taktomguru.com

लोकप्रिय अंधविश्वास

पाठ: इसाबेला हेरानज़

शायद इतने सारे अंधविश्वास नहीं हैं और न ही किसी अन्य जानवर के बारे में बहुत अलग हैं बिल्ली के रूप में, खासकर अगर यह काला है। यहां तक ​​कि वे विशेष प्राणी हैं ...

एमबहुत से लोग अभी भी मानते हैं कि "एक काला बिल्ली" जो उनके रास्ते को पार करती है वह दुर्भाग्य ला सकती है। कुछ लोग इस हद तक मानते हैं कि, यदि वे खुद को ऐसी स्थिति में देखते हैं, तो वे किसी के लिए उस संदिग्ध सीमा को पार करने की प्रतीक्षा करते हैं।

इसके बाद के संस्करण शायद बिल्लियों के बारे में सबसे व्यापक अंधविश्वास भी काले बिल्लियों के विषय में उन है, लेकिन उनमें से सैकड़ों और सभी नहीं अशुभ चरित्र कर रहे हैं,। -auspiciosas अंधविश्वास है या नहीं आदिम animistic विश्वासों और बिल्ली व्यवहार के मात्र अवलोकन से विदा: बिल्लियों और मौसम के पूर्वानुमान, स्वास्थ्य और मानव प्रजनन क्षमता, लेकिन यह भी भूत और मृत्यु के बीच कई स्थापित कनेक्शन ...

बिल्लियों और भूत (देखें बॉक्स) की धारणा के बारे में अंधविश्वासों को दर्शाता हुआ एक उदाहरण आध्यात्मिक लेखक इलियट ओडोनेल ने अपनी पुस्तक पशु भूत में, जिसमें कहा गया है कि बिल्लियों मौत गंध, यानी द्वारा प्रदान की जाती है, वे उपस्थिति गंध एक आत्मा लेने के लिए आने वाली मार्गदर्शक भावना का: «घर में मौत से पहले मैंने एक बिल्ली को बेचैनी के बढ़ते संकेत दिखाने के लिए देखा है। यह एक पल के लिए अभी भी खड़े करने में सक्षम होने के बिना एक जगह से ले जाता है, बैंड सहायता अक्सर दरवाजे पर चला जाता है, वह हवा sniffs, उसके सिर वापस फेंकता है और शोकपूर्ण घुड़साल और गलती से अंधेरे में अकेला छोड़ दिया "।

खनन, मछली पकड़ने और नेविगेशन जैसे जोखिमों को शामिल करने वाले कुछ गिल्डों में बिल्लियों ने हमेशा एक महत्वपूर्ण सुरक्षात्मक भूमिका निभाई है। हालांकि, यह नाटकीय जैसे गिल्डों में एक पालतू या अंधविश्वासपूर्ण वस्तु भी है जहां यह दृश्यों और मंच पर बुरी किस्मत के पीछे अच्छी किस्मत रखती है।

जैसा कि टी एफ। इसेलटन डायर बताते हैं, "अंधविश्वास की आंखों में बिल्ली की शायद ही कोई आंदोलन है जिसके लिए कोई अर्थ नहीं दिया जा सकता है।"

सफेद और काले कैट

ऐसा लगता है कि बड़े पैमाने पर अंधविश्वास है कि दुर्भाग्य से अधिक रखती हूँ जो एक काली बिल्ली को पार मध्य युग है, जहां काला बिल्ली चुड़ैलों के साथ उनके कथित संबंध के लिए महान डर की वजह से और वास्तव में, यह माना जाता था में यूरोप में जन्म लिया है जिसने इन और / या शैतान की भावना को छुपाया।

यॉर्कशायर तट पर, उदाहरण के लिए, मछुआरों की महिलाओं का मानना ​​है कि उनके पति घर में एक काला बिल्ली होने पर सुरक्षित और ध्वनि वापस आ जाएंगे। इसके अलावा, अंग्रेजी नाविकों के घरों में, काले बिल्लियों को राजा की तरह माना जाता था क्योंकि उनका मानना ​​था कि उन्हें खुश रखने से वे अच्छे मौसम को देखकर सुनिश्चित करेंगे।

ब्लैक बिल्लियां इतनी ऊंची कीमत पर पहुंच गईं कि कुछ नाविक उन्हें खरीद सकते थे।

इंग्लैंड के मिडलैंड्स में, ऐसा माना जाता था कि शादी के उपहार के रूप में एक काला बिल्ली दुल्हन को अच्छी किस्मत लाती है, जबकि दक्षिणी फ्रांस में, काले बिल्लियों को "मैटागॉट" या "जादूगर" कहा जाता है। एक स्थानीय परंपरा के मुताबिक, वे मालिकों को अच्छी किस्मत लाते हैं जो उन्हें अच्छी तरह से खिलाते हैं और उनके सम्मान के साथ उनका इलाज करते हैं।




काले बिल्लियों के बारे में अन्य अंधविश्वास स्थान के आधार पर भिन्न होते हैं। कुछ लोग कहते हैं यह एक काली बिल्ली के लिए भाग्यशाली है, लेकिन encontrárselo- कि एक काली बिल्ली petting अच्छी किस्मत लाता है अगर एक अपनाई घर के भाग्य का है कि अगर वह एक घर या रहता है के लिए एक यात्रा में आता है उसके साथ हो जाएगा यह अच्छी किस्मत लाएगा- एक के साथ सोना अच्छा भाग्य लाता है ...

