taktomguru.com

फ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मन

मुझे लगता है कि वहाँ कोई और अधिक घृणित कीट परजीवी, कि अन्य जानवरों का खून चूसने रहते हैं ऐसे परेशान करने और यहां तक ​​कि खतरनाक कीड़े। खैर, पिस्सू और टिक असुविधा, जलन, चोटों और कुत्ते में dermatologically चरित्र की एलर्जी के लिए मुख्य कारण हैं, तो यह बाजार पर किए जाने वाले उत्पादों की संख्या के साथ इन जानवरों के संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक है और अनुवर्ती सिफारिशों की एक श्रृंखला।

परजीवी जैसे पिस्सू, जूँ या टिक हमारे पालतू जानवरों की त्वचा में ईश्वरीय रूप से जीवित रहें, जहां वे जल्दी से पुन: पेश कर सकते हैं और fleas के मामले में एक असहनीय खुजली का कारण बन सकते हैं, खुजली, खुजली, जलन, आदि के साथ। एक महत्वपूर्ण एलर्जी के लिए असहनीय काटने आपको बस इतना करना प्राप्त कर सकते हैं की संख्या में पिस्सू लार की वजह से खुजली को राहत देने के लिए इलाज के लिए औषधि के लिए अपने कुत्ते को ले जा सकते हैं। टिक के मामले में, यह रक्त और दोनों एक संवेदनाहारी पदार्थ है कि अपने कुत्ते को बना देता है कुछ भी ध्यान नहीं जाता है चूसना करने के लिए उसके दांत खोदता है, लेकिन फिर भी, उनके काटने अपने कुत्ते में गंभीर बीमारियों फैल सकता है घातक हो सकती है।

कैसे छुटकारा पाएं बाहरी परजीवी?

अपने कुत्ते के शरीर में परजीवी देखने के लिए कभी भी इंतजार न करें, इसे रोकने के लिए हमेशा बेहतर होता है। रोकथाम अच्छे स्वास्थ्य से शुरू करनी चाहिए: हर 15 दिन दैनिक brushing और स्नान करता है, तो कुत्ते बगीचे में रहता है, या मासिक अगर आप घर में रहते हैं, लेकिन आंख, नहीं गर्म पानी के साथ एक अच्छा बाथरूम परजीवी से छुटकारा पा सकते, इसलिए, यह आवश्यक है कि इन परेशान करने वाली बगों का मुकाबला करने के लिए आपके पास उचित स्वच्छता उपाय हों।




फार्मेसियों में, पशु चिकित्सा केंद्रों और पालतू स्टोरों में आपको विभिन्न संस्करणों में एंटीपारासिटिक उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला मिल जाएगी:

  • कॉलर में: सिर्फ antiparasitic कॉलर रखने कुत्ते धीरे-धीरे उसके बाल व्याप्त है और त्वचा तक पहुँचने, परजीवी डरा करने के लिए एक polvito को रिहा करेगा। अगर घर पर बच्चे कॉलर को छूते हैं तो यह अनुशंसा नहीं की जाती है, क्योंकि उनके हाथों को अपने मुंह में रखना आसान होता है।
  • स्प्रे: स्प्रे यह स्प्रे दस्ताने का उपयोग कर अपने कुत्ते के पूरे शरीर के लिए आता है, यह अच्छी तरह से नम और इतना है कि स्प्रे अपने कुत्ते की त्वचा तक पहुँचता है एक मालिश के साथ मदद करने के लिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते को नशे की लत से बचने के लिए पूरी तरह से शुष्क होने तक चाटना न दें।
  • पाउडर: एक अन्य एंटीपारासिटिक विधि पाउडर हैं, जिन्हें आपको कुत्ते के बालों के माध्यम से रखना चाहिए ताकि यह आपकी त्वचा के संपर्क में आ जाए। डाल लेकिन प्रभावी करने के लिए कुछ असहज।
  • Ampoule में: आरामदायक और लागू करने में आसान, आपको केवल अपनी त्वचा के संपर्क में कुत्ते के नाप पर ampoule खाली करना होगा। आरामदायक और प्रभावी।
  • गोलियों में: मौखिक एंटीपारासिटिक देना एक और विकल्प है।

ये सभी विधियां प्रभावी हैं, दूसरों की तुलना में कुछ अधिक आरामदायक, दूसरों की तुलना में कुछ अधिक किफायती हैं, लेकिन इसका उद्देश्य यह है कि आप अपने कुत्ते के लिए सबसे उपयुक्त हैं। सभी मामलों में, आप तीन दिन पहले और antiparasitic उपयोग करने के लिए और प्रभावी करने के लिए, अन्यथा, किसी भी शेष प्रभाव समाप्त करेंगे कुत्ते स्नान के बाद इंतज़ार करना होगा, पिस्सू को मारने और टिक्स को कम प्रभावी हो रहा है।

इन कीड़ों के लिए आदर्श मौसम गर्मी है, खासकर वसंत ऋतु में, इसलिए हमें डर से बचने के लिए कुछ सिफारिशों का पालन करना होगा:

  • वसंत की शुरुआत से पहले, निवारक विधि लागू करें जो आपके कुत्ते के लिए उपयुक्त है।
  • ग्रामीण क्षेत्रों में चलने के लिए जाने से बचें जहां बहुत सारे घास, झाड़ू आदि हैं, क्योंकि यह fleas और ticks का स्वर्ग है।
  • इससे बचें कि आपका कुत्ता भटक कुत्ते के साथ खेलता है, क्योंकि कुत्तों के बीच संक्रम बहुत तेज है।

और याद रखें कि रोकथाम आपके कुत्ते में पीड़ित नहीं होने का सबसे अच्छा साधन है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
कुत्तों में प्रुरिटसकुत्तों में प्रुरिटस
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
खरगोश की त्वचा रोगखरगोश की त्वचा रोग
Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवरFleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
सर्दियों में फ्लीससर्दियों में फ्लीस
» » फ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मन
© 2021 taktomguru.com