taktomguru.com

चो चो

चो चो कुत्ते

मूल: चीन

विशेष कौशल: सहयोगी कुत्ता

जीवन प्रत्याशा:13 साल

नर का आकार: 48 - 56 सेमी।

पुरुष का वजन: 25 - 30 किलो लगभग।

मादा का आकार: 46 - 51 सेमी।

मादा का वजन: 24 - 28 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 205 - समूह 5




दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

चीन में 2000 से अधिक वर्षों के लिए जाना जाता है, अज्ञात उत्पत्ति का यह कुत्ता स्पिट्ज परिवार का हिस्सा है। मांचुरिया और मंगोलिया में उन्होंने इस नस्ल का इस्तेमाल जड़ी-बूटियों या रीड्स की रक्षा के लिए किया था। अगर मामला उठता है तो कुत्ते को शिकार करना, यह कुत्ता कुछ क्षेत्रों में खाया गया था और यह भी उसकी त्वचा का व्यवसाय बन गया।

1865 में यूरोप में पेश किया गया, रानी विक्टोरिया को इस कुत्ते की एक प्रति उपहार के रूप में मिली। हमारे दिनों में, इस कुत्ते का उपयोग ज़ज़ा या गार्ड के लिए नहीं किया जाता है, बल्कि एक साथी जानवर के रूप में भी किया जाता है।

सामान्य उपस्थिति

चो चो एक कुत्ता है जिसमें असाधारण सुंदरता और एक बहुत ही सुरुचिपूर्ण आचरण होता है। पहली नज़र में यह हमें शेर की याद दिलाता है। कॉम्पैक्ट बॉडी, कम ऊंचाई और सही संतुलन, एक परिभाषित सिल्हूट है और पीछे की पूंछ रखता है। कोट लंबा और छोटा दोनों हो सकता है।

चो चो पिल्ले की तस्वीरेंकुत्ते चित्र चो चो

इसमें टिप पर छोटे कान, मोटे और थोड़ा गोल होते हैं जो पूरी तरह से कठोर और कठोर लगते हैं। उसकी आंखें अंधेरे, बादाम के आकार और शांति को पार करती हैं। वास्तव में, यह एक बहुत ही शांत कुत्ता है। चो चो नस्ल की एक विशेषता विशेषता इसकी जीभ है, जो नीली नीली है।

तापमान और व्यवहार

चो चो एक सुंदर जिद्दी कुत्ता है जो कभी-कभी अवज्ञा का स्पष्ट संकेत देता है। यही कारण है कि इसे एक सभ्य लेकिन दृढ़ और मरीज शिक्षा की आवश्यकता होती है। वह एक बेहद शांत कुत्ता है, बल्कि आक्रामक है, और बल्कि ठंडा दिखने वाला है। इसके मालिक के आदेश से पहले, एक बर्फ को तूफान के नीचे या यहां तक ​​कि उसे इलाज के बाद भी सजा में एक ही अभिव्यक्ति है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
रजा गोस डी अतुरारजा गोस डी अतुरा
गोस डी`तुरागोस डी`तुरा
CarlinoCarlino
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
कट दुमकट दुम
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
» » चो चो
© 2021 taktomguru.com