taktomguru.com

जब आप बच्चे के पास जा रहे हों तो कुत्ते को शिक्षित कैसे करें

कई कुत्ते के मालिक इस पर विचार नहीं करते हैं जब तक कि यह बच्चा न हो और हम नहीं जानते कि वास्तव में क्या करना है, हमने प्रत्येक व्यक्ति से अलग-अलग चीजें सुनी हैं जो हमें सलाह देते हैं और कुछ एक-दूसरे से विरोधाभास करते हैं।

बच्चे के आगमन से पहले हमारे घर में परिवर्तन

हमारा कुत्ता यह देखना शुरू कर देगा कि हम बच्चे की जरूरतों को अनुकूलित करने के लिए कमरे में बदलाव करते हैं, इससे हमारे कुत्ते को तनाव हो सकता है, इसलिए हमें धीरे-धीरे हमारे कुत्ते में इन बदलावों के लिए उपयोग करना चाहिए।

कक्ष-पेय;

हमें बच्चे के कमरे का दरवाजा बंद नहीं करना चाहिए, हमें अपने कुत्ते को गंध करना चाहिए और घर में आने वाले नए फर्नीचर, खिलौने और सहायक उपकरण में इस्तेमाल करना चाहिए और हमारे बच्चे के जीवन और दिनचर्या का हिस्सा हैं।

मेरे पास व्यक्तिगत रूप से 2 बिट हैं और मैंने 2 नए बिस्तर खरीदे हैं जिन्हें मैं अपने बच्चे के कमरे में रखूंगा ताकि वे एकीकृत महसूस कर सकें और यदि वे चाहते हैं कि वे बच्चे के साथ कमरे में रहें।

बच्चे के आगमन से पहले हमारे कुत्ते की शिक्षा पर सलाह

यह महत्वपूर्ण है कि हमारा कुत्ता अच्छी तरह से शिक्षित है और हमें आज्ञा देता है, ताकि बच्चे के साथ सह-अस्तित्व और सहनशीलता हासिल करना आसान हो।कुत्ता

यदि आप अच्छी तरह से शिक्षित नहीं हैं, तो हमारे बच्चे को कुछ आवश्यक और अत्यधिक अनुशंसा करने से पहले, इसके लिए आप हमारी वेबसाइट mascotaservicios.com पर कई शिक्षक ढूंढ सकते हैं जो आपको अपने कुत्ते की अच्छी शिक्षा में मदद करेंगे।

हमारे कुत्ते को बच्चे को खतरे के रूप में नहीं देखना चाहिए, इसे एक और झुंड के रूप में देखा जाना चाहिए और इसके लिए हमारे कुत्ते को अच्छी तरह से पहचाने जाने वाले झुंड में अपना स्थान होना चाहिए।

हमें अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए परेशान नहीं होना चाहिए

हम सभी जानते हैं कि कुत्ते के शिक्षा, या रीडिक्शन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण स्तंभ स्थिति की ओर मालिक का दृष्टिकोण है।

अधिक नीरसछवियोंउत्सुक, अधिक असंगत, अचानक और असंगत दिखाया गया है।

और हम सभी जानते हैं कि कुत्ते के लिए क्या शामिल है, जो समझ नहीं पाएगा कि क्या हो रहा है।

सबसे पहले, शांतता और अच्छे गीत।

बच्चे के आने से पहले तैयारी।

अगर सब कुछ पहले ही निर्धारित है, तो हम इन नए दिनचर्या को हमारे कुत्ते के साथ हफ्ते से क्यों नहीं साझा करते हैं? हमने पहले ही सोचा है कि इसे इसे बाहर ले जाना होगा या इसे खिलााना होगा या इसे स्नान करना होगा ...

परिवर्तनों पर चर्चा करने के लिए पहले, बहुत पहले शुरू करते हैं। विशेष रूप से ताकि जानवर बच्चे के आगमन के साथ जितना संभव हो सके परिवर्तन को संबद्ध न करे।

बच्चे के लिए खरीदे गए ऑब्जेक्ट्स या बर्तनों को छुपाएं या स्टोर न करें।

पार्क या घुमक्कड़ को घर में एक जगह पर रखें जहां कुत्ता उन्हें देखता है और उससे परिचित हो जाता है।




क्या आप हमारे बगल में पट्टा के साथ शांति से चलते हैं? शायद यह सही दिखाने के लिए समय है।

