taktomguru.com

कट दुम

Bobtail कुत्तों की तस्वीरें

मूल: इंगलैंड

विशेष कौशल: शेफर्ड कुत्ता और कंपनी

जीवन प्रत्याशा:12 साल

नर का आकार: 60 - 65 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 30 - 40 किलो लगभग।

मादा का आकार: 54 - 57 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 30 - 40 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 16 - समूह 1




दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

Bobtail का मूल नाम "पुरानी अंग्रेज़ी भेड़ का बच्चा" है: पूर्वज अंग्रेजी मवेशी कुत्ता। इसकी उत्पत्ति से एस XVIII से पहले कुछ भी ज्ञात नहीं है, लेकिन यह ज्ञात है कि यह पहले अस्तित्व में था। अभिभावक अपने मूल के जड़ी-बूटियों से, वह बाद में एक मवेशी चालक बन गया।

Bobtail शायद पुरानी दौड़ के साथ पार से आता है ldquo-Ovtcharkardquo-। हम इनपुट से भी सराहना करते हैं ldquo-दाढ़ी Collierdquo-। दौड़ के विकास में, ldquo-deerhoundrdquo- और ldquo-Canicherdquo-। यह 1873 तक नहीं है कि पहला बॉबटेल डिस्प्ले पर प्रस्तुत किया गया था। सात साल बाद, 1880 में, दौड़ का पहला क्लब स्थापित किया गया था और उसी वर्ष केनेल क्लब ने दौड़ को पहचाना।

सामान्य उपस्थिति

Bobtail का आकार व्यक्ति के लिंग पर निर्भर करता है। पुरुष लगभग 61 सेमी उपाय करता है, जबकि महिलाएं लगभग 56 सेमी होती हैं। दोनों का वजन 30 से 40 किलो के बीच बदलता रहता है। इसके बाल थोड़ा घुंघराले, मोटे और प्रचुर मात्रा में हैं, जो बहुत घने अंडकोट पेश करते हैं। यह रंग ग्रे के सभी रंगों ले जा सकते हैं, लेकिन सिर, गर्दन, आगे के हाथ और पृष्ठभूमि पेट के साथ या चिह्नों के बिना सफेद हो जाएगा।

Bobtail रेसBobtail कुत्तों की नस्ल

उनकी खोपड़ी चौड़ी और विशाल है, जो एक अच्छी तरह से परिभाषित स्टॉप और एक स्क्वायर स्नाउट पेश करती है। उनकी बहुत अंधेरी आंखें बहुत ही अभिव्यक्तिपूर्ण हैं, कुलीनता को प्रसारित करती हैं। उसके कान छोटे और लटक रहे हैं।

तापमान और व्यवहार

Bobtail एक वफादार, स्नेही और भरोसेमंद नस्ल है। बेशक, यह अपनी आज्ञाकारिता और सबमिशन के लिए खड़ा नहीं है। वास्तव में, वे जटिल प्रशिक्षण के बहुत जिद्दी कुत्तों हैं। मीठा और महान, बच्चों के लिए एक उत्कृष्ट playmate है। वह बहादुर, चंचल और मूर्खतापूर्ण है, हालांकि कुछ घबराहट खींचकर परेशान है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
गोस डी`तुरागोस डी`तुरा
Bernese मवेशी नस्लBernese मवेशी नस्ल
नस्ल भालूनस्ल भालू
BeauceronBeauceron
Pyrenees के रेस पहाड़Pyrenees के रेस पहाड़
बर्नीज़ माउंटेन डॉगबर्नीज़ माउंटेन डॉग
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नस्लऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नस्ल
» » कट दुम
© 2021 taktomguru.com