taktomguru.com

बिल्ली में स्तन ट्यूमर

टेक्स्ट: जोसे एनरिक ज़ल्दीवर

स्तन ग्रंथि ट्यूमर बिल्लियों में तीसरे सबसे आम ट्यूमर हैं, और निश्चित रूप से पुरानी महिलाओं (दस और बारह वर्षों के बीच) में अधिक आम है। बिल्ली की प्रजाति प्रजातियों के भीतर, सियामीज़ दौड़ में एक उच्च घटना हो सकती है। इस प्रकार के neoplasms की उपस्थिति में हार्मोनल etiology काफी महत्वपूर्ण प्रतीत होता है। Ovariohysterectomy काफी स्तन ट्यूमर के खतरे को कम कर सकते हैं, तो हम कह सकते हैं कि बरकरार महिला बिल्लियों spayed किया गया है में या कई ईर्ष्या के बाद और अधिक सामान्य हो जाएगा.

स्तन ट्यूमर का विकास मादा हार्मोन के उत्पादन से जुड़ा हुआ है। बिल्लियों में, स्तन ट्यूमर विकास का जोखिम युवाओं में डाले गए व्यक्तियों की तुलना में सात गुना बढ़ जाता है। 80% मामलों में वे घातक हैं - 25% अल्सरेटेड द्रव्यमान के रूप में दिखाई देते हैं और 50% से अधिक मामलों में वे कई ग्रंथियों को प्रभावित करते हैं। मेटास्टेसिस सामान्यतः फेफड़े, फुस्फुस का आवरण, जिगर, लिम्फ नोड्स (49 100 मामले), अधिवृक्क ग्रंथियों, डायाफ्राम और गुर्दे में आयोजित।

फाइब्रोएंडोथेलियल हाइपरप्लासिया के साथ एक महत्वपूर्ण अंतर निदान है। यह समस्या पूरी बिल्लियों में होती है। शुरुआत आमतौर पर एस्ट्रस (एस्ट्रस) के दो सप्ताह के भीतर होती है। बिल्ली बढ़ी, लाल और सूजन स्तन ग्रंथियों को पेश करेगी। प्रक्रिया स्वचालित संकल्प के साथ स्वयं सीमित है। इन मामलों में हमें एक या कई स्तन ग्रंथियों की सममित वृद्धि मिलेगी, जो अक्सर सूजन दिखाई देते हैं। स्तनों का आकार दो-तीन से 10 सेंटीमीटर तक पहुंच सकता है और कुछ मामलों में अंतर्निहित त्वचा कई कटनीस अल्सरेशन के साथ तनाव और एरिथेमेटस दिखाई दे सकती है। आमतौर पर कोई दूध स्राव नहीं होता है। प्रक्रिया के विकास के आधार पर कभी-कभी पल्पेशन दर्द रहित और कभी-कभी नहीं होगा। Ovariohysterectomy पुनरावृत्ति रोकता है।

यह दिखाया गया है कि बिल्लियों में, मेजेस्ट्रॉल एसीटेट और अन्य प्रोजेस्टोजेन्स का उपयोग स्तन ट्यूमर की उपस्थिति में एक उच्च घटना का तात्पर्य है। शारीरिक परीक्षा में, हम निप्पल या ग्रंथि से जुड़े एक एकल नोड्यूल या एकाधिक नोड्स पा सकते हैं। सौम्य घावों को छोटे, अच्छी तरह से घुमावदार और palpation पर फर्म हो जाते हैं।

बिल्ली में इन ट्यूमर के स्तन स्थिति हालांकि हम शायद कम से कम कह सकते हैं कपाल ग्रंथियों में सबसे ज्यादा घटनाएं दिए गए स्थान के लिए कोई वरीयता पता चलता है, और ग्रंथियों में से किसी में स्थिति में इसकी घटना बराबर,।

ट्यूमर स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित हो सकते हैं या त्वचा या पेट की दीवार से जुड़े हो सकते हैं। वे अल्सरेटेड, सूजन और एडेमेटस या स्राव से जुड़े हो सकते हैं जिन्हें धीरे-धीरे निचोड़कर चेक किया जा सकता है। निओप्लासिया के साथ बिल्लियों के नैदानिक ​​मूल्यांकन में रक्त गणना, जैव रासायनिक प्रोफ़ाइल और मूत्रमार्ग शामिल होना चाहिए। यद्यपि साइटोलॉजी आमतौर पर घातक ट्यूमर से घातक को अलग नहीं कर सकती है, लेकिन यह अन्य अंतर निदान को बाहर करने में मदद कर सकती है।

इसके अलावा, यदि स्पष्ट घातक मानदंड मौजूद हैं तो साइटोलॉजी निश्चित हो सकती है। छाती रेडियोग्राफ मेटास्टैटिक फेफड़ों की प्रक्रियाओं और संभावित स्टर्नल लिम्फैडेनोपैथी का मूल्यांकन करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। अल्ट्रासाउंड पेट की गुहा के स्तर पर संभावित मेटास्टेस का पता लगाने में भी हमारी सहायता कर सकते हैं।




