taktomguru.com

पोलैंड (i)

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो

पोलैंड (मैं)
पोलैंड, यूरोपीय महाद्वीप के दिल में, एक बहुत ही विविध ऑरोग्राफी वाला देश है। इसके बारे में उत्तर, पोमेरानिया और Masuria की घाटियों में, सुरम्य पहाड़ियों और सुंदर जंगलों के बीच में, झीलों के सैकड़ों छिपाने के लिए और, सुदूर उत्तर, बाल्टिक सागर खिंचाव के रेतीले समुद्र तटों। पोलैंड का केंद्रीय हिस्सा मैदानों पर कब्जा कर लिया गया है। सुडेटनलैण्ड यूरोप के सबसे पुराने पर्वत श्रृंखला में से एक और कार्पेथियन पहाड़ों युवा के दक्षिण पर्वत श्रृंखला Tatras, राष्ट्रीय क्षेत्र भर में केवल अल्पाइन पुंजक चरित्र के मध्य भाग के रूप में विस्तार। इसके घने जंगलों, बड़े खेल में प्रचुर मात्रा में, अमूल्य मदद लचीला और मजबूत इन टुकड़ों को पकड़ने के लिए कुत्तों बना दिया है और उन के बीच में, हम Lebrel polonês, Gonczy Polski और पोलिश हाउंड पाते हैं। आम जनता के लिए अज्ञात तीन दौड़ लेकिन उनके देश में बहुत सराहना की।




अनुशंसित किताबें:
सैमियोडो
हमारे स्टोर पर जाएं!
  • पोलिश हाउंड

चार्ट पोल्स्की के रूप में अपने मूल देश में जाना जाता है, यह भेड़िये, हिरण, लोमड़ी और खरगोशों की तलाश करने के लिए बनाया गया था। एफसीआई का आश्वासन है कि पोलैंड में इसकी उपस्थिति 13 वीं शताब्दी के बाद से दस्तावेज की गई है और यह संभव है कि इसके पूर्वजों एशियाई सलाकी प्रकार ग्रेहाउंड से आते हैं। इस प्रकार, भूमि पट्टी सिद्धांत Sabaniejew रूसी लेखक जो दावा है कि चार्ट Polski, रूस ग्रेहाउंड और ग्रेहाउंड पार करने का परिणाम है के बाद से पूर्व सोलहवीं सदी तक अपने अस्तित्व के बारे में पता नहीं है।

यह ज्ञात है कि पॉलिश लेब्रेल की उपस्थिति सदियों से अपरिवर्तित बनी हुई है क्योंकि शिकार साहित्य में दौड़ और इसके चित्रों और चित्रों के लिए लगातार संदर्भों के कारण धन्यवाद।

के रूप में ग्रेहाउंड पॉलिश या पोलिश Sighthound, फ्रांस में Lévrier Polonais और जर्मनी Polnischer Windhund के रूप में ब्रिटेन में जाना जाता है, यह एक सुंदर पशु, बहुत ज्यादा एक ग्रेहाउंड की तरह लेकिन कुछ हद तक चर्बीयुक्त है। यह एक प्राचीन जाति है जो बुरे समय से गुजर चुकी है और विलुप्त होने वाली थी। हालांकि, प्रशंसकों का एक समूह इसे पुनर्जीवित करने में कामयाब रहा और वर्तमान में कुछ सौ प्रतियां हैं। यह आधिकारिक तौर पर 1981 में पोलैंड के केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त है और संयुक्त राज्य अमेरिका, देश है कि 1991 में पोलिश greyhounds के पहले कूड़े को जन्म दिया तक पहुंचने में कामयाबी किया गया था।

इस नस्ल के नमूने आत्मविश्वास और बहादुर हैं लेकिन अजनबियों के साथ आरक्षित हैं। समूह 10 के सेक्शन 3 में शामिल एफसीआई का मानक इंगित करता है कि यह पीछा करने में तेज़ और प्रतिरोधी है और कार्रवाई में यह जल्दी और क्रूरता से प्रतिक्रिया करता है।

