taktomguru.com

शार पीई दौड़




मूल: चीन
नर का आकार: 40 से 54 सेमी तक।
पुरुष का वजन: 38 से 49 किलो तक।
मादा का आकार: 15 से 20 सेमी तक।
मादा का वजन: 14 से 18 किलो तक।
मानक एफसीआई: संख्या 30 9 - समूह 2
मानक एकेसी: समूह 6, साथी कुत्तों
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
शार पीई दौड़ की उत्पत्ति को समझाने के लिए राय के दो पहलू हैं। पहला राज्य है कि दौड़ 2000 साल से अधिक पुरानी होगी जबकि अन्य राज्यों में कहा गया है कि हालांकि यह काफी पुरानी नस्ल है, इसे हाल ही में पुनर्निर्मित किया गया है। किसी भी मामले में, निश्चित बात यह है कि दक्षिण चीन के तटीय क्षेत्रों में शार पीई कई शताब्दियों तक अस्तित्व में है।
चीनी में शार पीई का मतलब है "रेत त्वचा", एक परिभाषा जो नस्ल के कोट के बनावट तक पहुंचने लगती है। चूंकि इसमें सूखे और कठोर बाल हैं। पेरीसिस के रूप में शार पीई कभी भी एक लक्जरी कुत्ता नहीं था, लेकिन काफी विपरीत: यह एक देश का कुत्ता था जो कि किसान वर्ग द्वारा गार्ड और शिकार के लिए उपयोग किया जाता था। लेकिन यह उनके लिए शारीरिक फिटनेस के कारण लड़ने के लिए भी इस्तेमाल किया जाने वाला कुत्ता था। इस कारण से, इसे अक्सर "चीनी मुकाबला कुत्ता" भी कहा जाता था।
उन्नीसवीं शताब्दी में, चीन में पश्चिमी देशों के आगमन के साथ, नई दौड़, अधिक शक्तिशाली और अधिक प्रतिस्पर्धी, ने बुलडॉग और मास्टिफ के साथ अपनी उपस्थिति बनाई। स्थानीय जातियों से घिरा हुआ, ये कुत्ते युद्ध की शक्तिशाली मशीनें थे, जो शार पीई से कहीं ज्यादा थीं। उत्तरार्द्ध शायद ही कभी मांग की गई थी और दौड़ मरने लगी। यह गायबता 1 9 50 के आसपास कम्युनिस्ट शासन की स्थापना के सभी कुत्तों पर भारी फीस से और भी तेज हो गई थी।
1 9 60 के दशक के अंत में, कुछ शार पीई व्यक्ति हांगकांग, मकाओ, ताइवान या कुछ दूरस्थ प्रांतों में बचे थे। लेकिन इसके संभावित विलुप्त होने से पहले, स्थानीय प्रजनकों ने शार पीई के बारे में भावुक स्थिति के पश्चिमी लोगों को चेतावनी दी ताकि वे गायब होने से दौड़ को बचाने के लिए अपने कुछ कुत्तों को खरीद सकें।
तापमान और चरित्र
शार पीई एक मध्यम आकार का कुत्ता है और बहुत सक्रिय है। यह एक शांत, स्वतंत्र और वफादार कुत्ता नस्ल है। शार पीई अपने परिवार के सदस्यों के साथ बहुत स्नेही कुत्तों हैं।
शारीरिक विशेषताओं
शार पीई में ऐसी विशेषताएं हैं जो इसे एक अद्वितीय कुत्ता बनाती हैं। खोपड़ी के झुर्रियां, क्रॉस के स्तर पर गुना, उसके छोटे कान या उसके नशे में, हमें कुत्ते की तुलना में हिप्पोपोटामस में अधिक उत्तेजित करता है। उनके हिप्पोपोटामस-जैसे सिर में एक मांसल, गुना सिर होता है। कॉम्पैक्ट निर्माण, वर्ग और एकत्रित, एक मजबूत और मांसपेशी गर्दन है।
इसमें आँखें, मध्यम आकार के, बादाम के आकार और छोटे, उच्च कान के रूप में अंधेरे हैं। इसमें एक फ्लैट और चौड़ी खोपड़ी है। इसकी पूंछ ऊंची प्रत्यारोपित है, इसके गुदा को प्रकट करती है। हम तीन प्रकार की पूंछ पा सकते हैं: घुमाए बिना पीठ पर घुमावदार, अर्द्ध लुढ़का या घुमावदार।
दो प्रकार के बाल भी होते हैं: बाल "घोड़े के कोट" (बेहद कम) या "ब्रश कोट" (लंबाई में 2.5 सेमी तक लंबे समय तक बाल)। इस नस्ल का रंग काला, नीला, भूरा, लाल, रेत या क्रीम हो सकता है। नर महिलाओं की तुलना में बड़े और मजबूत हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
गैसेट ब्लू बेससेट दौड़गैसेट ब्लू बेससेट दौड़
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
चो चोचो चो
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
» » शार पीई दौड़
© 2021 taktomguru.com