taktomguru.com

मछली टैंक में जोकर मछली कैसे उठाएं

Fishbowl में क्लाउन मछली कैसे बढ़ाएं

Fishbowl में क्लाउन मछली कैसे बढ़ाएं

जोकर मछली को उठाने के बारे में सुझाव

मछली की यह प्रजाति चंद्र चक्र के बाद उठाए गए हैं, यह टैंक में अनुकरण करने के लिए मुश्किल है, इसलिए प्रकाश एक टाइमर से कनेक्ट होना चाहिए ताकि मछली चंद्र चक्र मानते। आप मछलीघर में एनेमोन संयंत्र है, यह आसान है, इस के पास क्लाउनफ़िश अंडे प्रजनन, ढीले संयंत्र घटक है कि मदद अंडे की रक्षा के रूप में के लिए कर देगा। एनीमोन नहीं होने के मामले में, आप क्लैम या मिट्टी के बर्तन के खोल की सेवा कर सकते हैं।

हमेशा पानी को अच्छी स्थिति में रखें और हम कि कोई अन्य मछली है कि आ जोकर को परेशान कर सकते हैं या वे भी उन्हें अंडे खा सकते हैं और हम जोखिम ऐसा नहीं होना चाहिए, अगर हम टैंक में अन्य मछली उन्हें स्थानांतरित करना चाहिए, अच्छी तरह से उनके निवास स्थान में शांत होना चाहिए की कोशिश करने के लिए है एक समय के लिए कम से कम एक समय के लिए। ऐसा करने के लिए, पत्थरों को हटा दें जहां अंडे हैं, हमेशा पानी में लपेटे जाते हैं, एक कंटेनर में डालते हैं और इसे अन्य एक्वैरियम में डुबोते हैं। अंडे, हवा तोड़ सकते हैं या नुकसान और है कि हमारे मछली के लिए भयानक होगा के साथ लंबे समय संपर्क है, तो इसलिए एक और टैंक या कंटेनर को हस्तांतरण में बहुत सावधान रहना होगा।




अंडे को नए एक्वैरियम में रखें एक विसारक के शीर्ष पर, इसलिए अंडे स्नान करेंगे और युवा जन्मजात देखभाल की आवश्यकता के बिना पैदा होंगे।
यह बहुत मुश्किल है बढ़ाने और क्लाउनफ़िश देखभाल करने के लिए है, लेकिन पता चलता है एक जिम्मेदारी है कि हम समय की खरीद के लिए रखना चाहिए टैंक और उसके मछली बच्चों से निपटने अनुशंसित नहीं है क्योंकि वे कुछ शर्तों और आवश्यकताओं की आवश्यकता है कि केवल वयस्कों कर सकते हैं प्रदर्शन करते हैं।

ये मछली लंबाई में 10 से 18 सेंटीमीटर मापती हैं, मादाओं से छोटे पुरुष होने के नाते। शरीर रंगाई 3 सफेद सिर, पूंछ पर और शरीर के मध्य क्षेत्र में स्थित धारियों के साथ प्रजातियों पर निर्भर करता है लेकिन फिर भी काले रंग पीला, लाल, गुलाबी, संतरे हो जाते हैं और,। पंख का किनारा काला है।

क्लाउन मछली प्रशांत महासागर के मूल निवासी हैं और हिंद महासागर। वे अपने गर्म पानी में रहते हैं, जिसमें अफ्रीका और एशिया के बीच ऑस्ट्रेलिया और लाल सागर में ग्रेट बैरियर रीफ शामिल है। वे उथले गहराई में चट्टानों पर रहते हैं। अधिकांश इन चट्टानों के एनीमोन में या आसपास रहते हैं, क्योंकि वे शिकारियों से अच्छी शरण प्रदान करते हैं।

Fishbowl में क्लाउन मछली कैसे बढ़ाएं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
उष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाएउष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाए
एक्वाटिक पौधों और उनकी देखभालएक्वाटिक पौधों और उनकी देखभाल
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझावघर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
गप्पी मछलीगप्पी मछली
बेटा मछलीबेटा मछली
» » मछली टैंक में जोकर मछली कैसे उठाएं
© 2021 taktomguru.com