taktomguru.com

क्या आप किसी को शुद्ध कुत्ते को बेचने के लिए मुकदमा कर सकते हैं जो वास्तव में नहीं है?

ब्रीडरएक कुत्ते को एक आश्रय से अपनाना एक महान कार्रवाई है, लेकिन शायद आप एक बॉक्सर की तलाश में हैं और बचाव में उपलब्ध नहीं हैं, तो आपको इसे शुद्ध नस्लों के प्रजनन से खरीदना होगा। अगर कोई आप पर धोखा देता है, तो आप उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं।

एक शुद्ध कुत्ते क्या है? यह एक साधारण सवाल की तरह प्रतीत हो सकता है लेकिन कुछ लोग वास्तव में नहीं जानते कि एक शुद्ध कुत्ता क्या है। आप इस तरह की पुष्टि सुन सकते हैं: "यह एक शुद्ध सोने का स्वर्ण है", लेकिन वास्तव में शुद्धता वाले सोने की अंगूठी जैसी कोई चीज नहीं है क्योंकि इस प्रकार की नस्ल गोल्डन रेट्रिवर के साथ पूडल का मिश्रण है। आपने एक साफ रक्त रेखा का संकेत देने के लिए इस्तेमाल किए गए "गहन" शब्द भी सुना होगा जिसका मतलब शुद्ध दौड़ है - एक घोड़े की दौड़ एक घोड़े की दौड़ है। एक पूर्णतया शुद्ध शुद्ध स्टैलियन और एक ही नस्ल की एक महिला का उत्पाद है। एकेसी शुद्ध कुत्तों की मुख्य रजिस्ट्री है। तो, आप कैसे जानते हैं कि एक कुत्ता शुद्ध है या नहीं? यदि आप एक एकेसी कुत्ते शो में कुत्ते को दिखा सकते हैं, तो यह एक शुद्ध है। अगर कुत्ते को निर्जलित होने के लिए अयोग्य घोषित किया गया है लेकिन एकेसी की अन्य आवश्यकताओं को पूरा करता है, तो यह एक शुद्ध है। सोनांडूडल एक लोकप्रिय नस्ल है लेकिन यह शुद्ध नहीं है।

आपने इसे कहाँ खरीदा? दावों के लिए कोई भी किसी और के लिए मुकदमा कर सकता है। तो सवाल यह नहीं है कि आप कुत्ते को बेचने के लिए किसी पर मुकदमा कर सकते हैं जो शुद्ध नहीं है लेकिन खरीद के परिस्थितियों में न्यायाधीश के समक्ष स्पष्ट हो सकता है। उत्तर, कानून में सबकुछ की तरह, कुछ कारकों पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक पालतू जानवर की दुकान में पिल्ला खरीदते हैं जो कहता है कि कुत्ता शुद्ध है लेकिन मिश्रित नस्ल के रूप में निकलता है, तो शायद आपके पास एक मजबूत मामला है। यदि आप एक शुद्ध ब्रीडर से पिल्ला खरीदते हैं और फिर यह नहीं है, तो आपके पास भी एक अच्छा मामला होगा। सबकुछ अनुबंध में कम हो गया है। यदि अनुबंध स्पष्ट रूप से बताता है कि कुत्ता शुद्ध है और समय के साथ आप पाते हैं कि यह एक मिश्रित दौड़ है, तो संभव है कि आप मुकदमे में जीत लेंगे। यदि आप सड़क पर मौजूद व्यक्ति से पिल्ला खरीदते हैं या जिनके पास शुद्ध बिक्री वाले बुलडॉग विज्ञापन हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपको अनुबंध नहीं मिलेगा। अनुबंध के बिना आप दावा नहीं कर सकते हैं। असली मांग अनुबंध के उल्लंघन के लिए है, न कि एक पिल्ला खरीदने के लिए जो शुद्ध नहीं है, इसलिए अनुबंध आवश्यक है।




