taktomguru.com

स्तन ग्रंथि के रोग: neoplasms या स्तन ट्यूमर

स्तन ग्रंथि के रोग: neoplasms या स्तन ट्यूमर

वे बिट्स में सभी ट्यूमर का लगभग आधा हिस्सा दर्शाते हैं। वे दस साल की औसत उम्र के साथ पुराने बिट्स में अधिक बार होते हैं। प्रभावित लोगों में से कई वे पूरी महिलाएं या मरीज़ हैं जिन्हें जीवन के उन्नत पाठ्यक्रम में (ovariohysterectomized) डाला गया था। पुरुषों में स्तन ट्यूमर दुर्लभ हैं और दोनों लिंगों के युवा जानवरों में।

बड़े कुत्ते की आबादी पर दो हालिया अध्ययनों ने घटनाओं पर जानकारी की सूचना दी है। ग्रेट ब्रिटेन में आयोजित किए गए पहले अध्ययन में प्रति वर्ष 205 प्रति 100,000 कुत्तों के स्तन ट्यूमर के लिए एक मानक घटना दर की सूचना दी गई है। दूसरे अध्ययन ने स्वीडन में 80,000 से अधिक कुत्तों की आबादी को नियंत्रित किया और जोखिम उम्र में 111 प्रति 10,000 कुत्तों की घटनाएं पाईं। इस अध्ययन में यह भी पाया गया कि उम्र बढ़ने के साथ घटनाएं बढ़ीं: छह साल की उम्र में, यह प्रति 100 रुपये था- आठ साल में, 6 प्रति 100, और 10 साल, 13 प्रति 100. औसत आयु ट्यूमर का अभिव्यक्ति दस से ग्यारह वर्ष की आयु से है। एक अन्य हालिया लेख में यह पुष्टि हुई है कि 101 ट्यूमर (छोटी दौड़ में से 60 और 40 अन्य), 25 प्रतिशत छोटे कुत्तों ने घातक ट्यूमर प्रस्तुत किए हैं। 58 प्रतिशत बड़े रेस रोगियों की तुलना में।

प्रारंभिक ovariohysterectomy स्पष्ट रूप से स्तन ट्यूमर के विकास के खिलाफ सुरक्षा करता है। अपने पहले एस्ट्रस चक्र (उनकी पहली गर्मी से पहले) से पहले खेतों में पुरुषों के मुकाबले स्तन कैंसर का कोई बड़ा खतरा नहीं होता है। साढ़े सालों के बाद या दूसरे एस्ट्रस चक्र के बाद, ovariohysterectomy बिट्स में सुरक्षात्मक हो जाता है। asн सभी आंकड़े इस बात की पुष्टि: कुत्तों spayed इससे पहले कि वे पहले गर्मी है में ट्यूमर का खतरा 0.05 100- प्रति बधिया में despuйs पहले गर्मी 8 100 है, जबकि बधिया despuйs दूसरा गर्मी 26 है प्रति 100. मानव प्रजातियों में अच्छी तरह से ज्ञात ट्यूमर विकास के अवरोधक के रूप में प्रारंभिक गर्भावस्था की सुरक्षात्मक प्रकृति का प्रदर्शन नहीं किया गया है।

एस्ट्रस (एस्ट्रस) को दबाए रखने वाले प्रोजेस्टिन बिट्स के स्तन ग्रंथियों में हाइप्लास्टिक और नियोप्लास्टिक परिवर्तन को बढ़ावा देते हैं, इसलिए, इसका उपयोग नहीं किया जाना चाहिए! सौम्य स्तनधारी ट्यूमर लंबे समय तक प्रोजेस्टिन के साथ इलाज किए गए 70 प्रतिशत से अधिक बिट्स में पाए जाते हैं। कुत्तों में लगभग आधे स्तन ट्यूमर सौम्य हैं।