बच्चे के घुमक्कड़ और कुत्ते के साथ चलने के लिए चलो।

अस्पताल से आने से पहले हमारे बच्चे को कुत्ते को कैसे पेश किया जाए

अभी भी अस्पताल में। घर को एक तौलिया या इसी तरह ले जाएं जो बच्चे के संपर्क में रहा है और इसकी गंध है, यह पर्याप्त है। गंदे डायपर लाने की जरूरत नहीं है... उन्हें कुत्ते को सिखाएं, जो उन्हें शांति से स्नीफ करते हैं ताकि वे बच्चे की गंध के आदी हो जाएं।

देखें कि वह आम तौर पर कैसे प्रतिक्रिया करता है प्रतिक्रिया जिज्ञासा होगी. उस पल में इनाम और उसे प्रभावशाली ढंग से सहारा, आपको गंध को कुछ सुखद के साथ जोड़ना होगा।

किसी भी आक्रामक अभिव्यक्ति के मामले में, तुरंत बंद करें और जब तक जानवर इसे स्वेच्छा से स्वीकार नहीं करता तब तक पुनः प्रयास करें (यदि नहीं, बच्चे को पेश करने से पहले एक योग्य मनोविज्ञानी के परामर्श पर जाएं)

बच्चा पहले से ही घर है

संपर्क को मजबूर मत करो, लेकिन कुत्ते को बच्चे को न पहुंचना चाहिए। आइए इसे अच्छी तरह से समझें। क्या हमारे पास जानवर पर नियंत्रण है? यदि ऐसा है, तो उसे आप का पालन करने के लिए कहें, कुछ मिठाई तैयार करें और, शांत जानवर के साथ, बच्चे को पेश करें. प्राणी की उपस्थिति में अपनी शांति को पुरस्कृत करें.कुत्ता-Bebe

पहले सप्ताह। यह अनुशंसा की जाती है कुत्ते को बच्चे के दिनचर्या में शामिल करें, हालांकि यह हमेशा हमारे ऊपर नियंत्रण पर निर्भर करता है।

वे आम तौर पर उन्हें वह भोजन इनाम देने के लिए अच्छे समय होते हैं जिन्हें वह इतना पसंद करता है या इंटरैक्टिव खिलौना। कुत्ते की सीमाएं वही रहती हैं।

हमें अकेले कुत्ते को बच्चे के साथ नहीं छोड़ना चाहिए

यह अब कुत्ते के अच्छे या बुरे चरित्र का विषय नहीं है, आप शायद इसके साथ खेलना चाहें और यह खतरनाक हो सकता है।

बच्चे की शिक्षा

जब बच्चे को क्रॉल करना शुरू होता है तो कई समस्याएं दिखाई देती हैं।

बच्चा जिज्ञासा से आकर्षित, सक्रिय रूप से कुत्ते की तलाश में जाता है। आप इसे खिलौने के रूप में और अधिक समझ सकते हैं।

हालांकि कई कुत्ते अंतहीन सहनशीलता और धैर्य दिखाने लगते हैं, हमें गरीब जानवर के लिए बच्चे के बगल में रहने का यातना नहीं देना चाहिए।

बेबी-कुत्ता

इसके अलावा, बच्चों को बुराई, सहानुभूति या मानदंडों के अनुपालन से अलग होने जैसे कौशल हासिल करने में काफी समय लगता है।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

कैडिज़ में एडॉल्फो कैनाइन साइकोलॉजी गैविन की सिफारिशें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा
एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँएक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझावकुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
पहली बार एक बच्चे से मिलने के लिए इस पिल्ला की प्रतिक्रियापहली बार एक बच्चे से मिलने के लिए इस पिल्ला की प्रतिक्रिया
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
एक मां अपने बच्चे को "माँ" कहने के लिए सिखाती है और पहले कुत्ते को सीखती है!एक मां अपने बच्चे को "माँ" कहने के लिए सिखाती है और पहले कुत्ते को सीखती है!
कुत्ता और एक बच्चे का आगमनकुत्ता और एक बच्चे का आगमन
कुत्ते और बच्चे: एक अच्छी स्वीकृति कैसे प्राप्त करेंकुत्ते और बच्चे: एक अच्छी स्वीकृति कैसे प्राप्त करें
बच्चों को कुल सुरक्षा के साथ कुत्तों के साथ बातचीत करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाएबच्चों को कुल सुरक्षा के साथ कुत्तों के साथ बातचीत करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाए
क्या बच्चा पालतू जानवर पसंद नहीं करता है?क्या बच्चा पालतू जानवर पसंद नहीं करता है?
» » जब आप बच्चे के पास जा रहे हों तो कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
© 2021 taktomguru.com