taktomguru.com

एक लकड़हारा सॉसेज कुत्ते की देखभाल कैसे करें

सॉसेज डचहाउंडअपने डचशुंड को थोड़े समय के लिए ताजा हवा का आनंद लें, लेकिन हमेशा पर्यवेक्षण में रहें। आपका डचशंड आपको प्यार करता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने स्वस्थ हैं। एक डचशुंड का असामान्य रूप से लंबा पिछला हिस्सा इंटरवर्टेब्रल डिस्क रोग, संभावित रूप से लकड़हारा की स्थिति विकसित करने के लिए अतिसंवेदनशील है। सौभाग्य से, एक लकवाग्रस्त कुत्ते की देखभाल केवल उस देखभाल के एक संशोधित संस्करण है जिसे आपने पहले दिया था।

आपको आवश्यक वस्तुओं: कुत्ते के लिए व्हीलचेयर, कुत्तों के लिए डायपर, ऑर्थोपेडिक बिस्तर।

  • चरण 1 कुत्तों या कुत्ते के गाड़ी के लिए व्हीलचेयर में अपना डचशंड रखें। इस डिवाइस में पीछे के पैरों के लिए समर्थन पहियों के साथ दोहन है जो आपको फ्लैट सतहों के चारों ओर आसानी से घूमने की अनुमति देता है। व्हीलचेयर आपके कुत्ते को चलने, गेंद खेलने और लकड़बंद होने से पहले किए गए गतिविधियों का आनंद लेना जारी रखता है। इन उपकरणों को बनाने वाली कई कंपनियां इन पालतू जानवरों के मालिकों को प्रशिक्षित करने के लिए छात्रवृत्ति कार्यक्रम या वित्तीय सहायता प्रदान करती हैं।
  • चरण 2 अपने डचशुंड कुत्ते डायपर रखो। असंतुलन अल्सर को बढ़ा सकता है, बालों को उलझ सकता है और त्वचा जलता है। Dachshunds महिलाओं केवल डायपर की आवश्यकता होगी, लेकिन पुरुषों को भी कमर पेट के चारों ओर एक बैंड और जननांगों की जरूरत है क्योंकि परंपरागत कुत्ता डायपर काफी देर तक लिंग तक पहुँचने और मूत्र इकट्ठा करने के लिए नहीं हैं। पेट बैंड के अंदर एक अवशोषक सामग्री है जो मूत्र एकत्र करती है।
  • चरण 3 एक ऑर्थोपेडिक कुत्ते बिस्तर के साथ अपने डचशंड के बिस्तर को बदलें। हालांकि यह थोड़ा महंगा है, एक ऑर्थोपेडिक बिस्तर कुत्ते के कोहनी, कूल्हों और घुटनों पर दबाव बिंदु से छुटकारा पाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कम से कम, सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवरों के पास हर समय आसान पहुंच और मुलायम बिस्तर है। बिस्तर जितना नरम और मोटा होता है, उतना ही कम संभावना है कि आप दबाव अल्सर विकसित करेंगे।
  • चरण 4 सप्ताह में कम से कम एक बार अपने डचशुंड को स्नान करें। डायपर और पेट बैंड आपदा की सीमा है, लेकिन अपने कुत्ते से मलबे को रोकने नहीं है उसके बाल में आपकी त्वचा और फार्म मैट के साथ संपर्क में आते हैं। नियमित रूप से डायपर बदलने के अलावा, आपको हल्के शैम्पू के साथ हर हफ्ते अच्छी सफाई करनी चाहिए। यदि आपकी त्वचा सूखी दिखती है, तो केवल अपने मुख्यालय को धो लें।



युक्तियाँ

  • पक्षाघात होने से पहले अपने डचशंड की जीवन शैली को बनाए रखने की कोशिश करें। अपने पालतू जानवर को अपने व्हीलचेयर में, समुद्र तट पर या प्रकृति के निशान पर पार्क में चलने के लिए ले जाएं। चलने से आपको अपनी दृष्टि को प्रोत्साहित करने और घर के बाहर होने का आनंद लेने में मदद मिलेगी।
  • दबाव अल्सर की उपस्थिति से बचने के लिए हर कुछ घंटों में अपने कुत्ते के निचले हिस्से को एक अलग स्थिति में रखें।

चेतावनी

  • अपने डचशुंड को अपने पिछड़े पैरों को कालीन के साथ खींचने न दें क्योंकि इससे घर्षण जल और संक्रमण हो सकता है।
  • पर्यवेक्षण के बिना अपने डचशंद बाहर जाने दो मत। पक्षाघात से जमीन के बहुत करीब होने के नाते, यह अन्य मक्खियों, fleas और ticks के लिए एक आसान लक्ष्य है। यह अपने आप को बड़े जानवरों जैसे कि मर्मॉट्स या लोमड़ी से बचाने में भी असमर्थ है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?
एक डचशुंड की देखभाल कैसे करेंएक डचशुंड की देखभाल कैसे करें
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
अक्षम कुत्तों के लिए व्हीलचेयरअक्षम कुत्तों के लिए व्हीलचेयर
कुत्तों सॉसेज में Paraplegiaकुत्तों सॉसेज में Paraplegia
एक खुश कुत्ता, "मैं लड़ता हूं"एक खुश कुत्ता, "मैं लड़ता हूं"
कुत्तों सॉसेज में पक्षाघातकुत्तों सॉसेज में पक्षाघात
विकलांग कुत्ते के लिए उत्पाद जो अपने पिछड़े पैर का उपयोग नहीं कर सकते हैंविकलांग कुत्ते के लिए उत्पाद जो अपने पिछड़े पैर का उपयोग नहीं कर सकते हैं
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
लकवाग्रस्त कुत्ते अपने स्नैउट्स की कोशिकाओं के लिए धन्यवाद चलने में कामयाब होते हैंलकवाग्रस्त कुत्ते अपने स्नैउट्स की कोशिकाओं के लिए धन्यवाद चलने में कामयाब होते हैं
» » एक लकड़हारा सॉसेज कुत्ते की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com