अंग्रेजी स्कूली बच्चों को स्कूल के लिए एक सफेद बिल्ली रास्ता देख मानना ​​है कि वे समस्याओं होगा और थूक से बचने के लिए, के हस्ताक्षर बनाने: बुरा काले बिल्लियों को ले जाने के भाग्य, कभी कभी उलट दिया और कर रहे हैं सफेद बिल्लियों अपराधियों के बारे में विश्वास पार या चारों ओर मुड़ें। अन्य स्कूल के बच्चों के लिए यह सफेद बिल्लियों है जो रात में मिलने पर बुरी किस्मत लाती हैं।

अमेरिका में, दूसरी ओर, काले बिल्लियों, भूरे बिल्लियों और सफेद बिल्लियों को अच्छी किस्मत माना जाता है। ऐसा नहीं है कि आयरलैंड में जहां एक पूर्ण बिल्ली के साथ किसी के रास्ते में आने वाली एक काला बिल्ली का अर्थ मृत्यु और महामारी है।

व्यवहार्यता और स्वास्थ्य

निर्दोष अंधविश्वास हैं लेकिन अन्य क्रूर लोग जो कुछ शक्तियों या इलाज रोगों (विशेष रूप से बच्चों) को प्राप्त करने के लिए फेलिन का त्याग करते हैं। हालांकि, यह कहा जा सकता है कि सामान्य रूप से एक बिल्ली का दुरुपयोग पूरी दुनिया में बुरी किस्मत का संकेत है।

बिल्ली के लिए यह सम्मान शायद प्राचीन धर्मों में मिस्र जैसे मूल है, जिसमें बिल्ली एक पवित्र जानवर था और जो इसे नुकसान पहुंचाते थे उन्हें गंभीर रूप से दंडित किया गया था।

  • एक छींक सुनना श्रोता के लिए एक अच्छा संकेत है।
  • अपनी शादी के लिए पारिवारिक बिल्ली लाओ अच्छी किस्मत लाता है।
  • अगर शादी के दिन दुल्हन के पास एक बिल्ली छींकती है, तो वह होगी
  • शुभकामनाएं
  • जो भी बिल्ली को मारता है उसे संधिशोथ का दौरा पड़ता है।
  • यदि आप एक बिल्ली को एक पालना में स्विंग करते हैं, तो यह एक जोड़े को प्रजनन लाएगा
  • आपकी शादी के महीने बाद।
  • एक क्षेत्र में दफन की गई बिल्ली फसलों को बढ़ने में मदद करेगी


मेट्रोओलॉजिकल फॉरेस्ट्स

बिल्लियों के कुछ रीति-रिवाजों या कार्यों को अच्छे या बुरे मौसम के पूर्वानुमान माना जाता है। ये पूर्वानुमान कुछ प्रकार के अवलोकन पर आधारित हैं, हालांकि कुछ अंधविश्वासों में आधार का अभाव है:

  • अगर एक बिल्ली अपने कानों के पीछे लेटती है, तो बारिश होगी। अगर वह अपना चेहरा लाता है, तो यह अच्छा मौसम होगा।
  • एक बिल्ली जो चार पैरों के साथ सोती है, ठंडे मौसम की घोषणा करती है।
  • जब एक बिल्ली खिड़की को देखती है, तो वह बारिश की प्रतीक्षा करती है।
  • जब एक बिल्ली के विद्यार्थियों को बहुत फैलाया जाता है, तो बारिश होगी।
  • अगर एक बिल्ली एक बार छींकती है, तो बारिश होगी।
  • एक बेचैन बिल्ली तूफान की घोषणा की। यदि आप पूंछ चाटना करते हैं तो वही।
  • अगर एक बिल्ली आग में वापस आ जाती है, तो यह स्थिर हो जाएगी।
  • अगर एक बिल्ली घर के चारों ओर दौड़ती है, तो तेज हवाएं होंगी। कार्पेट खरोंच अगर वही है।
  • एक बिल्ली जो एक मेज के पैर को खरोंच करती है, समय के परिवर्तन की घोषणा करती है।


_ भूत और मृत्यु

कई स्थानों पर अलौकिक मुद्दों के संबंध में बिल्लियों की गुप्त शक्तियों के बारे में कई मान्यताओं हैं। ये उनमें से कुछ हैं:

  • उनके पास सम्मोहन और मानसिक शक्तियां हैं और भूत देख सकते हैं।
  • जब वे एक भूत से मिलते हैं तो वे purr।
  • एक बिल्ली के सात (कभी-कभी, नौ) जीवन में से एक को कौन प्राप्त करता है, उसका भूत हमेशा उसे परेशान करेगा।
  • चुड़ैल बिल्लियों में बदल सकते हैं।
  • जब एक संत मर जाता है, तो उसकी आत्मा बिल्ली में अवतारित होती है। जब बिल्ली मर जाती है, तो आत्मा जारी होती है।
  • बिल्लियों लाश से पहले प्रार्थना करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
बिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगेबिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
कैसे बिल्लियों वापस रास्ता खोजने के लिएकैसे बिल्लियों वापस रास्ता खोजने के लिए
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
बिल्ली नस्लों: बॉम्बेबिल्ली नस्लों: बॉम्बे
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » लोकप्रिय अंधविश्वास
© 2021 taktomguru.com