taktomguru.com

लकड़ी क्या है

प्लास्टिक, सामग्री के हालिया प्रसार के बावजूद लकड़ी, सबसे उपयोगी और सराहनीय सामग्री में से एक है। फर्नीचर, दरवाजे, खिड़कियां और कुछ प्रकार के फुटपाथ लकड़ी से बने हो सकते हैं। इसके अलावा, वस्तुओं की एक अनंतता जिनमें सबसे खूबसूरत और टिकाऊ खिलौने हैं।

लकड़ी पेड़ों से प्राप्त की जाती है वे संचालन की एक श्रृंखला के माध्यम से जंगलों और जंगलों में उगते हैं। इनमें से पहला पेड़ गिर रहा है, जिसे दो तरीकों से निष्पादित किया जा सकता है: रस और चुनिंदा।

स्पष्ट काटने इसमें जंगल के सभी पेड़ काटने का होता है, और यह तब किया जाता है जब आप उस जंगल को खेती की भूमि में बदलना चाहते हैं। चुनिंदा गिरने (जिसे भी जाना जाता है टिकाऊ गिरने) सबसे तर्कसंगत प्रणाली है और जिसे अधिकांश देशों में प्राथमिकता दी जाती है। विचार केवल सबसे बड़े पेड़ों को फाड़ना है, उन्हें तुरंत अन्य युवा लोगों के साथ बदलना: इसका मतलब वन विरासत को बरकरार रखना है।

de-जहां में आप मिल-लकड़ी

गिरने से पहले बाहर किया गया था कुल्हाड़ियों या के साथ बड़े आरे हाथ से - आज, मोटर आरी, बुलाया chainsaws.

एक बार पेड़ गिर गया है, तो शाखाओं, का हिस्सा पपड़ी और वांछित के रूप में टुकड़ों में विभाजित है।

लकड़ी को केबल कारों के माध्यम से पहाड़ पर ले जाया जाता है, जो पहियों को धातु केबल्स पर ले जाते हैं, या इसे लंबी स्लाइडों के साथ स्लाइड करके ले जाया जाता है जो सर्दियों में बर्फ से ढके होते हैं।




उस जगह से जहां लकड़ी केंद्रित है, फिर उसे ट्रक, ट्रेन या नदी धाराओं (फ्लोटेशन द्वारा) के साथ ले जाया जाता है आराघर। वहां, बहुत बड़े आरे के साथ, ट्रंक को विभाजित किया जाता है बोर्ड या तख्ते, और फिर इन्हें आसानी से कंडीशनिंग के लिए रखा जाता है।

चलो देखते हैं कि कंडीशनिंग क्या है। ताजा लॉग इन लकड़ी में बहुत सारे पानी होते हैं - गिरने के बाद, और कट विकृत किया जा सकता है। यदि इसका उपयोग किया जाता है, उदाहरण के लिए, फर्नीचर पूरी तरह से सूखा होने से पहले फर्नीचर का एक टुकड़ा बनाने के लिए, यह एक खतरा है कि इसकी विकृति फर्नीचर को अनुपयोगी या कम से कम दोषपूर्ण प्रदान करेगी। कंडीशनिंग में लकड़ी को पूरी तरह सूखने का लक्ष्य है, जिससे यह स्थिर और गैर-विकृत हो जाता है।

यह तैयारी या कंडीशनिंग आमतौर पर लकड़ी के बाहर कुछ समय के लिए छोड़कर किया जाता है। यद्यपि कृत्रिम कंडीशनिंग वर्तमान में बहुत उपयोग की जाती है, जिसमें लकड़ी को गर्म और सूखी हवा के साथ सूखना होता है। यह एक त्वरित विधि है, लेकिन यह प्राकृतिक कंडीशनिंग की गारंटी प्रदान नहीं करता है।

इस प्रकार लकड़ी तैयार की गई अंततः फर्नीचर कारखानों और लकड़ी उद्योग में जाती है। इस कच्चे माल में कई अनुप्रयोग हैं, उदाहरण के लिए, यह कागज के उत्पादन के लिए आवश्यक है और इसमें विस्फोटक, वार्निश और कृत्रिम कपड़ा फाइबर के उत्पादन में अनुप्रयोग हैं।

यह हो जाता है के रूप में-लकड़ी

से CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस लेख को बुलाया जाएगा लकड़ी क्या है आपको यह पसंद आया और आपकी जिज्ञासा को पूरा करने के लिए सेवा दी। यदि आप चाहें, तो हमारे पास आपकी श्रेणी में आपके निपटारे में समान सामान हैं विज्ञान. आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में पूछकर जो भी खोज रहे हैं उसे भी ढूंढ सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन की जमा कैसे करें?कुत्ते के भोजन की जमा कैसे करें?
घर पर आम वस्तुओं का उपयोग कर कुत्ते के लिए एक खाद्य डिस्पेंसर बनानाघर पर आम वस्तुओं का उपयोग कर कुत्ते के लिए एक खाद्य डिस्पेंसर बनाना
कुत्तों के लिए बाड़ लगाने के विकल्पकुत्तों के लिए बाड़ लगाने के विकल्प
क्या देवदार की लकड़ी कुत्तों के लिए खराब है?क्या देवदार की लकड़ी कुत्तों के लिए खराब है?
गंजा uacarí, एक जानवर निष्पक्ष रूप से "बदसूरत"गंजा uacarí, एक जानवर निष्पक्ष रूप से "बदसूरत"
पक्षी फीडर बनाने का तरीका जानेंपक्षी फीडर बनाने का तरीका जानें
एक आईका विकर टोकरी के साथ सिसाल स्क्रैपर पेड़एक आईका विकर टोकरी के साथ सिसाल स्क्रैपर पेड़
अपनी बिल्लियों के लिए कैबिनेट के साथ एक खुरचनी बनाएँअपनी बिल्लियों के लिए कैबिनेट के साथ एक खुरचनी बनाएँ
बिल्लियों के लिए एक अच्छा पेड़ बनाने के लिए और अधिक विचारबिल्लियों के लिए एक अच्छा पेड़ बनाने के लिए और अधिक विचार
Olivo: बिल्लियों प्यार करता है कि mediterranean catnipOlivo: बिल्लियों प्यार करता है कि mediterranean catnip
» » लकड़ी क्या है
© 2021 taktomguru.com