एक गहरा देखो. पालतू दुकानों में बेचे जाने वाले लगभग सभी पिल्ले बड़े पैमाने पर वाणिज्यिक प्रजनन स्थलों से आते हैं, जिन्हें "पिल्ला मिल्स" भी कहा जाता है। इन प्रजनकों के पिल्ले शुद्ध प्रतीत हो सकते हैं लेकिन खरीदारों के कई मामले सामने आए हैं जिन्होंने समय के साथ पाया है कि उनके कुत्ते नहीं हैं। शुद्ध नस्लों के कुत्ते हैं जो प्रदर्शनियों और दूसरों को पालतू जानवरों के रूप में दिखाने के लिए दिखाए जाते हैं। एकेसी कुत्ते के शो में दिखाए जा सकने वाले कुत्तों को कागजात साबित करने की ज़रूरत है कि उनके माता-पिता और दादा-दादी कुत्तों को दिखाएंगे और केवल प्रजनकों के माध्यम से पाए जाते हैं। कुत्तों को पालतू जानवरों के रूप में रखा जाना चाहिए क्योंकि उन्हें कोई समस्या नहीं है। उदाहरण के लिए, अकिता के लिए एकेसी का वर्णन स्पष्ट रूप से बताता है कि कुत्ते के पास घुंघराले पूंछ होना चाहिए। अगर कुत्ते में घुंघराले पूंछ नहीं है तो यह अपनी अकिता की स्थिति को खो नहीं पाएगा बल्कि प्रदर्शनियों में भाग लेने के लिए इसे अयोग्य घोषित करेगा। पालतू दुकानों में पिल्ले होते हैं जो उन्हें पालतू जानवर के रूप में रखते हैं। तथाकथित "पिछवाड़े प्रजनकों" के लिए भी यही जाता है, जो कुछ पैसे कमाने के लिए पालतू जानवरों को पाने के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते को पुन: पेश करते हैं। एक पिल्ला जो आपको लगता है वह वह है जिसे आप पालतू जानवर के रूप में देखना चाहते हैं, वह प्रदर्शनी कुत्तों की विशेषताओं से मेल नहीं खा सकता है या यह मिश्रित नस्ल वाला कुत्ता हो सकता है।

अन्य विचार. एक कुत्ते का चयन करते समय आप विशेष रूप से इसकी उपस्थिति पर भरोसा नहीं कर सकते हैं। आपको दौड़ के बारे में जांच करनी चाहिए और इसके स्वभाव के बारे में पता लगाना चाहिए। कुत्ते के आकार, वजन, रंग और कोट के प्रकार के बारे में जांच करें। आपको हमेशा खरीद अनुबंध की सावधानीपूर्वक समीक्षा करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप पुष्टि करते हैं कि कुत्ता शुद्ध है। यदि आप बाद में खोजते हैं कि कुत्ता वास्तव में एक मिश्रित नस्ल है, जिसे डीएनए परीक्षण द्वारा निर्धारित किया जा सकता है, न केवल आपको मुकदमा करने का अधिकार है, लेकिन दूसरों को बेईमान पालतू प्रजनकों से बचाने के लिए आपको ऐसा करने का कर्तव्य है। भविष्य की समस्या से बचने का सबसे अच्छा तरीका एक सम्मानित प्रजनक से पिल्ला खरीदना है जिसमें कम से कम एक माता-पिता परिसर में हैं और आपको पिल्ला की वंशावली का असली वंशावली दिखा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लोंकुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लों
एक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतरएक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतर
इसका मतलब क्या है कि कुत्ते को एकेसी द्वारा प्रमाणित किया जाता है?इसका मतलब क्या है कि कुत्ते को एकेसी द्वारा प्रमाणित किया जाता है?
Schnoodle poodle की विशेषताएंSchnoodle poodle की विशेषताएं
एक मानक पूडल को कैसे बचाएंएक मानक पूडल को कैसे बचाएं
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
घोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता हैघोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता है
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
कागजात के साथ और बिना दौड़ के कुत्तों के बीच क्या अंतर है?कागजात के साथ और बिना दौड़ के कुत्तों के बीच क्या अंतर है?
फ्रेंच सैडल घोड़े का इतिहासफ्रेंच सैडल घोड़े का इतिहास
» » क्या आप किसी को शुद्ध कुत्ते को बेचने के लिए मुकदमा कर सकते हैं जो वास्तव में नहीं है?
© 2021 taktomguru.com