taktomguru.com

इस हार को खरीदने, साइट्रोनला या साइट्रोनला हार सबसे सुरक्षित विकल्प है!

साइट्रोनला हार

अध्ययन दिखाते हुए लोकप्रियता में बढ़ रहा है नकारात्मक मनोवैज्ञानिक प्रभाव अपने पालतू जानवरों में बिजली के कुत्तों के लिए कॉलर के।

Citronella स्प्रे

यह एक citronella antiladridos हार का नमूना है

दूसरी तरफ, न्यू यॉर्क में कॉर्नेल विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा चिकित्सा संकाय के पशु व्यवहार क्लिनिक द्वारा किए गए अध्ययनों से पता चलता है कि विरोधी सूखे citronella कुत्ते कॉलर बिजली कॉलर या अल्ट्रासाउंड से भी अधिक प्रभावी हैं।

एट्स डी seguir क्या आप जानते हैं कि Citronella क्या है और इसके लिए क्या है?

सिट्रोनेला एक संयंत्र कई सुविधाएँ (मच्छर से बचाने वाली क्रीम, तेल या कुत्तों के लिए स्प्रे) देता एक मीठा और कोमल खुशबू और सूर्य के संपर्क में तेल की एक प्रकार है जो संसाधित किया जाता है बंद देता है और इसे यहाँ से है कि किया जाता है है कि एंटिलैड्रिड कॉलर के लिए साइट्रोनला का स्प्रे।

कुत्तों के लिए नींबू हार, वे क्यों और कैसे काम करते हैं?

साइट्रोनला हार एक प्रकार का स्प्रे कॉलर है, ये हार कुत्तों को एक पदार्थ छिड़ककर स्प्रे करती हैं (इस मामले में साइट्रोनला, लेकिन यह भी ऐसे संस्करण हैं जो नींबू के रस का उपयोग करते हैं आप पानी) जानवर के चेहरे पर जब वे मूर्खता से भौंक रहे हैं।

कुत्तों के लिए नींबू हार

यह एक स्प्रे हार नमूना है

अधिक स्पष्ट रूप से कहा: हर बार जब हमारे पालतू छाल जाते हैं, तब छाल का पता लगाया जाता है जब छाल का पता लगाया जाता है और एक साइट्रोनला स्प्रे जारी किया जाता है, जो हमारे कुत्ते के लिए परेशान लेकिन हानिकारक है। एक बार कंटेनर स्प्रे खाली हो जाने के बाद इसे फिर से भरना आवश्यक है।

विचार यह है कि कुत्ता, चेहरे पर छिड़काव से बचने के लिए भौंकने से रोकने के लिए सीखना- पालतू मालिक कुत्ते के पट्टा या स्प्रे हार मानते हैं, क्योंकि वे बिजली के झटके कुत्ते कॉलर से अधिक मानव हैं।

के हार कुत्तों के लिए citronella वे बिजली के झटके कॉलर से अधिक प्रभावी साबित हुए हैं, क्योंकि, कुछ मामलों में, एक बिजली के झटके वाले कुत्ते के साथ एक कुत्ता सदमे के बावजूद भौंकने वाला रहता है, जबकि साइट्रोनला हार के साथ, गंध इतनी अप्रिय है कि बाद में साइट्रोनला के स्थान पर एक विकल्प का उपयोग किया जा सकता है और कुत्ते को अभी भी छाल नहीं होगा, क्योंकि साइट्रोनला स्प्रे गंध के डर के लिए।

क्या साइट्रोनला हार अधिक मानव है?

हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है citronella हार कुत्ते के लिए इलेक्ट्रिक कॉलर की तुलना में अधिक मानव है, हमें अभी भी अपने कुत्ते पर स्प्रे के साथ कॉलर के मनोवैज्ञानिक प्रभाव पर विचार करना चाहिए।

हार स्प्रे

साइट्रोनला हार के रिचार्जेबल कारतूस

ऐसे मामलों की भी सूचना दी गई है जहां स्प्रे कॉलर माइक्रोफोन की संवेदनशीलता ऐसी थी कि जब भी अन्य कुत्तों ने छाल डाली, तब भी प्रतिक्रिया हुई। यहां समस्या यह स्पष्ट है: कुछ भी करने के बावजूद आपके कुत्ते को दंडित किया जा सकता है।

हालांकि, और भी समस्याग्रस्त, इस तरह के दंड के मनोवैज्ञानिक प्रभाव हैं। आखिरकार, भौंकने किसी भी कुत्ते के लिए एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है, और, यह प्रायः एक तरीका हो सकता है जिसमें कुत्ते अपने मालिकों की रक्षा करते हैं।

यह बहुत विडंबना है, उदाहरण के लिए, अपने कुत्ते के बारे में उसे एक चोर से बचाने के लिए था होगा, लेकिन उसके चेहरे पर सिट्रोनेला के बार-बार स्प्रे की वजह से, वह करने के लिए दोनों भौंकने बुरा है कि इसके परिणामस्वरूप अलार्म के लिए कुछ नहीं होता है आदी था घुसपैठिया।




एक तरफ यह उदाहरण, दूसरी ओर ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि यह केवल प्राकृतिक कार्य को रोकने या प्रतिबंधित करने में एक त्रुटि है, वे यह मानते हैं कि कुत्ते के मालिक के रूप में उनके कुत्ते को अपनाने और प्रशिक्षित करने की उनकी ज़िम्मेदारी है।

साइट्रोनला कॉलर, समयबद्ध नुकसान:

सबकुछ के रूप में, यह सूचित करना आवश्यक है कि साइट्रोनला हार इसमें कई फायदे और नुकसान हैं। कुछ वेबसाइटें आपको जानकारी दे सकती हैं कि इस प्रकार का हार सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन यह संभव है कि यह आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं है, इसलिए हम इसके नुकसान पर चर्चा करेंगे:

  • लगातार अपने कुत्ते की निगरानी करें, क्योंकि साइट्रोनला संवेदनशीलता से उत्सर्जित किया जा सकता है।
  • एक कुत्ता साइट्रोनला की गंध में उपयोग किया जा सकता है और इसे अनदेखा कर सकता है।
  • समय-समय पर साइट्रसला स्प्रे के लिए अतिरिक्त खरीदना आवश्यक है।

साइट्रोनला कॉलर और इसके सकारात्मक पहलू:

  • वे अल्ट्रासाउंड और इलेक्ट्रिक कॉलर से बेहतर हैं।
  • कुत्तों को साइट्रोनला की गंध पसंद नहीं है, इसलिए यह सब कुछ के बारे में भौंकने से रोकने के लिए प्रेरित करने का एक अच्छा तरीका है।
  • यह बिना किसी दर्द के काम करता है।
  • यह छोटे कुत्तों और मध्यम आकार के कुत्तों के लिए प्रभावी है।

एक अध्ययन से पता चला है कि कुत्ते किसी भी अन्य की तुलना में साइट्रोनला स्प्रे के साथ कॉलर को बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं।

Citronella हार

साइट्रोनला स्प्रे द्वारा हार का नमूना

यह कष्टप्रद भौंकने कुत्तों को शांत करने की बात आती है, ठोड़ी के नीचे खुशबू का एक spritz एक बिजली के झटके से अधिक कुशल है, पशु चिकित्सा के संकाय में पशु व्यवहार क्लिनिक द्वारा एक परीक्षण, कॉर्नेल विश्वविद्यालय पाया गया है कि :

कुत्ते के मालिक जिन्होंने दोनों प्रकार के कॉलर (इलेक्ट्रिक झटके और एंटी-चोक स्प्रे कॉलर) की कोशिश की है, ने अपने पालतू जानवरों के टकराव की बजाय कॉलर हार को प्राथमिकता दी है।

किसी भी प्रकार का हार व्यवहार संशोधन के लिए एक पूरक या वैकल्पिक हो सकता है, ऐसे अध्ययन के लिए इन हारों की कोशिश करने वाले कुत्ते के मालिकों ने महसूस किया कि साइट्रोनला स्प्रे अधिक प्रभावी और बिजली के झटके से अधिक मानवीय था।

