taktomguru.com

मूरिश वाइनमेकर और गोस रेटर वेलेंशिया

Ratonero Bodeguero Andaluz और गोस रटर Valencia

पाठ: एंटोनियो लुपेज़ एस्पाडा

हमारे देश के दो क्षेत्रों में विकसित दो ratonero कुत्तों का आनंद लेने में सक्षम होने का हमारा बड़ा भाग्य है जिसने उन्हें अपना नाम दिया: एंडलुसियन और वैलेंसियन। दो कुत्तों को पारंपरिक रूप से जीवन और ग्रामीण economнa, लेकिन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है जब सामाजिक मांगों को बदल दिया है और शहरी mбs वातावरण के लिए जीवन लाया आधुनिक जीवन के लिए अनुकूल और पूरा है कि क्या नया समय पर कुत्तों पर लगाया जाता है, घर पर, परिवार को कंपनी बनाते हैं, या झाड़ी में, प्रशंसकों के साथ खरगोशों और खरगोशों के शिकार के लिए।
• बोदेगुएरो अंडलुज मूसर
इस कुत्ते का बहुत वर्णनात्मक नाम हमें इसकी उत्पत्ति और उस समारोह के बारे में बताता है जो प्राचीन काल से इसे सौंपा गया है। एल रत्नेरो बोदेगुएरो अंडलुज एक कुत्ता है जो सीडीज़ में जेरेज़ डी ला फ्रोंटेरा के क्षेत्र में पैदा हुआ था।

लेकिन आइए उन शब्दों के पहले से शुरू करें जो उसका नाम बनाते हैं। यह दौड़ मनुष्यों के बगल में अपनी शुरुआत से बाहर हो गई है जो कृंतकों और अन्य जानवरों को नियंत्रित करने या उन्मूलन करने के काम में है जहां वे आवश्यक थे। इस बिंदु पर हम शब्दों के दूसरे दृष्टिकोण: "Winemaker" जो परिक्षेत्रों जिसमें बज़ार्ड, वाइनरी, दोनों वाणिज्यिक vinнcolas रूप navнos काम solнa को संदर्भित करता है, हालांकि tambiйn comъn उन्हें खलिहानों में मिल गया था, Haystacks को गोदामों, औद्योगिक गोदामों या अंडलुसियन घरों में।

मूल और पहली कदम
शोधकर्ता चिकनी बालों वाले फॉक्स टेरियर को कुत्ते के रूप में इंगित करते हैं जो मूसर को जन्म देता है। व्यापार existнa जेरेज और Britбnicas tambiйn द्वीप के बीच अठारहवीं सदी के एक बड़े फोन नंबर है, जो propiciу इन कुत्तों Cбdiz में आ गया है, जो autуctonos कुत्तों के साथ पार किया जा सकता है में टेरियर britбnico को acercу है, हालांकि एक पूरी तरह से विपरीत tambiйn का बचाव किया है जो यह मानती है कि Jerez क्षेत्र वर्ष चिकनी लोमड़ी टेरियर, कुत्तों कि के रूप में वे आ लाइव दो शताब्दियों बनी हुई है देख रहा है के साथ aquйllos समस्याएं आ के सबसे अच्छे रूप में genйtico रीडाउट के बाद से convirtiу है।

britбnicos टेरियर्स में है कि carбcter Tнpico यह अत्यधिक Andalusians, जो कृन्तकों शिकार करने के लिए उनके महान predisposiciуn देखा और इन कीटों के खिलाफ एक असली खजाना, उन aсos में इतना आम alimaсas द्वारा मूल्यवान था।

इसके मंडल में मुख्य सफेद रंग नस्ल के चयन और प्रजनन में अधिकतम था। इसका कारण यह है कि कृंतक और शैवाल कम रोशनी के घंटों में और गोदामों, ग्रेनरी, गोदामों के सबसे दूरस्थ स्थानों में अपनी गतिविधि को बढ़ाते हैं ..., जो मूसर को ऐसा करने की ओर ले जाता है। सफेद रंग आपको कम रोशनी की स्थिति में बेहतर नियंत्रित करने की अनुमति देता है।

जब बीसवीं सदी शुरू किया चयनात्मक crнa habнa एक morfolуgica फॉक्स टेरियर के साथ बहुत ही संकीर्ण रिश्ता के आधार पर के साथ परिभाषित दौड़, लेकिन विकास का अनुभव में Cadiz क्षेत्र एक संतुलित carбcter सुरक्षित करने के लिए उसे प्रेरित किया है, बहुत काम करता था एक ही जाति के या दूसरे कुत्तों, पारिवारिक जीवन के लिए आदर्श के साथ प्रतियों के साथ टीम, क्योंकि यह एक वफादार और हँसमुख कुत्ता, किसी भी situaciуn या adaptaciуn रहने के लिए जगह पर बहुत उल्लेखनीय की क्षमता के साथ है।


