taktomguru.com

सर्दी में पालतू देखभाल

सर्दियों में पालतू जानवरों की देखभाल

यह वर्ष के अन्य समय की तुलना में शायद अधिक महत्वपूर्ण है, खासकर जब तापमान में महत्वपूर्ण कमी आती है, क्योंकि इसका स्वास्थ्य पर अप्रिय प्रभाव हो सकता है।

सर्दी में पालतू देखभाल

सर्दी में पालतू देखभाल

सर्दी में पालतू देखभाल

हाल के वर्षों में ग्लोबल वार्मिंग के कारण संभवतः जलवायु असंतुलन के कारण कुछ क्षेत्रों में काफी कम तापमान रहा है और इससे हमारे प्रभावित हो सकते हैं शुभंकर एक गंभीर तरीके से।

जब सर्दियों में ये तापमान गिरता है, खासकर अगर वे अचानक होते हैं, तो इसका असर पड़ता है शुभंकर का स्वास्थ्य क्योंकि यह तनाव का कारण बनता है और इसके परिणामस्वरूप रोगों के विकास की इजाजत देने वाली आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली का अवसाद होता है, जहां ऐसी स्थितियों में जहां सामान्य वातावरण होता है।

हमारे जैसे तापमान में भारी गिरावट, वहाँ रहे हैं, उम्र के जो सबसे अधिक प्रभावित कर रहे हैं बहुत ही कम या बहुत पुरानी है, अपने प्रतिरक्षा प्रणाली के अपरिपक्व या यक़ीन हालत रहे हैं, और अपने आप में यह द्वारा प्रभावित होता है जलवायु तनाव चरम मौसम में हमारे पालतू जानवरों की सहायता के लिए हमें निम्नलिखित बिंदुओं को ध्यान में रखना चाहिए:

सर्दियों में पालतू भोजन

ठंड के मौसम में, हमारे पालतू जानवर की मात्रा की मात्रा, गर्मी उत्पादन के उच्च कैलोरी अवधारणा का एक प्रयोग है क्योंकि, क्योंकि आपके शरीर का तापमान सामान्य स्तर पर तो यह है कि उनके अंगों को बेहतर ढंग से काम के अलावा उनके भोजन राशन में इस वृद्धि से बचने के लिए रखता है हमारे पालतू कुपोषण.

ठंड के साथ बिल्लियों

ठंड के साथ बिल्लियों

सर्दियों में पालतू जानवरों के लिए पानी की मात्रा

हमारे पालतू जानवर की पानी की आवश्यकताओं कमी है क्योंकि जिन तरीकों से जानवरों कुछ रोग के बिना और अधिक आसानी से निर्जलित रहे हैं, घरघराहट की डिग्री में से एक (वे केवल अपने पैर पसीना के रूप में) में मदद करता है कि उन्हें अपने तापमान भी सामान्य विनियमित। प्रत्येक को बदलने की सिफारिश की जाती है घंटे आपके ड्रिंकर का पानी सर्दी के स्तर के आधार पर और अधिमानतः यह कमजोर है।

पालतू जानवरों के लिए घर




यह सलाह दी जाती है कि उन्हें खराब मौसम से कवर किया जाए उपयुक्त घर, गलीचा, चरम मामलों में अपने हीटर के साथ, खासकर बहुत ही युवा या बहुत पुराने, क्योंकि उन्हें विकसित करना बहुत आसान है श्वसन रोग जो अपने जीवन को उच्च जोखिम पर डाल दिया।

बुजुर्ग पालतू जानवरों के मामले में उनके लिए मस्कुलोस्केलेटल बीमारियां होती हैं जिनमें तापमान गिरने पर दर्द खराब हो जाता है, इसलिए उन्हें ठंड से बचाने के महत्व को हर समय।

सर्दियों में हमारे पालतू स्नान करें

सर्दी में कुत्तों

सर्दी में कुत्तों

चलो उन्हें स्नान करने के लिए जल्दी नहीं है, अपने पालतू जानवर को साफ रखने के लिए बाथरूम उन्हें गर्म मौसम की तुलना में लंबे अंतराल के साथ किया जाना होगा। यह 3 से 4 सप्ताह तक हो सकता है, जो दिन के कम से कम ठंडे घंटों में गर्म पानी के साथ तुरंत तौलिया के साथ सूख जाता है, बाद में गर्म हवा के साथ हेयर ड्रायर के साथ।

के लिए अन्य विकल्प ठंडे पानी में उजागर किए बिना अपने पालतू जानवर को साफ करें या ठंड पीड़ित करने के लिए, का उपयोग किया जा सकता है पालतू जानवरों के लिए विशेष गीले पोंछे या इसका उपयोग भी बाथरूम के लिए foams सूखा, यह केवल उदारतापूर्वक वितरित किया जाता है और एक साफ तौलिया से हटा दिया जाता है और यह सुगंधित सुगंधित और सुगंधित होगा।

यह विकल्प, कुछ पालतू जानवरों या मालिकों के पसंदीदा होने के बावजूद, सलाह दी जाती है छोटे बाल पालतू जानवर या दुर्लभ फर, जैसे कुत्तों की कुछ नस्लों और कुछ शॉर्टएयर बिल्लियों में, दूसरों के बीच, उन्हें त्वचा की एक अतिरिक्त परत की आवश्यकता होती है ताकि उनकी त्वचा को कम तापमान के कारण होने वाली क्षति का सामना न हो।

पालतू कपड़े

और हालांकि यह एक वैकल्पिक हिस्सा है अपने पालतू जानवर की देखभाल, कभी-कभी हमारे चार पैर वाले दोस्तों को कुछ बुने हुए वस्त्र, या उनके लिए बनाए गए स्वेटर पहनने में भी सुखद लगता है, खासकर उन्हें गर्म रहने में मदद करने के लिए। हमारे पालतू जानवरों को इन दिनों में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है क्योंकि वे चरम मौसम के खतरों से गर्म और दूर रहने के लिए हमारे ऊपर भरोसा करते हैं।

मालिकों के रूप में यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि इन उपायों को ध्यान में रखते हुए उनके संबंध में वे हमारी सुरक्षा के अधीन हैं जब हम उन्हें अपनी छत पर स्वीकार करते हैं। आखिरकार इन तिथियों के दौरान उनके साथ एक पल बिताने और गर्मी और देखभाल साझा करने के लिए चिकित्सीय है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?
सर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्ससर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्स
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
कैनाइन सर्दी फैशनकैनाइन सर्दी फैशन
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
अपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकेंअपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकें
अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलाानाअपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलााना
सर्दियों में घर पर पालतू जानवरों की देखभालसर्दियों में घर पर पालतू जानवरों की देखभाल
» » सर्दी में पालतू देखभाल
© 2021 taktomguru.com