पशु व्यवहार क्लिनिक के निदेशक कैथरीन ए Houpt, वीएमडी ने कहा, कुछ कुत्तों अक्सर अपने कष्टप्रद छाल का उपयोग किसी विशेष कारण के लिए नहीं करते हैं, जब वे अन्य कुत्तों को भौंकते हैं तो कई छाल सुनते हैं।

ऐसे समय होते हैं जब हम चाहते हैं कि कुत्ते को किसी चीज के बारे में हमें सतर्क करने के लिए छाल डालना पड़े, हमें कुछ पता होना चाहिए, लेकिन कुछ और कष्टप्रद सिर्फ छाल कर सकते हैं क्योंकि वे बहुत क्षेत्रीय हैं या वे छाल क्योंकि यह एक सीखा ध्यान देने योग्य व्यवहार है।

आम तौर पर, कष्टप्रद अनुचित या अत्यधिक भौंकने का प्रतिशत कुत्ते के मालिकों द्वारा रिपोर्ट की गई पालतू व्यवहार शिकायतों के 13 से 35 प्रतिशत के बीच दर्शाता है।

 Houpt ने नोट किया: कष्टप्रद भौंकने व्यवहार व्यवहार के साथ प्रबंधनीय हो सकता है, लेकिन कुछ मालिक उपयुक्त और लगातार सुधार प्रदान करने के लिए अनिच्छुक या असमर्थ हैं। बार्किंग तब हो सकती है जब मालिक आस-पास न हों, इसलिए खराब व्यवहार होने पर वे सुधार नहीं दे सकते।

प्रयोग निम्न तरीके से काम करता था: नौ कुत्तों का चयन किया गया था जो कुछ कष्टप्रद भौंकने को दिखाते थे और उन्हें दो सप्ताह की अवधि में विद्युत झटके और साइट्रोनला डिस्चार्ज दिए गए थे।

हार के दोनों प्रकार के ले जाने के आठ कुत्तों के लिए, सभी मालिकों पाया सिट्रोनेला कॉलर को कम करने या भौंकने रोकने में अधिक प्रभावी था (एक Doberman के स्वामी के दोनों काम ने कहा, लेकिन कॉलर बिजली के झटके का उपयोग करना पसंद।) बिजली के झटके का इस्तेमाल करने वाले आठ मालिकों में से चार ने कहा कि उनके कुत्तों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा, वे सबकुछ के बारे में चिल्ला रहे थे।

निस्संदेह, एक दिलचस्प अध्ययन से पता चलता है कि निर्वहन के दर्दनाक हार का उपयोग किए बिना अपने प्रिय पालतू जानवर के व्यवहार को प्रशिक्षित या संशोधित करने के अधिक प्रभावी तरीके हैं। साइट्रोनला हार वह रहने और अपने पालतू जानवर का ख्याल रखने आया, इसलिए यह हमारा सबसे अच्छा विकल्प है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फर्नीचर के लिए कुत्ते को कुरकुरा कैसे करेंफर्नीचर के लिए कुत्ते को कुरकुरा कैसे करें
प्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकारप्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकार
चमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉनचमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉन
फ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मनफ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मन
कुत्ते का सही dewormingकुत्ते का सही deworming
कुत्तों के लिए हार के प्रकारकुत्तों के लिए हार के प्रकार
कुत्ते में fleas और ticks से लड़ने के लिए कैसेकुत्ते में fleas और ticks से लड़ने के लिए कैसे
हार या सीटी antiladridos, इस अद्भुत हार पर सबकुछ!हार या सीटी antiladridos, इस अद्भुत हार पर सबकुछ!
फ्लीस, टीक्स: वे यहाँ हैं! एंटीपारासिटिक दवाओं का सही ढंग से उपयोग करें।फ्लीस, टीक्स: वे यहाँ हैं! एंटीपारासिटिक दवाओं का सही ढंग से उपयोग करें।
प्रशिक्षण के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करेंप्रशिक्षण के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करें
» » इस हार को खरीदने, साइट्रोनला या साइट्रोनला हार सबसे सुरक्षित विकल्प है!
© 2021 taktomguru.com