taktomguru.com

खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करें

सही समय पर सही जगह पर अपनी जरूरतों को करना कुछ ऐसा है पशुशावक आपको अपने मालिकों की मदद से सीखना चाहिए। उचित विधि का उपयोग, मालिकों और धैर्य के हिस्से पर एक निश्चित समर्पण पर्याप्त सीखने के लिए कुंजी हैं। आज इस्तेमाल की जाने वाली प्रशिक्षण विधियां पिल्ला की प्राकृतिक प्रवृत्ति का लाभ लेती हैं ताकि वह जगह साफ कर सके और चीजों को अच्छी तरह से करने का इनाम। दंड का उपयोग सलाह नहीं दी जाती है।

याद रखें कि सकारात्मक सुदृढीकरण (पुरस्कार) दुर्व्यवहार से बेहतर काम करते हैं जिसका उद्देश्य आपको दंडित करना है। अपने कुत्ते को शिक्षित करने की कोशिश करने के लिए कभी भी उड़ाओ का उपयोग न करें।

सीखने का रहस्य

आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि 24 घंटे या उससे कम समय में ऑफ़र के परिणाम सीखने की कोई चमत्कारी विधि नहीं है। सही जगह में खुद को राहत देने के कुत्ते को शिक्षित और तरीके से मालिक और दोनों पक्षों पर धैर्य के एक महान सौदा द्वारा एक उपयुक्त विधि, समर्पण और लगन के आवेदन पर निर्भर करता है।

** मुफ़्त रिपोर्ट: सफलता के साथ अपने पिल्ला को शिक्षित करने के लिए 7 कुंजी।
यहां क्लिक करें और अभी डाउनलोड करें

कुत्तों की तरह कुत्तों, पिल्ले से मौजूद हैं, खुद को राहत देने के लिए बोर को छोड़ने के लिए एक सहज प्रवृत्ति है। इस तरह वे बुरो को साफ रखने और शिकारियों द्वारा पता लगाने और परजीवी बीमारियों से पीड़ित होने के जोखिम को कम करने में मदद करते हैं।

अखबारी

निश्चित रूप से आपने देखा है कि खाने के बाद 10 या 20 मिनट बाद, आपका कुत्ता खुद को राहत देना चाहता है। खैर, आदर्श जगह उस जगह पर समाचार पत्र रखना है जहां आप पेट करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि यह जगह उस स्थान से दूर है जहां आपके कुत्ते को खाना और पानी पीना है।

अब, आपको अपने कुत्ते की गतिविधियों के बारे में पता होना चाहिए। जैसे ही आप देखते हैं कि वह फर्श को सूँघते समय चारों ओर घूमना शुरू कर देता है जैसे कि कुछ ढूंढना, आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि वह पेट की जगह तलाश रहा है। जैसे ही आप इस व्यवहार को देखते हैं, अपने कुत्ते को एक थप्पड़ या शोर से विचलित करें और तुरंत उस स्थान पर ले जाएं जहां आपने समाचार पत्र की चादरें रखीं। यदि आप समाचार पत्रों पर पेशाब करते हैं या पराजित करते हैं, तो उन्हें शांत करते हुए उन्हें नरम शब्दों के साथ बधाई दें।

अब, थोड़ा सा छोटा, कुत्ता अखबार की चादरों को पेट बनाने की अनुमति के रूप में पहचान करेगा। एक सप्ताह बीतने दें ताकि आप सही ढंग से सीख सकें और हर दिन अभ्यास कर सकें।

(लगभग 30 सेमी। दैनिक) आप तय करते हैं कि जगह चाहते थे, उसे वास्तव में आदर्श नहीं है, तो यह धीरे-धीरे अखबारी कागज ले जाता है आप सौंपा नई साइट के लिए।

इस तरह, आपका कुत्ता यह नहीं देख पाएगा कि पेपर चलता है, और कुछ भी नहीं होने पर उसकी चीजें करना जारी रखेगा।

जब आप खाना खा रहे हैं या पीते हैं, या यहां तक ​​कि जब उसने अभी खेला है, तो आपको अपने कुत्ते से अवगत होना चाहिए। ये सबसे जटिल क्षण हैं जिनमें एक दुर्घटना होती है और आपको इसे शुरुआत से फिर से पढ़ाना होगा।

अब अगर अपने कुत्ते से पहले पहले से ही एक विशिष्ट स्थान के लिए चुना था, तुम वहाँ अखबार रखने शुरू करते हैं और जब तक यह जगह है जहाँ आप सोचा था में है यह धीरे धीरे चलना शुरू कर सकते हैं।

प्रशिक्षण तौलिए




बाजार में एक गंध के साथ एक प्रकार का डायपर लगाया जाता है जो पिल्ला पेशाब करने या पराजित करने के लिए उपयुक्त स्थान के रूप में पहचानता है। आप उन्हें पालतू स्टोर या पशु चिकित्सा क्लीनिक में पा सकते हैं। उन्हें प्रशिक्षण पैड के रूप में भी जाना जाता है और समाचार पत्र की भूमिका को पूरक किया जाता है।

