक आवास। सदियों से, उन्होंने अपनी बड़ी लचीलापन के कारण विभिन्न जलवायु और निवास स्थानों को भी अनुकूलित किया है। आम तौर पर, घरेलू बतख के प्राकृतिक आवास को बनाने के लिए पौधों और पेड़ से घिरे तालाब या आर्द्र क्षेत्र की आवश्यकता होती है जहां वे छिप सकते हैं और कहां खा सकते हैं। वे बहुत कम तापमान या अत्यधिक सूखे मौसम बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

घरेलू बतख का प्रजनन




जंगली के विपरीत, घरेलू बतख, यह बहुभुज है और प्रत्येक पुरुष सात महिलाओं तक मिल सकता है। युग्मन आमतौर पर वसंत ऋतु में अंडे को पकड़ने की अनुमति देने के लिए सर्दियों में होता है। वास्तविक युग्मन पहले प्रैक्टिस की लंबी अनुष्ठान से पहले होता है, जो एक प्रजाति से दूसरे प्रजातियों में काफी भिन्न होता है। सर्दियों में, जोड़ी बनती है और इसी कारण से पुरुष एक आजीविका की पोशाक विकसित करता है, जबकि गर्मियों में उनके पास महिला के समान पंख होता है। न्यायालय की विशेषता उस व्यक्ति से संकेतों और महिलाओं से प्रतिक्रियाओं के सटीक अनुक्रम द्वारा की जाती है।

अंडे लगभग 28 दिनों तक छील जाते हैं। बतख अच्छे कूल्हों नहीं हैं और इसलिए, सलाह दी जाती है कि वे एक मुर्गी में अंडे डालें या उन्हें इनक्यूबेटर में रखें। औसतन, मादा चार से बारह अंडे रखती है। नवजात शिशु, बतख अब तैर सकते हैं और खिला सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहींकुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहीं
घरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवरघरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवर
घरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता हैघरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता है
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
अर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं हैअर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं है
घरेलू रोस्टर की विशेषताएंघरेलू रोस्टर की विशेषताएं
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
मूक बतख या कस्तूरीमूक बतख या कस्तूरी
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
मिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएंमिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएं
» » घरेलू बतख के बारे में सामान्य जानकारी
© 2021 taktomguru.com