taktomguru.com

घरेलू रोस्टर की विशेषताएं

घरेलू रोस्टर की विशेषताएं

घरेलू रोस्टर की विशेषताएं

घरेलू रोस्टर: गैलस गैलस

परिवार: आप तीतर।

क्रम: गैलिफोर्मिस।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: इस तरह की बारीकी से पशुओं के मानव आकृतियां, मेद और बाद मांस वध या महिलाओं और यहां तक ​​कि सजावटी किस्मों के अंडे बिछाने क्षमता के लिए उनकी उपयुक्तता के लिए चुना से जुड़ा हुआ की एक सौ से अधिक विभिन्न नस्लों कि सुंदरता के लिए नस्ल कर रहे हैं और उनके रूपों या उनकी पंख की जिज्ञासा। योकोहामा, लंबी पूंछ से, नीले wattles, या `लिवोमो` बिछाने के साथ बौना नस्लों के लिए, सभी बहुत समान बर्बर जातियों से वर्तमान Bankiva कि 3,000 से 4,000 साल पहले घरेलू बनाया गया और जल्दी से दुनिया भर में फैल आने के लिए लग रहे हैं सभ्य।

बैंकिवा roosters वे चिह्नित यौन मंदता दिखाते हैं। नर 70 सेमी तक और उनके साथी 45 सेमी तक मापते हैं। पंख अब पिछला भाग, अभिमानी, चेहरे caruncles शिखा और चोटी बड़ा और हड़ताली, और मजबूत बहुत तेज स्पर्स की उपस्थिति के तहत फांसी lobular excrescences, प्रजातियों में से वयस्क पुरुषों होती है।

रंग, बहुत परिवर्तनीय, उज्ज्वल लाल, सुनहरे और ocráceos या भूरे रंग के ग्रे रंग कालापन चित्र `वर्जित`, या पीले रंग सफेद और काले पूंछ के पंखों या हरे काला के साथ सवार हो के साथ हरे रंग गहरे भूरे रंग मिश्रित का एक संयोजन हो सकता है। घरेलू नस्लों में इतनी बड़ी रंगीन भिन्नता है कि जंगली किस्मों के वर्णन किए गए मानकीकृत प्रकारों को ठीक करना असंभव होगा। वे एशिया, उत्तरी भारत, जावा और इंडोचीन से आते हैं।




जीवनकाल: दस बारह साल, उच्च रिकॉर्ड तक पहुंचने के बावजूद, मांस या अंडा उत्पादन के लिए शोषित किस्में तीन या चार साल के जीवन से पहले कत्ल की जाती हैं।

आवास: एक नर और तीन या चार मुर्गी पूरी तरह से बाहरी पिंजरे में रह सकते हैं, जिसमें 6-8 मीटर 2 पार्क और एक शेड है जिसमें घोंसले और संबंधित हैंगर स्क्वायरन होते हैं, जहां जानवरों को रात में एकत्र किया जाता है।

खाद्य: सभी प्रकार के बीज, सब्जियां और जीवित शिकार मुर्गियों के आहार को एकीकृत कर सकते हैं। गेहूं, मक्का, husked जौ, चावल और मिश्रित फ़ीड का एक संतुलित मिश्रण है, जो कटा सलाद, सिंहपर्णी, duckweed और अन्य संयंत्र और फल मक्खियों, कीड़े और कीट लार्वा के प्यूपा के साथ पूरक किया जा सकता है, है इन पक्षियों के लिए एक आदर्श आहार।

चरित्र और व्यवहार: पुरुष अन्य congeners के साथ असहिष्णु हैं और महिलाओं के बीच प्रभुत्व का एक कठोर पदानुक्रम स्थापित किया गया है, जो समूह के सह-अस्तित्व की सुविधा प्रदान करता है। अन्य `मिट्टी` प्रजातियों के साथ वे क्रूर और निर्दोष हो सकते हैं।

दैनिक देखभाल: भोजन और पानी का वितरण, साथ ही छोटे कंकड़ जो गिजार्ड में `ग्रिडस्टोन` के रूप में कार्य करते हैं। सावधानीपूर्वक सफाई की जानी चाहिए, क्योंकि वे बहुत गंदे पक्षी हैं।

प्रजनन: निषेचन के बाद, महिलाओं बारह औसत से दस के बीच अंडे देते हैं, बीस दिन, बाद पैदा हुए चूजों है, जो कुछ ही घंटों कर्कश ध्वनी से चहकती सुरक्षात्मक बच्चेवाली के आसपास चल सकता है के लिए विकासशील। अन्य पक्षियों द्वारा परेशान होने से बचने के लिए मादा इनक्यूबेटर को अपने संतान के साथ अलग करना सबसे अच्छा है।

रोगों: मुर्गियों के औद्योगिक उत्पादन से महामारी और बीमारियों का प्रसार हुआ है, जो कि कुछ हिस्सों में उचित टीकाकरण से रोका जा सकता है।

घरेलू रोस्टर की विशेषताएं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
कुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहींकुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहीं
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
मिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएंमिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएं
मुर्गियों की नस्लोंमुर्गियों की नस्लों
चिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा हैचिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा है
आम बटेर पक्षी लोकप्रियआम बटेर पक्षी लोकप्रिय
टैब्बी बिल्लियों की विशेषताएंटैब्बी बिल्लियों की विशेषताएं
कैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzerकैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzer
चिकन और रोस्टर के बीच अंतरचिकन और रोस्टर के बीच अंतर
» » घरेलू रोस्टर की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com