taktomguru.com

अधिक रंगीन और सुंदर मछली प्रजातियां - तस्वीरें

अधिक रंगीन और सुंदर मछली प्रजातियां

हम में से प्रत्येक रंगीन विदेशी मछली से मोहित है. कोई भी अपने मछली टैंक ब्राउज़ कर एक छोटी सी मछली की अद्वितीय सौंदर्य से इनकार कर सकते हैं, जब वे सूर्य के प्रकाश के छोटे किरणों मछली की रंगीन रंग पर एक प्रतिबिंब के साथ हमें चकाचौंध देने के लिए शुरू करते हैं, एक कृत्रिम निद्रावस्था का लग रहा है कि हम में से हमारे दोस्त जलीय सामने एक लंबे समय के लिए तल्लीन छोड़ देंगे बनाने ।

यही कारण है कि हमने आपके साथ पानी में जाने वाली कुछ सबसे खूबसूरत प्रजातियों को साझा करने का फैसला किया।

मंदारिन मछली - Synchiropus splendidus

मंदारिन मछली ड्रैगनेट परिवार का एक छोटा, चमकीले रंग का सदस्य है, जो खारे पानी के एक्वैरियम व्यापार में लोकप्रिय है। Mandarinfish प्रशांत के मूल निवासी है, जो दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया के Ryukyu द्वीपों से लगभग पाया जाता है।

सम्राट एंजेल मछली - Pomacanthus imperator

पेज़ एंजेल सम्राट का फोटो
पेज़ एंजेल सम्राट का फोटो

सम्राट परी मछली समुद्री परी मछली की एक प्रजाति है। यह रेड सागर से हवाई और ऑस्ट्रेलिया द्वीपों तक, भारतीय और प्रशांत महासागरों के मूल निवासी एक संबंधित रीफ मछली है।

शेरफ़िश - पटरोइस एंटेनाटा

शेर मछली फोटो
शेर मछली फोटो

lionfish पीढ़ी Pterois, Parapterois, Brachypterois, Ebosia या Dendrochirus, Scorpaenidae परिवार में विषैला समुद्री मछली की कई प्रजातियों में से एक है। शेरफ़िश को तुर्की मछली, वृश्चिक या अग्नि मछली के रूप में भी जाना जाता है। वे अपने बेहद लंबे और अलग कताई के लिए उल्लेखनीय हैं, और आम तौर पर धारीदार उपस्थिति, लाल, हरा, नेवी नीला, भूरा, नारंगी, पीला, काला, भूरा या सफेद होता है।

Balistoides conspicillum

Balistoides conspicillum का फोटो
Balistoides conspicillum का फोटो

कभी-कभी क्लॉन्फ़िश के विभिन्न प्रकार के रूप में जाना जाता है, बालिस्टोइड्स कंसिपिलम ऑर्डर टेट्राओडोंटिफोर्मिस का बैलिस्टिडे है। यह रीफ मछली आमतौर पर भारत-प्रशांत उष्णकटिबंधीय पानी में पाई जाती है।

नुडिब्रांच

Nudibranquio की तस्वीर
Nudibranquio की तस्वीर

एक नुडिब्रांच क्या अब एक वर्गीकरण क्लेड है का एक सदस्य है, और क्या पहले से गोले के बिना एक उपसमूह समुद्री gastropod मोलस्क opistobranquios नरम शरीर है, जो उनके अक्सर असाधारण रंग और हड़ताली रूपों के लिए विख्यात हैं था। Nudibranchia heterobranchs के भीतर सबसे बड़ा clade है, 3 हजार से अधिक प्रजातियों के साथ मिला।

Symphysodon aequifasciatus

सिम्फिसोडन एवेफिसासिटस की तस्वीरें
सिम्फिसोडन एवेफिसासिटस की तस्वीरें



सिम्फिसोडन अमेज़ॅन नदी बेसिन के मूल निवासी ताजे पानी की मछली सिच्लिड्स की तीन प्रजातियों का एक जीनस है। तथाकथित डिस्कस एक्वैरियम मछली के रूप में लोकप्रिय हैं और कई एशियाई देशों में उनकी जलीय कृषि एक महत्वपूर्ण उद्योग है।

मंटिस झींगा - गोंडैक्टिलस smithii

मंटिस झींगा का फोटो
मंटिस झींगा का फोटो

मंटिस झींगा या स्टेमाटोपोड समुद्री क्रस्टेसियन हैं, ऑर्डर स्टैटोपोडा के सदस्य हैं। वे न तो झींगा और न ही मंटिस हैं, लेकिन वे मूल रूप से उनके स्थलीय प्रार्थना मंत्र और झींगा दोनों के भौतिक समानता के कारण अपना नाम प्राप्त करते हैं।