बदले में, हमें यह विचार करना होगा कि यह एक बेचैन दौड़ है और इसे बहुत सारे शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता है। निरंतर ध्यान का एक दृष्टिकोण बनाए रखता है, हमेशा किसी शोर या आंदोलन के प्रति चौकस होता है। न ही हम भूल जाते हैं कि कृंतक शिकार करने की इसकी क्षमता उनके डीएनए में बहुत निश्चित है।

हमारे द्वारा वर्णित अनुकूलन ने उन्हें अपने आप को छोटे गेम में सफलतापूर्वक समर्पित करने के लिए प्रेरित किया है। पहले से ही कई शिकारी हैं जो खरगोश और खरगोश के शिकार में इसका इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि उनकी अच्छी नाक और उनकी दृढ़ता उन्हें पहाड़ की सबसे जटिल में ढूंढने के लिए प्रेरित करती है। वह एक शिकारी है जो अपनी नाक का उपयोग करता है, लेकिन उसकी दृष्टि भी बहुत तेज़ और चुस्त है, जिससे वह किसी भी प्रकार के पर्यावरण को बहुत प्रभावी ढंग से घूमने देती है।




• गोस रेटर वैलेंसी
अगर हम सोलहवीं शताब्दी में वापस जाते हैं, तो हमें ग्रामीण वातावरण में कृंतकों के नियंत्रण के लिए समर्पित लेवेंटाइन तट पर कुछ छोटे कुत्तों को मिला। canis villaticus या जैसे नामों के तहत GOS डे ल Horta (ग्रामीण इलाकों से या बगीचे से कुत्ता लोग) habнa छोटे कुत्ते tamaсo लेकिन चूहों और चूहों, खरगोश या asн alimaсas tambiйn के रूप में के महान शिकारी कि घुसपैठ cercanнa चेतावनी दी ।

दो सौ aсos despuйs, और अठारहवीं सदी में वे "pequeсos allн के माध्यम से या intenciуn tenнan कुत्तों कि पारित कर दिया भौंकने के रूप में albelloner GOS, या कुत्ते खाइयों, और कई referнan उन्हें के नाम से बनने में जाने जाते थे एक घर में प्रवेश करने के लिए। " लेकिन दौड़ की आवश्यक गुणवत्ता वह थी जो इसे नाम दे रही थी। उन्हें रतडोर वैलेंसिआ, गोस रोनोनर वैलेंसी, रेट्रेट ... के रूप में जाना जाता है, जो इस दौड़ के वर्णन के रूप में है कि यह दौड़ सर्वश्रेष्ठ जानता है।

इसकी उत्पत्ति के बारे में, कई सिद्धांतों को समझाया गया है कि इस तरह की दौड़ की उपस्थिति की व्याख्या करें। अंग्रेजी टेरियर्स (फॉक्स टेरियर और / या खिलौना टेरियर) के साथ autуctonos कुत्तों पार कर रहा है बार-बार mбs, लेकिन दौड़ में उन कुशल ज्यादा crйdito नहीं देता है क्योंकि पूर्वी तट में उस समय की उपस्थिति अंग्रेजी कुत्तों कुत्ते नस्ल के निर्माण में मदद करने के लिए यह इतना महत्वपूर्ण नहीं था।

इसके अलावा, गोस रटर वैलेंसी फॉक्स प्रकार (लोमड़ी का शिकारी) का कुत्ता नहीं है, न ही टेरियर (बोरो में शिकार का कुत्ता)। कंक्रीटिज्ड नहीं किया गया है, जहां दौड़ आती है, यह कैसे विकसित हुआ है और आज यह क्या बन गया है।

