taktomguru.com

कुत्ते के जूते और अपने पैरों की रक्षा के महत्व

कुत्ते के पैरों की देखभाल

ऐसा लगता है कि गर्मी पहले से ही पार हो चुकी है, और हर साल की तरह शरद ऋतु कम समय तक चलेगा। भयानक शीतकालीन ठंड और मौसम का सामान्य मौसम तब आएगा जब हम कम से कम इसकी उम्मीद करेंगे। हालांकि, हम भागते नहीं हैं, हम अभी भी कुछ हफ्तों के लिए पतझड़ में हैं और हम कुछ अच्छा और सुंदर बनाने के लिए लाभ उठा सकते हैं आस

 हमारे कुत्तों के साथ। यह कई लोगों के लिए वर्ष के पसंदीदा मौसमों में से एक है, और सच्चाई यह है कि यह कम नहीं है।

हालांकि, किसी भी मौसम में, हालांकि विशेष रूप से शरद ऋतु और सर्दी में, क्षेत्र की मिट्टी हो सकती है skewers, बहुत ज्यादा पानी, मिट्टी और यहां तक ​​कि बर्फ भी. प्राकृतिक परिस्थितियां जो कर सकती हैं हमारे कुत्ते के पैर को नुकसान पहुंचाओ और इसलिए, इसके पैड, जिनमें से हमने आपको पहले से ही उन नुकसानों के बारे में बताया है जो पीड़ित हो सकते हैं और चोट के मामले में उन्हें कैसे मरम्मत करें।

कब और क्यों कुत्ते के जूते का उपयोग करें

यद्यपि प्रकृति से कुत्ते के पैर की खोज की जाती है, हमारे कुत्ते का पैरपैड, सेलुलर संरचना द्वारा, है कठिन और प्रतिरोधी. यह कई प्रकार के इलाकों, तापमान और प्रतिकूल परिस्थितियों के संपर्क में आने के लिए तैयार है। हालांकि, वह शारीरिक प्रतिरोध पैड को वर्षों और पीड़ा से बाहर पहनने से नहीं रोकता है। यही कारण है कि कुत्ते के जूते का तेजी से उपयोग किया जाता है और इससे बचा जाता है scuffs "मानव प्रगति" के लिए धन्यवाद कुछ स्थितियों में हमारे कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए, एक बनाने की योजना बनाते समय एक अपार्टमेंट में रहने के आदी आदत वाले कुत्ते के साथ भ्रमण, संगमरमर, पत्थर के पात्र या लकड़ी की छत के साथ। इलाके के प्रकार और पथ यात्रा के आधार पर, आपके पैरों को बहुत पीड़ा हो सकती है और दिन के अंत में हम इसे देख सकते हैं अपने पंजे को मारना क्योंकि वे चोट पहुंचाते हैं: खून बह रहा हो सकता है या कुछ ramming कील त्वचा पर इस प्रकार के जूते भी उपयोगी होते हैं यदि हमारे कुत्ते को गंदे इलाके, मिट्टी या पानी से गुजरना पड़ता है। और इसके बारे में और भी अधिक हिमपात, चूंकि यह आपके पैरों को बर्फ से संपर्क में आने से रोक देगा, जिससे संभवतः पैड को नुकसान पहुंचाएगा ठंड की तापमान और आक्रामकता में परिवर्तन अंत।




यह सब हम कर सकते हैं कुत्ते के जूते से बचें, हालांकि जब भी आपका उपयोग होना चाहिए, आपको ध्यान में रखना होगा प्राकृतिक और इसलिए, आरामदायक और हमेशा उचित. कुत्ते के पैरों को अधिक से अधिक सुरक्षित करना और उनके पैड को इस सुरक्षा में उपयोग करने के लिए सुविधाजनक नहीं है क्योंकि यह जानवरों के अपने स्वास्थ्य को कम कर देगा, इसे अपनी प्राकृतिक भौतिक क्षमताओं में सीमित कर देगा। मेरी सिफारिश इन विशेष जूते में इन जूते का उपयोग करना है सिस्टम द्वारा नहीं.

वे कैसे हैं और उन्हें कितना खर्च होता है

वहाँ हैं दोनों जूते और टखने के जूते, सभी नस्लों और कुत्ते के आकार के लिए। जूते छोटे होते हैं, लेकिन इतना बड़ा होता है कि कुत्ते के साथ चलने के दौरान वे गिरते नहीं हैं या उन्हें निकाल सकते हैं। जूते पैर के साथ थोड़ा फिट बैठते हैं और खुद पैड से परे रक्षा करते हैं। वे आमतौर पर होते हैं रेनकोट और कुछ में वेल्क्रो बंद है, इसलिए इसे हटाने और मालिकों के रूप में हमारे लिए रखना बहुत आसान है। जूते के मामले में पैर की रक्षा करने का कार्य भी होता है पट्टी, घाव या हस्तक्षेप.

जूते और जूते बनाये गये हैं नियोप्रिन और रबर एकमात्र के साथ। अन्य लेटेक्स और विशेष कपड़े से बने होते हैं, और यहां तक ​​कि वहां भी हैं सूती मोजे कुत्तों के लिए, सभी आकारों में। इस विशेष जूते की कीमत है 20 से 30 यूरो के बीच, अंततः चुने गए ऊतक के आधार पर। शायद थोड़ा महंगा, लेकिन कुत्ते के लिए जूते के दो जोड़े होने का एक अच्छा विचार है यदि हम प्रतिकूल परिस्थितियों में अपने पैरों की रक्षा करना चाहते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दियों के दौरान कुत्ते के पैरों की देखभाल के लिए टिप्ससर्दियों के दौरान कुत्ते के पैरों की देखभाल के लिए टिप्स
हमारे कुत्ते के लिए विभिन्न प्रकार के रेनकोटहमारे कुत्ते के लिए विभिन्न प्रकार के रेनकोट
क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?
अपने पैरों की रक्षा करने वाले कुत्तों के लिए जूतेअपने पैरों की रक्षा करने वाले कुत्तों के लिए जूते
कुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैंकुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैं
क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?
गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?
कुत्ते पैड की रक्षा कैसे करेंकुत्ते पैड की रक्षा कैसे करें
कैनाइन सर्दी फैशनकैनाइन सर्दी फैशन
प्लांटर पैड, कुत्ते के चरणों पर सामान्य स्थितियांप्लांटर पैड, कुत्ते के चरणों पर सामान्य स्थितियां
» » कुत्ते के जूते और अपने पैरों की रक्षा के महत्व
© 2021 taktomguru.com