taktomguru.com

एक अक्षम कुत्ते को अपनाने




प्रत्येक विकलांगता एक दुनिया है। यह किसी ऐसे व्यक्ति की मदद करने के लिए एक अंधेरे कुत्ते को अपनाने के लिए समान नहीं है जो सुनता नहीं है। इस बीच, कम गतिशीलता वाले कुत्तों को कभी-कभी उन्हें चलने में मदद करने के लिए व्हीलचेयर की आवश्यकता होती है। कि हर विकलांग कुत्ता विशेष है पशु स्वागत केंद्रों में अच्छी तरह से जाना जाता है, जिसमें पेशेवरों को गोद लेने का मार्गदर्शन करने के लिए पेशेवर होते हैं। जानकारी के साथ, विकलांगता वाले कुत्ते को अपनाना अब ओडिसी नहीं है।
विकलांगता के कारण
प्रत्येक विकलांगता एक दुनिया है। ऐसी घटनाएं जो दृष्टि की समस्याओं, संज्ञानात्मक समस्याओं, धारणा में कमी या कुत्ते में प्रतिबंधित गतिशीलता का कारण बन सकती हैं, जैसे मनुष्य में होती है, बहुत विविध हैं।
कभी-कभी, जन्म से पहले विसंगति होती है। एक लंबी बीमारी जानवर में स्थायी शारीरिक या संवेदी हानि उत्पन्न कर सकती है, जैसे दृष्टि या बहरापन में महत्वपूर्ण कमी।
जब एक कुत्ता बड़ा हो जाता है तो यह शारीरिक या संवेदी संकाय भी खो देता है जिसे हानि या अक्षमता (सुनवाई, दृष्टि) माना जा सकता है। और दूसरी बार यह एक अप्रत्याशित दुर्घटना है जो पालतू जानवरों को चिह्नित करती है।
विकलांगता को जानें
एक कुत्ते को अपनाने के साथ या बिना किसी गोद लेने से पहले, कुछ प्रश्न पूछे जाने चाहिए। आप एक कुत्ता क्यों चाहते हैं? क्या आपके पास जानवर के साथ साझा करने का समय है? क्या आपके पास अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसा है? ये केवल कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें जानवरों को इकट्ठा करने से पहले माना जाना चाहिए।
एक विकलांगता वाले कुत्ते को अपनाने के लिए (जिसे विशेष गोद लेने के रूप में भी जाना जाता है), सामान्य प्रश्नों के अतिरिक्त, जानवर की विकलांगता के बारे में विस्तृत सलाह लेने की सलाह दी जाती है। अंधेरे जानवर को चुनने की तुलना में जानवरों को बहरेपन के साथ चुनने के लिए समान नहीं है (जिसे ध्वनियों के बिना आपको समझने के लिए विशेष प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी)।
उन जानवरों के मामले में जिनके पास शारीरिक बाधाएं हैं, जैसे कि कूल्हे में असामान्यताएं या एक या कई पैरों के विच्छेदन, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आज परिष्कृत व्हीलचेयर और अन्य डिवाइस कम गतिशीलता वाले कुत्तों के लिए उपयुक्त हैं।
घर नए सदस्य को अनुकूलित किया गया
एक विकलांग कुत्ते के घर को लाओ, एक तरह से, एक नया मानव बच्चा होने की तरह: घर को कुत्ते की विशिष्टता के अनुकूल होना चाहिए। एक अंधेरा जानवर जमीन पर पाए जाने वाली वस्तुओं के साथ बार-बार यात्रा करेगा, जहां घरों के विकार का शासन होता है।
दूसरी तरफ, एक कुत्ते जिसके लिए कुत्ते के व्हीलचेयर की आवश्यकता होती है, के लिए घूमने के लिए विस्तृत जगहों की आवश्यकता होती है। यह बताता है कि गोद लेने वाले को कुत्ते की जरूरतों के लिए अपने घर को क्यों समायोजित करना चाहिए। या कम से कम, खुद से पूछें कि क्या आप अपने नए विकलांग मित्र की जरूरतों के लिए अपने घर और अपनी आदतों को अनुकूलित करने के इच्छुक हैं।
अन्य बार यह विकलांग बच्चों के साथ दूसरों की तरह व्यवहार करने के लिए पर्याप्त है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक अंधेरे कुत्ते को अपनाने: निर्देश मैनुअलएक अंधेरे कुत्ते को अपनाने: निर्देश मैनुअल
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
क्या मेरा कुत्ता बहरा है?क्या मेरा कुत्ता बहरा है?
अक्षम कुत्तों के लिए व्हीलचेयरअक्षम कुत्तों के लिए व्हीलचेयर
कुत्तों में बहरापन के कारणकुत्तों में बहरापन के कारण
मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?
विकलांग कुत्ते के लिए उत्पाद जो अपने पिछड़े पैर का उपयोग नहीं कर सकते हैंविकलांग कुत्ते के लिए उत्पाद जो अपने पिछड़े पैर का उपयोग नहीं कर सकते हैं
पायरोटेक्निक, कुत्तों, पक्षियों और लोगों के लिए एक खतरापायरोटेक्निक, कुत्तों, पक्षियों और लोगों के लिए एक खतरा
सिग्नल कुत्तों, कुत्तों और विकलांग लोगों के लिए पहला मोबाइल एप्लिकेशनसिग्नल कुत्तों, कुत्तों और विकलांग लोगों के लिए पहला मोबाइल एप्लिकेशन
» » एक अक्षम कुत्ते को अपनाने
© 2021 taktomguru.com