taktomguru.com

एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली

एंजेल मछली या स्केलर

एंजेल मछली या स्केलर

चढ़ाई या एंजेल मछली: पटरोफिलम स्केलर

परिवार: चिचिल्ड।

आदेश: पर्सिफ़ोर्मेज़।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: इन खूबसूरत सिच्लिड्स को `एन्जिल फिश` भी कहा जाता है, कई जगहों पर उष्णकटिबंधीय एक्वैरियम मछली के प्रोटोटाइप रहे हैं। पंख को छोड़कर, लगभग एक गोलाकार प्रोफ़ाइल के साथ, उनके शरीर में बहुत अधिक शरीर होता है और अत्यधिक संपीड़ित होता है। वे लगभग `गीत` द्वारा समर्थित सिक्का को याद कर सकते थे: पृष्ठीय और गुदा पंख त्रिभुज होते हैं, बहुत विस्तारित होते हैं और अच्छी तरह से चिह्नित और स्पष्ट किरणों के साथ प्रदान किए जाते हैं।

बहुत आगे स्थित पैल्विक पंख संकीर्ण और लम्बे होते हैं, लंबे whiskers जैसा दिखता है। पूंछ आमतौर पर दो मजबूत और विस्तारित किरणों के साथ संपन्न होती है, जो एक मजबूत और जोरदार कौडल फिन बनाती हैं। ये मछली 25 सेमी तक ऊंचाई और 15 सेमी लंबाई, अपने प्राकृतिक आवासों में या बड़े एक्वैरियम में अच्छी तरह से वातानुकूलित हो सकती हैं और एक अलग आहार और `लाइव भोजन` खिला सकती हैं। स्वाभाविक रूप से मिलनसार, वे तपजोज नदी के समशीतोष्ण और साफ पाठ्यक्रमों के मध्य पानी और अमेज़ॅन की अन्य सहायक नदियों, ओरिनोको बेसिन इत्यादि के मध्य जल में कई स्कूलों में रहते हैं।

जीवनकाल: कैद की इष्टतम स्थितियों में संभवतः अधिक नौ साल।




आवास: क्वार्ट्ज और स्किस्ट ब्लॉक के साथ सजाए गए बड़े, लंबे, अच्छी तरह से लगाए गए एक्वैरियम में, 10 से 15 व्यक्तियों के स्कूल अन्य प्रजातियों के साथ भी सह-अस्तित्व में रह सकते हैं। संयुक्त जोड़ों को क्वार्ट्ज पत्थरों और बहुत अच्छी तरह से लगाए गए 75-80 लीटर क्षमता के टैंक में अलग किया जाना चाहिए। आप एक लीटर पानी भंग 7.6 तटस्थ या थोड़ा क्षारीय (पारंपरिक सिफारिशों के बावजूद) और खारे उच्च औसत कठोरता (नमक 1 ग्राम के लिए 22-28 डिग्री सेल्सियस, साफ फ़िल्टर्ड पानी पीएच 7 के बीच तापमान की जरूरत है )। अच्छी रोशनी, प्रचुर मात्रा में वनस्पति और चट्टानों या फ्लोराइट या क्वार्ट्ज के खनिजों के साथ सजावट।

खाद्य: यह फ्लेक्स में सूखे भोजन को बहुत अच्छी तरह से स्वीकार करता है, हालांकि उन्हें अक्सर जीवित भोजन की पेशकश की जानी चाहिए: डेफ्निया, ट्यूबिफेक्स, मच्छर लार्वा, फ्लाई लार्वा, ड्रोसोफिला इत्यादि।

चरित्र और व्यवहार: आम तौर पर शांत और शांतिपूर्ण, वे छोटे और हानिरहित प्रजातियों का भी सम्मान करते हैं बशर्ते वे उनके साथ बढ़ जाएं। मछलीघर से नए मेहमानों के साथ यह भयंकर हो सकता है।

दैनिक देखभाल: भोजन को डिस्पेंस किया जाना चाहिए, इस बात का ध्यान रखना कि पौधों के विकास के लिए एक विशेष ट्यूब के साथ दिन में आठ से बारह घंटे पर्याप्त प्रकाश या एक अच्छी चमकदार रैंप है।

प्रजनन: जोड़ी scalars के Shoal, 40 सेमी की ऊंचाई के साथ पानी की 75-80 के बारे में लीटर की एक मछलीघर, भीतरी फिल्टर (प्लेट) और विसारक, खारा पानी दो या तीन पत्थर या स्लैब के साथ के बीच का गठन काफी quartziferous तैयार किया जाता है अमेज़ॅन, सिनेमस, सेराटोप्टेरिस हिडिफिल इत्यादि के साथ मार्जिन में लगाए गए उच्च और बहुत घनी माता-पिता सावधानीपूर्वक एक चट्टान या अमेज़ॅन के पत्ते को साफ करते हैं। मादा एक अंडे को एक पंक्ति में जमा करती है, जिसे तुरंत नर द्वारा निषेचित किया जाता है। दोनों माता-पिता अपने पंख (200-300 अंडे) के साथ ऑक्सीजन करते हैं, जो छत्तीस-चालीस घंटे तक पहुंचते हैं
और आठ घंटे।

रोगों: मजबूत और लंबे समय तक रहा, वे अनुबंध कर सकते हैं, हालांकि, सभी ठेठ एक्वैरियम मछली, हालांकि वयस्क नमूनों रोगों विशेष रूप से आंख की स्थिति, मोतियाबिंद की प्रजातियों, जो कारण अंधापन प्रभावित मछली और बाद में मृत्यु का एक प्रकार को प्रभावित लगते भुखमरी।

एंजेल मछली या स्केलर

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlkeटेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
एक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्सएक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्स
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
Xipho एक मछलीघर मछली हैXipho एक मछलीघर मछली है
आग की मछलीघर मछली मुंहआग की मछलीघर मछली मुंह
» » एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
© 2021 taktomguru.com