taktomguru.com

क्या एक ही कूड़े की पिल्ले विभिन्न नस्लों के हो सकती हैं?

किसानों का कूड़ायह तय करना आसान नहीं है कि एक मिश्रित नस्ल के आराध्य पिल्ले आप चाहते हैं। यदि प्रत्येक पिल्ला की अनूठी उपस्थिति होती है तो यह विशेष रूप से कठिन होता है। हालांकि शुद्ध नस्ल का एक ही कूड़े से पिल्लों विभिन्न नस्लों की तार्किक नहीं किया जा सकता, विभिन्न नस्लों के माता-पिता की litters में अगर वहाँ पिल्लों है कि बहुत अलग विशेषताएं है कि और अधिक बारीकी से विशेष रूप से एक माता पिता के समान व्यक्त हो सकता है।

सुपरफिकन्डेशन. सुपरफेकंडेशन एक से अधिक माता-पिता द्वारा उत्पन्न लिटर के लिए तकनीकी शब्द है। यह न केवल कुत्तों और बिल्लियों में होता है, हालांकि यह दुर्लभ है, यहां तक ​​कि मानव जुड़वां भी अलग-अलग माता-पिता हो सकते हैं। यदि दो शुद्ध कुत्तों को पार किया जाता है लेकिन परिणामी कूड़े के कुछ पिल्ले एक और दौड़ के रूप में दिखाई देते हैं, तो मालिक निर्दिष्ट कर सकता है कि कहीं और पुरुष है। यदि कई पुरुष शामिल होते हैं और कभी-कभी डीएनए परीक्षण केवल अनुमान लगाते हैं तो यह अधिक कठिन होता है। अगर माँ एक बीगल है और उनके पिल्लों की कुछ जर्मन चरवाहों और दूसरों की तरह लग रहे एक poodle की तरह बाल है, क्योंकि मां एक से अधिक साथी पड़ा है हो सकता है।

यह कैसे होता है जब एक मादा गर्मी में प्रवेश करती है तो यह सात दिनों या उससे अधिक के लिए प्रजनन के लिए ग्रहणशील हो सकती है। यदि आप एक हफ्ते की अवधि के दौरान एक से अधिक कुत्ते के साथ मिलते हैं, तो कूड़े के पिल्ले के अलग-अलग माता-पिता हो सकते हैं। हालांकि कुछ लोग जानबूझकर एक से अधिक पुरुष के साथ अपने महिला कुत्ते संभोग, कई पितृत्व आसानी से हो सकता है यदि गर्मी में एक कुतिया अपने घर से भाग जाती है और कई पुरुषों को पूरा करती है। एक कुत्ते की मजबूत गंध के कारण, आस-पास चलने वाले पुरुष कुत्तों को एस्ट्रस का अनुभव करने वाली महिलाओं के ठिकाने का पता लगाने में कोई कठिनाई नहीं होती है। बिचियां सुराग छोड़ती हैं जो उनके मूत्र के माध्यम से उपलब्ध होती हैं। यदि गर्मी में आपकी कुतिया गायब हो जाती है और आप थोड़ी देर के लिए भी उसे खो देते हैं, तो उसे उसे जांचने के लिए उसे वापस ले जाना चाहिए। पशु चिकित्सक यह पता लगाने के लिए परीक्षण कर सकता है कि योनि में शुक्राणु है या नहीं।




हाइब्रिड कुत्ते. विभिन्न माता-पिता के साथ पिल्ले अलग-अलग दौड़ नहीं हो सकते हैं लेकिन कुछ संभावना है कि कुछ शुद्ध हो सकते हैं और दूसरों को "डिजाइनर कुत्तों" कहा जाता है। उदाहरण के लिए यदि एक महिला कॉकर स्पैनियल और एक कॉकर स्पैनियल और एक poodle के साथ रखा दोनों शुद्ध नस्ल कॉकर स्पैनियल पिल्लों उनके purebreds हैं। पिल्ले के रूप में पिल्ले के रूप में एक पाउडर के साथ एक कॉकर स्पैनियल क्रॉस होने के लिए कॉकपूस हैं। यद्यपि वे शुद्ध नहीं हैं, कुछ क्रॉस अच्छी तरह से जाना जाता है और काफी स्थिर आकार और उपस्थिति है। अन्य ज्ञात संकर, "Puggle" एक पार करने बीगल पग शामिल भी पूडल पार के साथ विभिन्न नस्लों के रूप में "अधिक संख्या" परिणाम dando। इनमें शामिल हैं Labradoodle Goldendoodles retriever- एक लैब्राडोर जो एक गोल्डन कुत्ता के साथ एक क्रॉस और Schnoodles एक क्रॉस पूडल एक श्नौज़र है के साथ एक क्रॉस है।

एक से अधिक माता-पिता के साथ एक कूड़े का पंजीकरण. चूंकि डीएनए परीक्षण आसानी से हासिल किया जा सकता है, इसलिए पितृत्व का निर्धारण अब अनुमान लगाने का मामला नहीं है। 1 99 8 से अमेरिकी केनेल क्लब एक से अधिक कुत्ते द्वारा उत्पन्न लिटर के पंजीकरण की अनुमति देता है। परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आपको सभी संभावित माता-पिता के साथ-साथ मां और कूड़े के सभी पिल्लों के लिए एकेसी डीएनए किट प्राप्त करनी होगी। नमूनों को लेने के लिए आपको केवल कुत्ते के गाल को घुमा देना होगा और इसे एकेसी में ले जाना होगा। यदि दो संभावित स्टड संबंधित हैं, तो वे भाई बहन हो सकते हैं, अतिरिक्त परीक्षण आवश्यक हो सकते हैं। एकेसी प्रत्येक पिल्ला के पिता को निर्धारित करने के बाद, ब्रीडर तब कूड़े के पंजीकरण के लिए आवेदन जमा कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतरएक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतर
कुत्ते के वंश को कैसे ट्रैक करेंकुत्ते के वंश को कैसे ट्रैक करें
कुत्तों में वंशावली का महत्वकुत्तों में वंशावली का महत्व
Schnoodle poodle की विशेषताएंSchnoodle poodle की विशेषताएं
ची पू के पिल्लेची पू के पिल्ले
Shorkie पिल्लेShorkie पिल्ले
बिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँबिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँ
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैंकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैं
अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नअक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
पिल्ले अपने माता-पिता की तरह दिखने की संभावना क्या है?पिल्ले अपने माता-पिता की तरह दिखने की संभावना क्या है?
» » क्या एक ही कूड़े की पिल्ले विभिन्न नस्लों के हो सकती हैं?
© 2021 taktomguru.com