वे शुरुआत से अधिक प्रभावी साबित हुए हैं, जो आपको समाचार पत्र के साथ नहीं मिलता है, लेकिन कुछ दिनों के प्रशिक्षण के बाद तक। या तो विधि काम करता है, लेकिन इन डायपरों को इसके लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है। एक या दूसरे का उपयोग करने का निर्णय पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है।

सड़क पर चलता है

एक बार पशुचिकित्सा द्वारा स्थापित टीकाकरण कार्यक्रम पूरा हो जाने के बाद, पिल्ला चलने के लिए सक्षम हो जाएगा। सामान्य परिस्थितियों में, पिल्ला अपने आप को राहत देने के लिए सड़क पर समाचार पत्रों को क्रमशः बदल देगा। जब कुत्ता घर के बाहर अपनी सभी जरूरतों को पूरा करता है, तो समाचार पत्र हटा दिए जा सकते हैं। तो आप पहले से ही गणना की है कि जब बाथरूम (के बारे में 10 या 15 मिनट खाने के बाद) में जाना चाहता है कि सिर्फ अपने कुत्ते को चलना प्राप्त करने की कोशिश, और जब वह सड़क पर करता है उसे इनाम। प्लास्टिक बैग लेने की कोशिश करें ताकि आप अपशिष्ट उठा सकें और इसे पार्क या घर में कचरे के डिब्बे में जमा कर सकें। सड़कों पर विसर्जन छोड़ना सही नहीं है, क्योंकि आप बीमारियों का कारण बन सकते हैं और, निश्चित रूप से, आप अपने बच्चों को इनमें से किसी एक में भागना नहीं चाहेंगे
पार्क में खेलते समय छोटे उपहार।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते को अपना जमाव करने में कामयाब होने के ठीक बाद घर वापस नहीं लौटते। लौटने से पहले कुछ और मिनटों के लिए चलने की कोशिश करें।

समय आपका दुश्मन है

पेशाब और मलहम पर आपके कुत्ते का स्वैच्छिक नियंत्रण तब तक पूरा नहीं होता जब तक कि वह 3 या 4 महीने पुराना न हो। कम उम्र के पिल्ला को सड़क पर और अधिक चलने की आवश्यकता होगी (याद रखें कि इसे अच्छी तरह से टीकाकरण किया जाना चाहिए) या समाचार पत्र।

औसतन, बाथरूम में जाने से पहले 2 महीने का पिल्ला 3 या 4 घंटे सहन कर सकता है, और कुत्ते के विकास के रूप में इस बार बढ़ रहा है। जितना संभव हो सके इसे पकड़ने की कोशिश कर अपने कुत्ते को दबाएं।

यदि 4 या 5 महीने की उम्र में पिल्ला कोई प्रगति नहीं दिखाती है, तो उस असंतुलन से जुड़े नैदानिक ​​समस्याओं को रद्द करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

उसे दंडित करने की कोशिश मत करो

अपने मित्रों को हालांकि, परिवार या यहाँ तक कि पशु चिकित्सकों एक अखबार फंकी के उपयोग उसे सजा, या यहाँ तक मूत्र या मल पर थूथन पिल्ला मलाई के रूप में हरा करने का सुझाव दिया गया होगा, कुत्ते व्यवहार में वैश्विक विशेषज्ञों न करें स्वच्छता की आदतों के सीखने के दौरान सजा, और अगर सजा में हिंसा का उपयोग होता है तो और भी अधिक। इस विषय पर वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि मूत्र में कुत्ते को दंडित करने या उसकी नाक रगड़ सिस्टम की तरह पूरी तरह से अप्रभावी और पिल्ला के लिए काफी दर्दनाक है।

फिर हम आपसे पूछते हैं: रोगी

यदि आप अपना लक्ष्य प्राप्त नहीं करते हैं, तो मैं आपको जोसे अर्का द्वारा "एडुक ए कुत्ते" पुस्तक में दिए गए निर्देशों का पालन करने की सलाह देता हूं। वेब के अन्य दोस्तों ने हमें उसके बारे में चमत्कार बताया है।

स्रोत: वेब आपका कुत्ता

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
कुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधिकुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधि
स्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षास्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षा
जानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्वजानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्व
बिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझावबिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझाव
कुत्ते प्रशिक्षण तकनीकेंकुत्ते प्रशिक्षण तकनीकें
सकारात्मक प्रशिक्षणसकारात्मक प्रशिक्षण
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
क्या आप एक पुराने कुत्ते को शिक्षित कर सकते हैं?क्या आप एक पुराने कुत्ते को शिक्षित कर सकते हैं?
बाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाएबाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाए
» » खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करें
© 2021 taktomguru.com