ये मछली लंबाई में 30 सेंटीमीटर तक पहुंच सकती है, हालांकि 38 सेमी तक के असाधारण मामले दर्ज किए गए हैं। मैंटिस श्रिम्प का कवच केवल सिर के पीछे और छाती के पहले तीन खंडों को शामिल किया गया और, रंग की एक किस्म में पाया जा सकता है उज्ज्वल नीयन रंग के भूरे रंग के रंगों से।

हालांकि वे आम और कई उथले उष्णकटिबंधीय और उपोष्णकटिबंधीय समुद्री जीव निवास में सबसे महत्वपूर्ण शिकारियों के बीच खराब समझ रहे हैं कर रहे हैं और कई प्रजातियों उनके छिपा गुफाओं और छोटे गुफाओं जीवन का सबसे खर्च करते हैं।

मोरो आइडल - जेनकुल कॉर्नुटस

मोरो आइडल की फोटो - जेनकुल कॉर्नुटस
मोरो आइडल की फोटो - जेनकुल कॉर्नुटस

मुरीश मूर्ति, ज़नुक्ल कॉर्नुटस, समुद्री मछली की एक छोटी प्रजाति है, जो पेरिसीफॉर्म के क्रम में ज़ैनक्लिडे के परिवार का एकमात्र प्रतिनिधि है। यह उपोष्णकटिबंधीय चट्टानों और लागोनों के लिए उष्णकटिबंधीय का एक आम निवासी है। मुरीश मूर्ति को पूरे भारत-प्रशांत में अपने व्यापक वितरण द्वारा भी चिह्नित किया गया है। मक्खन मूर्ति के बहुत सारे तितली मछली बहुत समान हैं।

Clownfish - Amphiprioninae

जोकर मछली का फोटो
जोकर मछली का फोटो

जोकर मछली या अस्थिर मछली परिवार Pomacentridae में subfamily Amphiprioninae की एक मछली है। लगभग 2 9 प्रजातियां ज्ञात हैं, उनमें से एक प्रेमना जीनस से संबंधित है, जबकि शेष जीनस एम्फिप्रियन में हैं।

प्रकृति में, वे सभी समुद्र एनीमोन के साथ symbiotic mutualisms बनाते हैं। प्रजातियों के आधार पर, जोकर मछली आम तौर पर पीला, नारंगी, लाल या काली हो सकती है, और उनमें कई सफेद सलाखों या धब्बे देखे जा सकते हैं। सबसे बड़ा 18 की लंबाई तक पहुंच सकता है, जबकि सबसे छोटा व्यक्ति केवल 10 सेमी तक पहुंचता है।

स्कार्स मैका

स्कार्स guacamaia की तस्वीर
स्कार्स guacamaia की तस्वीर

पक्षियों के आकार में गूंजने वाली बीक के कारण "तोतेफिश" नामित, यह मछली कोरल में रहने वाले छोटे अपरिवर्तकों को कुचलने और खाने के लिए इन चोंच का उपयोग करती है। मूंगा चट्टानों की अधिकांश रेत और समुद्र वास्तव में तोते के खाने के अवशेष हैं जो मूंगा चबाते हैं, अपरिवर्तक खाते हैं और अतिरिक्त कैल्शियम को थूकते हैं।

अधिकांश प्रजातियों में, प्रारंभिक चरण गहरा लाल, भूरा या भूरा होता है, जबकि टर्मिनल चरण स्पष्ट रूप से हरा या नीला चमकदार गुलाबी या पीले रंग के धब्बे के साथ होता है। कई मामलों में अलग-अलग प्रजातियों के रूप में पहली बार उल्लेखनीय रूप से अलग टर्मिनल और प्रारंभिक चरणों का वर्णन किया गया था, लेकिन कुछ प्रजातियां भी हैं जिनमें चरण समान हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हाथों के साथ गुलाबी मछलीहाथों के साथ गुलाबी मछली
एक्वैरियम मछली में आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
खतरनाक और घातक पत्थर मछलीखतरनाक और घातक पत्थर मछली
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 8)ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 8)
बेटा मछली की जिज्ञासा, हत्यारा प्रवृत्तियों के साथ एक लघु मछली (वीडियो)बेटा मछली की जिज्ञासा, हत्यारा प्रवृत्तियों के साथ एक लघु मछली (वीडियो)
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (9वीं भाग)ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (9वीं भाग)
» » अधिक रंगीन और सुंदर मछली प्रजातियां - तस्वीरें
© 2021 taktomguru.com