taktomguru.com

सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास।

जैसा कि ज्ञात है, और पिछले लेखों में उल्लेख किया गया है, पक्षियों के अनुदैर्ध्य स्तर पर एक शक्तिशाली मार्गदर्शन प्रणाली है।
यह अचूक है अभिविन्यास का जैविक तंत्र द्वारा दिया जाता है पृथ्वी की गिरावट इस प्रकार पक्षियों की अनुदैर्ध्य जानकारी है। दूसरे शब्दों में, वे चुंबकीय उत्तर ध्रुव और भौगोलिक एक के बीच गठित कोण से उन्मुख होते हैं। यह सब कुछ साबित हुआ है कि शोधकर्ताओं की एक टीम द्वारा किए गए एक प्रयोग के लिए धन्यवाद स्वीडन में लुना विश्वविद्यालय। इस शोध कार्य ने हमें आर्कटिक क्षेत्रों में पक्षियों के नेविगेशन और उनके द्वारा नियंत्रित अनुदैर्ध्य डेटा के बारे में अधिक जानने की अनुमति दी है। इन वैज्ञानिकों के मुताबिक, पक्षियों जो बड़े प्रवासी आंदोलन करते हैं, के आधार पर अक्षांश निर्धारित करने में सक्षम हैं जियोमैग्नेटिक और खगोलीय जानकारी। हालांकि, अनुदैर्ध्य स्थिति अधिक कठिन है। अध्ययन के एक प्रमुख घाटेदार, इसके उत्कृष्ट अभिविन्यास के कारण, है सफेद ताज स्पैरो। यह पक्षी अपनी लंबाई आर्कटिक उच्च (जहां चुंबकीय क्षेत्र खड़े हैं) में परिभाषित कर सकते हैं। इस पक्षी का विशेषता प्रवास रात्रिभोज है। स्पैरो की प्रजातियां, अध्ययन की वस्तु,


यह उत्तरी कनाडा में पैदा हुआ है और जब तक यह पाता है तब तक यह बहुत दूर तक पार हो जाता है संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिणी क्षेत्र में गंतव्य।
इस नमूने के अनुवर्ती होने के बाद निष्कर्ष निकाले गए थे कि चिड़ियों (युवा और वयस्क दोनों) उन्होंने अचानक अपने अभिविन्यास को संशोधित किया: वे प्रवासी दिशा से उनके प्रजनन क्षेत्र में बदल गए, यह विद्युत चुम्बकीय क्षेत्रों या सौर संकेतों के उपयोग के सूचकांक के रूप में सूचकांक है।

सफेद ताज स्पैरो का वैज्ञानिक नाम: ज़ोनोट्रिचिया ल्यूकोफ्रीज़
वैकल्पिक नाम: स्पैरो सफेद ताज, सफेद-ताज वाले स्पैरो और सफेद-गाल वाले चिंगोलो।
प्रजातियों का वर्गीकरण: पासबेरी पक्षी, एम्बेरिज़िडे परिवार के सदस्य।मूल: उत्तरी अमेरिका। जारी रखें ... फोटो: staticflickr
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।
2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
कैसे बिल्लियों वापस रास्ता खोजने के लिएकैसे बिल्लियों वापस रास्ता खोजने के लिए
मोर्फोलॉजी और पक्षियों की विशेषताओंमोर्फोलॉजी और पक्षियों की विशेषताओं
पक्षियों का प्रवास कैसे हैपक्षियों का प्रवास कैसे है
बड़े स्तनधारियों: ध्रुवीय भालू (या सफेद भालू)बड़े स्तनधारियों: ध्रुवीय भालू (या सफेद भालू)
Flirty magpies: जानवर जो खुद को दर्पण में पहचानते हैं।Flirty magpies: जानवर जो खुद को दर्पण में पहचानते हैं।
एक संगीत प्रश्न: सपने पक्षियों के गीत को बेहतर बनाने में योगदान देता है।एक संगीत प्रश्न: सपने पक्षियों के गीत को बेहतर बनाने में योगदान देता है।
» » सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास।
© 2021 taktomguru.com