नस्ल का हालिया इतिहास हमारी स्वायत्त दौड़ों के बीच गोस रटर वैलेंसिआ के निश्चित निपटारे में सबसे प्रासंगिक के रूप में कई तिथियों को दिखाता है। 1994 में प्रजनकों और प्रतियों की पहली concentraciуn वालेंसिया के Exposiciуn कि aсo भीतर 23 कुत्तों registrу फ्रांसिस्को Ricart Martнnez के रिकॉर्ड के साथ आयोजित किया। दौड़ (मानक संख्या 407 आरएससीई) की मान्यता प्राप्त करने का तरीका, कई लोग हैं जिन्होंने काम और प्रयास के साथ सहयोग किया है। उदाहरण के लिए, Marнa Josй Cбrcel दौड़ कि प्रजनकों और नस्ल के प्रेमियों के लिए प्रेरित किया है पर एक डॉक्टरेट थीसिस में दौड़ में से एक morfolуgico अध्ययन realizу। aсo 2003 Gos रेटर पहले से ही पर्याप्त poblaciуn समायोजित प्रोटोटाइप नस्लीय estбndar था, पहले पशुओं के Comitй को सरकारी मान्यता के लिए अनुरोध को जन्म देती है कृषि, मत्स्य और Generalitat वैलेंसियाना presentу की Alimentaciуn की Consellerнa की Espaсa, उदाहरण जो अनुमोदित किया गया था। हालांकि, यह अगले वर्ष तक नहीं था जब आदेश प्रकाशित हुआ था कि निश्चित रूप से दौड़ और उसके आधिकारिक मानक को मान्यता दी गई थी।

परिवार के काम करने के लिए दर के हंटर से
इस कुत्ते खाड़ी चूहों पर रखा गया है pretendнan अस्तबल, खलिहानों, गोदामों, खेतों में उपनिवेशों की स्थापना ... लेकिन tambiйn पानी चूहों या वालेंसिया Albufera वातावरण में चूहों ribereсos चावल शिकार में विशेषज्ञता प्राप्त है। उद्देश्य पाक था, क्योंकि अकाल के समय में इन बड़े कृन्तकों (बीस सेंटीमीटर से अधिक) का उपयोग पेला के चावल व्यंजनों के साथ किया जाता था। शिकार का मौसम पानी चूहा सितंबर और फरवरी के बीच फैला है, और समय के साथ बनी हुई है, और आज aъn किसानों को जो अपने कुत्तों और cachaca साथ चावल के खेतों (एक समान कोंटरापशन एक करने के लिए जाना देख सकते हैं लौह हुक जो बिंदु में समाप्त होता है) गोस रेटर वैलेंसिब अपने चूहे से या चूहे को छिपाने के स्थान पर रणनीतिक रूप से स्थित नेटवर्क की ओर छिपाने का प्रभारी होता है। किसान, जब ऐसा होता है, तो इसे कचबा से खत्म कर देता है।

लेकिन सिनेमाई खबरों ने उन्हें बालों के शिकार द्वारा दिखाए गए जुनून के कारण, खरगोश शिकारी द्वारा मूल्यवान कुत्तों के समूह में शामिल किया है।

प्रतिशोध के क्षेत्र के बाहर, दौड़ उन लोगों के हिस्से पर बड़ी स्वीकृति का एक क्षण आनंद लेती है जो इसे केवल साथी की तलाश में रखते हैं। इस कुत्ते में कई वैलेंसियन और स्पेनियों ने दिन में एक महान साथी की खोज की है। उनका चरित्र बहुत हंसमुख होने के लिए खड़ा होता है, हमेशा उसके आस-पास क्या होता है, इस पर ध्यान देने योग्य होता है, यही कारण है कि वह हमेशा एक महान भौंकने वाला कुत्ता था, जब उसे घुसपैठ करने की धमकी या निकटता की चेतावनी होती थी। वह अजनबियों को पसंद नहीं करता है और उनके बारे में संदेह करता है, लेकिन जब वह प्रसन्न होता है तो वह अपने परिवार के साथ बहुत स्नेह और स्वभाव दिखाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Lamaignere जानवरों के परिवहन में अग्रणी एंडलुसियन ऑपरेटर के रूप में खुद को समेकित करता हैLamaignere जानवरों के परिवहन में अग्रणी एंडलुसियन ऑपरेटर के रूप में खुद को समेकित करता है
बुलडॉग कैनरीबुलडॉग कैनरी
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
मॉलोरकन कैटरमॉलोरकन कैटर
हम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या हैहम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या है
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
मूसर बोडेगुएरो अंडलुसियन। राष्ट्रीय मोनोग्राफमूसर बोडेगुएरो अंडलुसियन। राष्ट्रीय मोनोग्राफ
सीमा का शेरी एक्सएक्सवी राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कुत्ते अंतरराष्ट्रीय xiसीमा का शेरी एक्सएक्सवी राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कुत्ते अंतरराष्ट्रीय xi
मूसर बोडेगुएरो अंडलुसियन। एक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीमूसर बोडेगुएरो अंडलुसियन। एक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
खरगोशों में पाश्चरेलोसिस और खरोंचखरगोशों में पाश्चरेलोसिस और खरोंच
» » मूरिश वाइनमेकर और गोस रेटर वेलेंशिया
© 2021 taktomguru.com