taktomguru.com

घरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवर

घर पर पालतू जानवर होने से हमारे जीवन खुश होते हैं, क्योंकि जानवर हमें आराम करते हैं, हमें खुश करते हैं और मजा करते हैं। पालतू जानवर उन्हें प्यार, साझाकरण और जिम्मेदारी के बारे में महत्वपूर्ण शिक्षा देकर मनोवैज्ञानिक सुरक्षा प्रदान करते हैं। लाखों सालों से मनुष्य ने अपनी दैनिक गतिविधियों को आसान और आसान बनाने के लिए जानवरों की कंपनी की मांग की है।

सबसे पुराने पालतू कुत्ते इन जानवरों की रक्षा की गुफाओं आदिम मानव गांवों के समय में, कर रहे हैं और इस तरह के जंगली जानवरों शिकारी हमलों के रूप में संभावित खतरों की चेतावनी दी। कुत्तों घरेलू बनाया गया लंबे बिल्लियों से पहले यह संकेत मिलता है कि उनके डीएनए बाहर छपा है मनुष्यों के साथ साझा करने के लिए भी बहुत कुछ।

बिल्लियों और कुत्तों पालतू जानवर परंपरा और इसलिए सबसे अच्छा मनोरंजन के लिए घर के अंदर रखने के लिए और अंतरिक्ष और समय उन लोगों के साथ साझा करने के लिए उपयुक्त हैं, इस पालतू की परिभाषा है।




पालतू जानवर चुनते समय कई विचार किए जाने चाहिए, हालांकि विदेशी जानवर बहुत ही हड़ताली हैं, वे दो तरीकों से स्वास्थ्य के लिए एक गुप्त खतरे का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं: पहला संभावित हमले, जानवर होने के नाते मनुष्यों के साथ साझा करने के लिए जंगली और अपरिवर्तित, वे किसी भी स्पष्ट कारण के लिए हमला कर सकते हैं और मास्टर पर हमला कर सकते हैं। दूसरा यह है कि आपके सिस्टम में सूक्ष्मजीव या परजीवी हो सकते हैं जो मनुष्यों के लिए खतरनाक हैं।

दूसरी तरफ, घर पर पालतू जानवर होने का विचार, खुश क्षणों को साझा करना, प्यार और मज़ा देना है, इस में हम कह सकते हैं कि पक्षियों, छिपकलियों, कछुए इत्यादि जैसे जंगली जानवर आदि। न केवल खेलते समय या खराब होने पर अभिव्यक्ति की कमी होती है, बल्कि वे अपने आवास में भी ज्यादा खुश हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?
कुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहींकुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहीं
मनुष्यों से मनुष्यों पर हमलों का डरमनुष्यों से मनुष्यों पर हमलों का डर
जंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहारजंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहार
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्पपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प
आदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्तआदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्त
पालतू जानवर और विधवापनपालतू जानवर और विधवापन
पांच सबसे खतरनाक विदेशी पालतू जानवरपांच सबसे खतरनाक विदेशी पालतू जानवर
वयस्कता में एक कंपनी के रूप में पालतू जानवर होने के लाभवयस्कता में एक कंपनी के रूप में पालतू जानवर होने के लाभ
मछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता हैमछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता है
» » घरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवर
© 2021 taktomguru.com