इसकी उपस्थिति के लिए, यह एक बड़ा, शक्तिशाली और मांसपेशियों वाला कुत्ता है। यह कुछ छोटे बालों वाले ग्रेहाउंड की तुलना में कुछ हद तक मजबूत और कम पतला आकार है हालांकि यह भारी या लसीका नहीं होना चाहिए। मजबूत हड्डियों, शरीर की कॉम्पैक्ट संरचना, शुद्ध पेशाब और शक्तिशाली जबड़े केवल वे विशेषताएं हैं जो दिखाती हैं कि इसका उपयोग पोलिश जलवायु की कठिन परिस्थितियों में शिकार के लिए किया गया है। एक जागृत और घुमावदार नज़र के साथ अभिव्यक्तिपूर्ण आंखें, इस शव की उपस्थिति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।
  • गोन्सी पोल्स्की

हम तेरहवीं शताब्दी के पोलिश शिकार साहित्य में लौटते हैं जिसमें बड़े टुकड़ों को पकड़ने में मदद करने के लिए रक्तपात का उपयोग व्यापक रूप से दस्तावेज किया जाता है। चौदहवीं शताब्दी के विभिन्न इतिहास यह प्रमाणित करते हैं कि पोलिश कुलीनता द्वारा हौड्स के साथ शिकार की बहुत सराहना की और अभ्यास किया गया। इस बात का सबूत है कि सत्रहवीं शताब्दी में कम से कम दो अच्छी तरह से विभेदित और स्थापित प्रकार के घाव थे और हमें उन्नीसवीं शताब्दी में उनके बारे में विस्तृत विवरण मिले।


इस प्रकार, 181 9 में जनवरी Szytier पोलिश हाउंड और पोलिश ब्रैकेट का वर्णन करता है, जैसा कि 1821 में सिल्वान पत्रिका में डब्लू। कोज़लोव्स्की ने किया था, इसके अलावा, दोनों के पूर्ण चित्रों की पेशकश की गई। ब्रैकेट भारी था जबकि हाउंड हल्का था। हालांकि, पहले मानक के लेखन के लिए आधार इग्नेसी Bogatynski के उनके विस्तृत विवरण में पाया जाता है।

प्रथम विश्व युद्ध ने पोलिश घावों, विशेष रूप से पूर्वी क्षेत्रों और पहाड़ों में शिकार की निरंतरता को रोक नहीं दिया, जो कि काफी जटिल इलाके में है। इस प्रकार, जो 1979 में मृत्यु हो गई पहले मानक का मसौदा तैयार करने कुत्तों के साथ शिकार और इस तरह के विकास और दौड़ के प्रजनन के लिए जिम्मेदार था और Podkarpackie, cinófilo विशेषज्ञ Józef Pawuslewicz, के क्षेत्र में। उनके काम के लिए धन्यवाद, इन कुत्तों को आधिकारिक तौर पर पोलैंड के कैनाइन सोसाइटी में पंजीकृत किया गया था।

Gonczy Polski एक शिकारी कुत्ता मध्यम आकार है (मानक इंगित करता है कि 55 और 59 सेंटीमीटर के बीच और 50 और 55 महिलाओं के लिए सेंटीमीटर के बीच पुरुषों के लिए आकार) हिरण और हालांकि दक्षिणी में जंगली सूअर का शिकार करने के लिए प्रयोग किया जाता उसका देश, आप उसे लोमड़ी और खरगोशों के निशान के बाद भी देख सकते हैं।