स्तन ट्यूमर, आमतौर पर, अलग, फर्म और नोडुलर द्रव्यमान होते हैं। वे स्तन श्रृंखला के साथ किसी भी बिंदु पर स्थित हो सकते हैं। इसका आकार बहुत परिवर्तनीय है, व्यास के साथ जो कुछ मिलीमीटर से कई सेंटीमीटर तक भिन्न होता है। आधे से अधिक मामलों में, कई ग्रंथियां प्रभावित होती हैं। वे ऊपरी त्वचा का पालन कर सकते हैं लेकिन आम तौर पर अंतर्निहित शरीर की दीवार से जुड़े नहीं होते हैं। सौम्य, बजाय सौम्य, शरीर की दीवार से जुड़ा हुआ है और अल्सरेटेड त्वचा से ढका हुआ है। कई अवसरों पर, यदि हम प्रभावित ग्रंथियों के निप्पल दबाते हैं, तो हम असामान्य स्राव छोड़ देंगे। मेटास्टेसिस होने पर क्षेत्रीय लिम्फ नोड्स (अक्षीय या इंजिनिनल) बढ़ाया जा सकता है। शेष शारीरिक परीक्षा में अक्सर ब्याज की विशिष्टताओं की कमी होती है। उन्नत कैंसर रोगियों में ट्यूमर कैशेक्सिया का प्रमाण हो सकता है।




स्तन कैंसर का निदान स्तन ग्रंथि में किसी भी प्रकार के ग्रेन्युल के साथ मादा में अधिक संभावना है। एक्सीजनल बायोप्सी निदान की पुष्टि करने के लिए पसंद की विधि है। सुई सुई आकांक्षा द्वारा प्राप्त नमूनों की साइटोलॉजिकल परीक्षा अकसर अस्पष्ट परिणाम देती है। किसी भी एक्सीजनल बायोप्सी करने से पहले, फुफ्फुसीय स्तर पर मेटास्टेस को रद्द करने के लिए थोरैक्स रेडियोग्राफ किया जाना चाहिए। यदि यह पता चला है, तो स्तन निओप्लाज्म की हिस्टोपैथोलॉजिकल पुष्टिकरण की अनुपस्थिति में भी गंभीर निदान उचित है। निदान पर पहुंचने और उपचार करने का निर्णय लेते हुए, रोगी के समग्र स्वास्थ्य और ट्यूमर बोझ का आकलन किया जाना चाहिए।

घातक स्तन ट्यूमर अक्सर क्षेत्रीय और फुफ्फुसीय नोड्स को मेटास्टेसाइज करते हैं। कम बार, यकृत में मेटास्टेस होते हैं।

वे दूर-दराज के स्थानों पर भी हो सकते हैं, लेकिन यह शायद ही कभी स्थानीय लिम्फ नोड या फेफड़ों की भागीदारी की अनुपस्थिति में होता है। इन मामलों में रेडियोलॉजी और सावधानीपूर्वक पल्पेशन बेहद उपयोगी हैं। रोगी के समग्र स्वास्थ्य का मूल्यांकन पूर्ण रक्त गणना, बायोकेमिकल प्रोफाइल और मूत्रमार्ग के माध्यम से किया जाना चाहिए।

ब्रेस्ट कबर का उपचार
स्तन कैंसर का उपचार सभी असामान्य ऊतक का सर्जिकल excision है। सर्वोत्तम तकनीक से संबंधित विवाद जारी रहते हैं: नोड्यूल, सरल मास्टक्टोमी या कट्टरपंथी मास्टक्टोमी का आनंद। एक ट्यूमर को दूर करने के लिए चुनता विशेष रूप से, स्वस्थ ऊतकों आसपास के deberнa valoraciуn के लिए tambiйn histуlogo और, अगर वहाँ cancerнgenas cйlulas की उपस्थिति के प्रमाण है भेजा जा nуdulo है, यह deberнa कुल स्तन प्रदर्शन है। वहाँ अस्तित्व के समय में कोई मतभेद बनाम कट्टरपंथी स्तन स्तन excised हमेशा anбlisis की स्थापना का संदर्भ लेना चाहिए क्योंकि verб pronуstico सीधे परिणाम से प्रभावित है ट्यूमर सरल despuйs हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैंकुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैं
कुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकारकुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकार
कुत्तों में त्वचा ट्यूमरकुत्तों में त्वचा ट्यूमर
कुत्तों में ट्रांसमिसिबल venereal ट्यूमरकुत्तों में ट्रांसमिसिबल venereal ट्यूमर
कुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्यकुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्य
कुत्ते नसबंदीकुत्ते नसबंदी
कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?
अपने पालतू जानवरों को कास्ट करने के 3 कारणअपने पालतू जानवरों को कास्ट करने के 3 कारण
अपने पालतू जानवर को निर्जलित करने के 3 कारणअपने पालतू जानवर को निर्जलित करने के 3 कारण
स्तन ग्रंथि के रोगस्तन ग्रंथि के रोग
» » स्तन ग्रंथि के रोग: neoplasms या स्तन ट्यूमर
© 2021 taktomguru.com