taktomguru.com

गोल्डन कुत्ता: वफादार, स्नेही और उत्कृष्ट स्वभाव

गोल्डन Retriever;

शायद यह एक है कुत्ते नस्लों सबसे सराहना की कारणों की कमी नहीं है। गोल्डन कुत्ता

 यह बहुत लोकप्रिय है, बहुत प्यार करता है और यह भी एक नस्ल है जिसने बहुत सारे सम्मान अर्जित किए हैं, खासकर मार्गदर्शक कुत्तों और गाइड बनने के लिए सबसे उपयुक्त में से एक होने के लिए। और यह है कि इस संबंध में गोल्डन रेट्रिवर की कई बहुत ही मूल्यवान स्थितियां हैं: निपुण, वफादार, बुद्धिमान और स्नेही.

गोल्डन रेट्रिवर में भी एक है उत्कृष्ट स्वभाव, चूंकि इसमें आक्रामकता की कमी है और इसमें है एक निविदा, हंसमुख और जीवन शक्ति से भरा. एक बड़े नस्ल वाले कुत्ते होने के लिए, जिनके पुरुष आमतौर पर 35 किलो वजन और मजबूत निर्माण करते हैं, यह एक बहुत ही चुस्त कुत्ता है और साथ ही साथ अनुकूलनीय. बिना किसी संदेह के, मैं मानता हूं कि यह एक बहुत ही खास नस्ल है, खासकर उन लोगों के लिए जिन्होंने किसी के साथ संपर्क किया है। लेकिन आइए इसके इतिहास और विशेषताओं के बारे में और जानें।

गोल्डन रेट्रिवर डॉकिल, वफादार, बुद्धिमान और प्यार करने वाला है। ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

गोल्डन रेट्रिवर की उत्पत्ति और इतिहास

हालांकि इसकी उत्पत्ति महान सटीकता से ज्ञात नहीं है, यह स्पष्ट है कि यह एक मूल कुत्ता है यूनाइटेड किंगडम. 1 9वीं शताब्दी में बनाया गया था, यह शायद पुनर्प्राप्तिकर्ताओं, लैब्राडर्स (जिसके साथ इसमें एक विशाल रूपरेखा समानता है) और पानी के कुत्तों के साथ पार किया गया था, हालांकि 1 9 30 तक इस नस्ल को तय और परिभाषित नहीं किया गया था। वह शिकार कुत्तों और चरवाहे कुत्तों के वंशज की तरह दिखता है, क्योंकि उन्होंने एक महान क्षमता विकसित की है ट्रैकिंग.

गोल्डन कुत्ता दौड़

गोल्डन रेट्रिवर की उपस्थिति और शारीरिक विशेषताओं

जैसा कि हमने टिप्पणी की है इसकी उपस्थिति है मजबूत संविधान, उसकी आंखें आमतौर पर भूरे रंग के होते हैं और उसके कान न तो लंबे होते हैं और न ही बहुत मोटे होते हैं, वे अपने सिर के करीब लटकाते हैं। हम अपनी पूंछ को बहुत विशिष्ट बना सकते हैं, क्योंकि यह आधार पर बहुत मोटी है और टिप की ओर पतली है, जो छोटे, मोटी और बहुत घने बालों से ढकी हुई है, जो आम तौर पर खुशी से और कॉइल नहीं होती है।

गोल्डन की एक और अनोखी विशेषता है बाल. यह छोटी और घनी है, लहरों या फ्रिंज के बिना और स्पर्श के लिए मुश्किल है। इसमें पानी के बहुत प्रतिरोधी बाल भी होते हैं। हो सकता है कि वह पानी में डुबकी लेने के लिए इतना पसंद करता है, जहां वह निर्दोष प्रदर्शन करता है।




इसके रंग के बारे में, हम दो किस्मों के बीच अंतर कर सकते हैं। ब्रिटिश गोल्डन रेट्रिवर इसमें आमतौर पर एक सुनहरा या क्रीम रंग होता है, जो इसकी दौड़ को अपना नाम देता है। अमेरिकी प्रकार, कुछ हद तक कम विस्तारित, रंगों की थोड़ी अधिक विविधता है, हालांकि सभी उज्ज्वल सोने में, आप कुछ महोगनी, कम आम भी पा सकते हैं।

गोल्डन रेट्रिवर का चरित्र: सबसे मूल्यवान

गोल्डन कुत्ता-2;

जैसा कि हमने शुरुआत में बताया था, गोल्डन में एक चरित्र इतनी मूर्खतापूर्ण है, इसलिए मैत्रीपूर्ण, और यह बहुत कुछ प्रदान करता है सत्य के प्रति निष्ठा और बुद्धिमत्ता जो अत्यधिक मूल्यवान कुत्तों के साथ साथी जानवरों के रूप में और गाइड कुत्तों के रूप में भी हैं।

आम तौर पर, वे बहुत कुत्ते हैं शांत, स्नेही और यह सब के लिए सबसे अच्छी दौड़ में से एक माना जाता है। शायद यह वह दौड़ है जिसमें मनुष्यों के साथ रहने के लिए सबसे उपयुक्त विशेषताएं हैं। जो लोग स्वर्ण को सर्वश्रेष्ठ जानते हैं, क्योंकि वे उठाए गए हैं और उनके साथ रहते हैं, इसे स्पष्ट रूप से प्रमाणित करें: यह एक ऐसी दौड़ है जिसे बहुत स्नेह की आवश्यकता है और वे बहुत संवेदनशील हैं अपने मालिकों की भावनाओं के लिए, उदासी महसूस करो, क्रोध, खुशी, अस्वीकृति।

अंत में, ध्यान दें कि गोल्डन भी बहुत स्मार्ट है और ट्रेन करने में आसान है, क्योंकि वे बहुत तेज़ी से सीखते हैं। एक नकारात्मक हिस्से के रूप में, हम उल्लेख कर सकते हैं कि वे कुत्ते हैं मोटापा के लिए प्रवण, इसलिए उन्हें नियमित अभ्यास की आवश्यकता होती है और आसन्न से भाग जाते हैं। यह भी आवश्यक है अपने बालों की आवधिक देखभाल, हालांकि उन्होंने साल में दो बार अपने बालों को बहाया और हमेशा अपने मुंह में कुछ ले जाते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
स्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिजस्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिज
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएंप्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएं
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
स्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहारस्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहार
गोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओंगोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओं
» » गोल्डन कुत्ता: वफादार, स्नेही और उत्कृष्ट स्वभाव
© 2021 taktomguru.com