बिल्लियों में, एक फुफ्फुसीय प्रकोप की उपस्थिति आमतौर पर मनाई जाती है। ट्यूमर को व्यवस्थित करने के लिए, इसकी स्थिति स्थापित करने के लिए, इंजिनिनल, सब्बलम्बर, मेसेन्टेरिक और पेल्विक लिम्फ नोड्स का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है। इन लिम्फ नोड्स का मूल्यांकन साइटोलॉजी, अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे और पैल्पेशन द्वारा किया जा सकता है। स्तनपायी लोगों के उत्थान से बायोप्सी एक निश्चित निदान तक पहुंचने की अनुमति देगा। अधिकांश बिल्ली का बच्चा स्तन ग्रंथि ट्यूमर घातक होते हैं, अक्सर एडेनोकार्सीनोमास, और एक अत्यंत मेटास्टैटिक व्यवहार दिखाते हैं। निदान के समय, शुरुआत में ट्यूमर के आकार पर पूर्वानुमान निर्भर करता है। व्यास में दो सेंटीमीटर से कम ट्यूमर लगभग तीन वर्षों के अस्तित्व के समय से जुड़े होते हैं। दो-तीन सेंटीमीटर वाले लोगों के लिए, औसत अस्तित्व दो साल है, जबकि तीन से अधिक सेंटीमीटर के ट्यूमर चार से छह महीने के बीच जीवित रहते हैं।

सर्जरी इन ट्यूमर के इलाज की आधारशिला है। इन्फ्लैमेटरी कार्सिनोमा सर्जरी के लिए एक महत्वपूर्ण contraindication हैं, क्योंकि यह पूरी तरह से ट्यूमर को खत्म करने के लिए लगभग असंभव है और सर्जरी के कुछ दिनों बाद regrowth हो सकता है।

बिल्लियों में, (अंतर्निहित मांसपेशियों परत को हटाने के बिना पाँच ओर ग्रंथियों के उन्मूलन) पूर्ण लंबाई स्तन के साथ द्विपक्षीय प्रक्रियाओं के लिए अनुक्रम एक द्विपक्षीय स्तन सिफारिश की है।

तनाव मुक्त संश्लेषण और इष्टतम उपचार की अनुमति देने के लिए हमें कम से कम दो सप्ताह तक एक सर्जरी और दूसरे के बीच गुजरना चाहिए। यह दिखाया गया है कि कम से कम संशोधनों वाली बिल्लियों में, आवर्ती प्रक्रियाएं उन लोगों के सामने होती हैं जिनमें एक पूर्ण मास्टक्टोमी का प्रदर्शन किया गया था, हालांकि उनके समान अस्तित्व के समय थे। इन पुनरावर्तनों की मात्रा 66% है।

अस्तित्व में सुधार नहीं Ovariohysterectomy, लेकिन इलाज या गर्भाशय या डिम्बग्रंथि की स्थिति, जो कभी कभी के साथ या स्तन ट्यूमर के साथ एक साथ होना रोकने के लिए स्तन के साथ समवर्ती माना जा सकता है।

चूंकि फेलीन स्तन ट्यूमर का विशाल बहुमत घातक और मेटास्टेसाइज होता है, बाद में कीमोथेरेपी का संकेत दिया जा सकता है।

लेख समाप्त करने के लिए मैं आपको बता देंगे कि अगर आप अपने हाथों और घुटनों में स्तन कैंसर की घटना से बचना चाहते हैं, तो आप जितनी जल्दी हो सके (एक अच्छा उम्र आठ से दस महीने में हो जाएगा) के रूप में नपुंसक चाहिए और "जहर" है कि गोलियां और इंजेक्शन को शामिल से बचने उनकी अप्रिय ईर्ष्या की रोकथाम। आपकी बिल्लियों बिना संदेह के आपको धन्यवाद देंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकारकुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकार
कुत्तों में त्वचा ट्यूमरकुत्तों में त्वचा ट्यूमर
कुत्तों में ट्रांसमिसिबल venereal ट्यूमरकुत्तों में ट्रांसमिसिबल venereal ट्यूमर
कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?
अपने पालतू जानवरों को कास्ट करने के 3 कारणअपने पालतू जानवरों को कास्ट करने के 3 कारण
अपने पालतू जानवर को निर्जलित करने के 3 कारणअपने पालतू जानवर को निर्जलित करने के 3 कारण
स्तन ग्रंथि के रोगस्तन ग्रंथि के रोग
कुत्तों के लिए कीमोथेरेपी: पांच सामान्य संदेहकुत्तों के लिए कीमोथेरेपी: पांच सामान्य संदेह
मेरी बिल्ली में कैंसरमेरी बिल्ली में कैंसर
नसबंदी के लाभनसबंदी के लाभ
» » बिल्ली में स्तन ट्यूमर
© 2021 taktomguru.com