taktomguru.com

नार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़ने

नार्वेजियन मूस शिकारीमैं अपने नार्वेजियन Elkhound पर वास्तव में अद्भुत लंबे घने बाल प्यार करता हूँ, लेकिन अपने पालतू नियमित संवारने और गुणवत्ता भोजन की आवश्यकता कुत्तों त्वचा की समस्याओं और बालों का झड़ना कि आप की तरह रोकने के लिए नहीं बल्कि कोशिश करने के लिए के लिए एक गारंटी है कि आप अपने जीवन में किसी भी समय इन स्थितियों का अनुभव नहीं करते हैं।

हाइपोथायरायडिज्म। थायरॉइड हार्मोन के असामान्य परिसंचरण के स्तर में हाइपोथायरायडिज्म होता है, यह एक ऐसी स्थिति है जो अक्सर नार्वेजियन मूस हंटर से जूझती है। चूंकि थायराइड ग्रंथि आपके कुत्ते के चयापचय को नियंत्रित करने में मदद करता है, इसलिए लक्षण ज्यादातर समय स्पष्ट होंगे। हालांकि, त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़ने कम से कम सूक्ष्म आप में से एक हैं। आपके कुत्ते की त्वचा सूखी और बदबूदार हो सकती है और उसका कोट ऐसा लग सकता है जैसे पतंगों ने खाया। एक निश्चित निदान करने के लिए, पशुचिकित्सा शायद थायरॉइड के स्तर की जांच के लिए रक्त परीक्षण करेगा। दवा थायराइड के उचित कामकाज को बहाल कर सकती है और आपके कुत्ते की त्वचा और बालों को ठीक कर सकती है।

Keratoacanthoma।इंट्राक्यूटेशनल एपिथेलियोमा, जिसे केराटोकैंथोमास भी कहा जाता है, आमतौर पर नार्वेजियन मूस हंटर में पाए जाने वाले सौम्य विकास होते हैं। घाव कुत्ते के बाल कूप में पैदा होते हैं। वे कहीं भी दिखाई दे सकते हैं लेकिन आम तौर पर पीठ, पूंछ और पैरों पर दिखाई देते हैं। ये ट्यूमर आम तौर पर मध्यम आयु वर्ग के कुत्तों को प्रभावित करते हैं। आप बालों के झड़ने और नोड्यूल के विकास को देख सकते हैं जो त्वचा के ऊपर फैलता है। पशुचिकित्सा शल्य चिकित्सा से ट्यूमर को हटा सकता है लेकिन फिर से शुरू हो सकता है या अन्य ट्यूमर पास आ सकते हैं।




आप मलबे की देखभाल करते हैं।सेबसियस सिस्ट का परिणाम छिद्रित छिद्रों से होता है और अक्सर नार्वेजियन मूस हंटर को प्रभावित करता है। छिद्र सेबम से भरे हुए हैं और घने रहते हैं, ये त्वचा को सूखने से रोकने के लिए मलबेदार ग्रंथियों से तेल को स्राव करने के लिए ज़िम्मेदार हैं। आप अपने कुत्ते में बालों के झड़ने और एक बड़े whitish गांठ देख सकते हैं। यह कुटीर चीज़ के समान एक सुगंधित सामग्री को उखाड़ फेंक सकता है। जब भी आपके पालतू जानवर पर एक गांठ दिखाई देता है तो आपको इसे परीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। इसे कसने की कोशिश न करें या अन्यथा यह जटिल हो सकता है, पशुचिकित्सक इसे शल्य चिकित्सा से हटा सकता है।

एपोक्राइन ग्रंथि के एडिनोकार्सीनोमास। हालांकि यह दुर्लभ है नार्वेजियन Elkhound जो कुछ भी नहीं है लेकिन पसीना कैंसर ग्रंथियों नस्लों सबसे शिखरस्रावी ग्रंथि के adenocarcinomas विकसित होने का खतरा में से एक है,। यह ट्यूमर आमतौर पर सिर, पीठ या पेट पर दिखाई देता है। ये बल्कि बड़े protuberances अल्सरेटेड दिखाई दे सकते हैं या रेशेदार त्वचा के लिए एक समान उपस्थिति हो सकता है। हालांकि ट्यूमर अक्सर कुत्ते के लिम्फ नोड्स में मेटास्टेसिस द्वारा फैलते हैं, लेकिन फेफड़ों और त्वचा में फैल जाने की संभावना कम होती है। उपचार में आमतौर पर ट्यूमर के सर्जिकल हटाने को शामिल किया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
एरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमणएरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमण
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
कुत्तों के लिए केल्प के क्या फायदे हैं?कुत्तों के लिए केल्प के क्या फायदे हैं?
एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
हाइपरथायरायडिज्म और हाइपोथायरायडिज्म। मतभेद और लक्षणहाइपरथायरायडिज्म और हाइपोथायरायडिज्म। मतभेद और लक्षण
जन्म के बाद हमारी कुतिया को पुनर्प्राप्त करनाजन्म के बाद हमारी कुतिया को पुनर्प्राप्त करना
एक लघु बालों वाले जर्मन ब्राको में बालों के झड़नेएक लघु बालों वाले जर्मन ब्राको में बालों के झड़ने
अलास्का malamute में थायराइड की समस्याएंअलास्का malamute में थायराइड की समस्याएं
» » नार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़ने
© 2021 taktomguru.com