एफसीआई ने नवंबर 2006 में इस दौड़ को तब्दील रूप से स्वीकार कर लिया और समूह 6 में अपना मानक शामिल किया, जो इसकी स्थिति को मध्यम आकार के हाउंड के रूप में दिया गया। एक मजबूत हड्डी संरचना के साथ, लेकिन भारी नहीं, एक तंग शरीर के साथ, उसे एक चुस्त कुत्ते के रूप में वर्णित किया गया है। इसका संविधान गतिशीलता के लिए एक महान योग्यता और पहाड़ी क्षेत्रों में होने वाली कठिन परिस्थितियों का प्रतिरोध करने के लिए एक निर्विवाद पूर्वाग्रह का खुलासा करता है।

एक महत्वपूर्ण जानकारी यह है कि गोन्ज़ी पोल्स्की के शरीर में आयताकार आकार होता है। सिर एक महान उपस्थिति प्रदान करता है और शेष शरीर के अनुपात में होता है। खोपड़ी में स्नाउट की तरह ही लंबाई होनी चाहिए और थोड़ा कमाना होना चाहिए। थोड़ा चिह्नित बंद होने के बावजूद, एक ओसीपीटल प्रोट्यूबरेंस का मालिक है हालांकि प्रमुख नहीं है।

चेहरे के क्षेत्र में, नमूना के आवरण के स्वर के आधार पर, एक काला, भूरा या मांस रंग का ट्रफल खड़ा होता है। होंठ मांसल होते हैं लेकिन न तो लटकते हैं और न ही पतले होते हैं और निचले जबड़े को अच्छी तरह से ढकते हैं। कमिश्नर में थोड़ी सी क्रीज है, जो अच्छी तरह से चिह्नित है। दांत मजबूत और सफेद होना चाहिए, incisors एक कमान के आकार में अच्छी तरह से गठबंधन के साथ। काटने कैंची में है और पूर्ण दांत को मूल्य दिया जाता है।

मध्यम आकार और तिरछे आकार की आंखें, एक मीठी अभिव्यक्ति दिखाती हैं। सफेद स्पष्ट नहीं है और, काले और तन कुत्तों में, वे अंधेरे होंगे जबकि ब्राउन और लाल कुत्तों में वे हल्के हो सकते हैं। पलकें अच्छी तरह से आंखों पर लागू होती हैं। कान लटक रहे हैं, हल्के, त्रिकोणीय और मध्यम आकार। आंखों के क्षैतिज की ओर निर्देशित रेखा की ऊंचाई पर, हताहत हैं। बंधन के स्तर पर वे चौड़े हैं और, उनके मुख्य भाग में, वे इसके अलावा लटक रहे हैं कि वे सामने की ओर थोड़ा दिखाई देते हैं। पिछला किनारा पीछे की ओर की तुलना में गाल के करीब है। टिप पर चढ़ाया, उसके बाल चिकनी और रेशमी है।

गर्दन में मध्यम लंबाई होती है और मांसपेशी होती है। काफी शक्तिशाली और अंडाकार कट, यह बहुत ऊर्ध्वाधर या बहुत कम दिखाई नहीं देता है। त्वचा ढीली है लेकिन dewlap दिखाई नहीं देता है।

गोन्ज़ी पोल्स्की के शरीर में सीधी और अच्छी तरह से पेशीदार पीठ और एक व्यापक और मांसपेशी पीठ, थोड़ा उत्तल है। छाती, अच्छी तरह से झुका हुआ, कोहनी तक पहुंचता है। पूर्व भाग को मामूली रूप से चिह्नित किया जाना चाहिए। पसलियों लंबी और तिरछी होती है और पेट थोड़ा उठाया जाता है। पूंछ मध्यम मोटाई का है और हॉक संयुक्त तक पहुंचता है। यह बाल के साथ अच्छी तरह से ढका हुआ है जो थोड़ा सा ब्रश बनाता है। जब कुत्ता आराम पर होता है, तो यह तलवार के रूप में कम दिखाई देता है, जबकि जब यह कार्रवाई में होता है, तो यह पीछे के मार्जिन के स्तर से थोड़ा नीचे दिखाई देता है।



