taktomguru.com

ब्लूटेक टेनेसी Coonhound

bluetickआसानी से पहचानने योग्य, ब्लूटेक कोनाहाउंड लंबे कानों के साथ नीले और सफेद, टेनेसी राज्य का कुत्ता है। मूल रूप से लुइसियाना में उठाया गया, नस्ल सभी 50 राज्यों और दुनिया भर में एक हौंड, शिकार कुत्ते, परिवार के सदस्य और वफादार दोस्त के रूप में कार्य कर सकता है। अमेरिकन केनेल क्लब और यूनाइटेड केनेल क्लब ने ब्लूटेक कोनहाउंड पंजीकृत किया लेकिन नस्ल के प्रेमियों को एक बात पर सहमत होना प्रतीत होता है: जब आपके पसंदीदा शिकार कुत्ते के दिल की बात आती है तो कागजात कोई फर्क नहीं पड़ता।

इतिहास. Coonhound फ्रेंच और अंग्रेजी शाही खून के एक शिकार कुत्ते के रूप में एक गर्व और महान इतिहास है। उन्हें एक ट्रैकिंग हौंड के रूप में उठाया गया है, आमतौर पर एक पेड़ के शिकार को चलाता है और फिर शिकारी को जोर से और प्रतिष्ठित कमाल, कमाल या "गीत" के साथ बुलाता है। ब्लूटेक ज्यादातर रेकूनों और वाइल्ड कैट्स के शिकार में अपनी भागीदारी के लिए जाना जाता है, लेकिन सदियों से कई शिकार जानवरों का पालन किया है।

वर्तमान उपयोग कोनहाउंड का उपयोग वर्षों से ज्यादा नहीं बदला है। यह अभी भी एक शिकार कुत्ते के रूप में प्रयोग किया जाता है और कभी-कभी दुनिया भर के परिवारों के सोफे को सजाने के लिए देखा जा सकता है, जो इसे प्यारे और वफादार पालतू जानवर के रूप में रखते हैं। इस दौड़ में प्रदर्शनी अंगूठी में भी कई इतिहास हैं जो प्रतिस्पर्धा के उत्कृष्ट रैंक तक पहुंचने में कामयाब होते हैं।




सूरत। इस नस्ल को एक उत्कृष्ट कुत्ते, लंबे कान और घने, चमकीले कोट के साथ एक महान कुत्ते के रूप में जाना जाता है। यद्यपि यह कई कुत्तों की नस्लों की तुलना में उपस्थिति में थोड़ा अधिक ठोस है, लेकिन यह मोटी या गोल-मटोल नहीं है और इसके बजाय एक चुस्त और मांसपेशी एथलीट की छवि प्रस्तुत करता है। यह औसत 23 से 25 इंच लंबा है और वजन 60 पाउंड या उससे अधिक हो सकता है।

रंग। रंग एक ब्लूटेक कोनहाउंड को अलग करता है। कोट का मूल रंग सिर और शरीर के साथ बड़े नीले या काले धब्बे के साथ सफेद होता है। शेष सफेद रंग नीले रंग के बाल के साथ बिखरा हुआ है जो इसे एक भूरे रंग की उपस्थिति देता है। यह पैरों, भौहें और जबड़े के साथ "अंक" हो सकता है या नहीं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता अंग्रेजी वसंत spanielकुत्ता अंग्रेजी वसंत spaniel
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?
शिकार कुत्तों का इतिहासशिकार कुत्तों का इतिहास
शिकार कुत्तों की तस्वीरें - समूहों द्वारा वर्गीकरणशिकार कुत्तों की तस्वीरें - समूहों द्वारा वर्गीकरण
कुत्तों को देखकर कुत्तेकुत्तों को देखकर कुत्ते
कुत्ते की नस्ल को वॉकर कहा जाता है?कुत्ते की नस्ल को वॉकर कहा जाता है?
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
कुंडली कुत्तों की देखभालकुंडली कुत्तों की देखभाल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
» » ब्लूटेक टेनेसी Coonhound
© 2021 taktomguru.com