  • पोलिश हाउंड

पोलैंड के जंगलों में शिकार में सदियों से इस कुत्ते का उपयोग किया गया है और इसकी अत्यधिक गंध के लिए हमेशा सराहना की गई है। अपने मूल देश में ओगार पोल्स्की को बुलाया गया, वह विभिन्न प्रकार के टुकड़ों का एक विशेषज्ञ ट्रैकर है। यह सच है कि यह कुछ हद तक धीमा और विधिवत है लेकिन यह भी कि जब यह शिकार का पीछा करता है तो यह बहुत जिद्दी है। दौड़ की उत्पत्ति स्पष्ट नहीं है, लेकिन सैन हबर्ट आश्चर्य के पुराने शव के समानता है। अपने देश के बाहर लगभग अज्ञात, द्वितीय विश्व युद्ध ने इस हद तक लगभग विलुप्त होने के लिए विनाश को बर्बाद कर दिया। सौभाग्य से, कुछ सबसे दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में जीवित रहने में कामयाब रहे, और उनसे, 20 वीं शताब्दी के दूसरे छमाही के दौरान दौड़ को पुनर्प्राप्त करना संभव था।

अपने साथी की तरह, गोन्सी पोल्स्की, एफसीआई में उन्हें समूह 6 में शामिल किया गया है क्योंकि यह एक मध्यम आकार का शव भी है। यह मजबूत और अपेक्षाकृत ठोस हड्डियों और आनुपातिक चरम सीमाओं के साथ मजबूत और कॉम्पैक्ट निर्माण का है। तरफ से देखा गया, आपका शरीर गति की तुलना में इसकी अधिक ताकत और धीरज बोलता है। जब कुत्ता झुकता है, तो यह हमें मध्यम और बदलते स्वर की एक सोनोर आवाज प्रदान करता है, जो कि मादा में सामान्य रूप से तेज होता है।

मानक एक महत्वपूर्ण अनुपात को इंगित करके शुरू होता है: खोपड़ी नाक के समान लंबाई होती है। सिर में काफी भारी और "उल्लेखनीय छेड़छाड़", मध्यम लंबाई के आयत की तरह दिखता है। खोपड़ी में, माथे की रेखा नाक के गन्ना के साथ एक घुलनशील कोण बनाती है और superciliary मेहराब बहुत विकसित होते हैं। माथे में कई झुर्री होती हैं, ओसीपीटल हड्डी बहुत स्पष्ट होती है और स्टॉप स्पष्ट रूप से देखने योग्य होता है।

चेहरे के क्षेत्र में हमारे पास एक काला ट्रफल होता है और इसके अंत में एक लम्बे और छिड़के हुए स्नैप होते हैं जो न तो क्यूनिफॉर्म होता है और न ही इंगित करता है। होंठ मोटे होते हैं और निचले होंठ में एक लटकने वाला कोने होता है। गाल अच्छी तरह से विकसित मांसपेशियों है।

आंखों को एक मीठा और शांत अभिव्यक्ति की पेशकश करनी चाहिए। कक्षाओं में विशिष्ट रूप से स्थित नहीं है और वे अंधेरे भूरे रंग के हैं। पुराने कुत्तों में हम निचले पलकें डूपिंग देख सकते हैं। कान कम इम्प्लांटेशन के होते हैं, काफी लंबे, स्वतंत्र रूप से "पेंडुलस" और थोड़ा टिप पर गोलाकार होते हैं। मंडप के निचले भाग में कॉर्कस्क्रू आकार होता है और सिर से अच्छी तरह से जुड़ा होता है।

उस बिंदु पर गर्दन में उल्लेखनीय मोटाई होती है जहां यह ट्रंक में शामिल हो जाती है। वह मजबूत, मांसपेशियों और औसत लंबाई है। डबल ठोड़ी लटक रही है और गुना के साथ प्रचुर मात्रा में त्वचा है।

इस शव की पीठ लंबी, व्यापक और मांसपेशी है, जबकि इसकी रैंप, चौड़ी, बहुत ज्यादा नहीं होनी चाहिए। पसलियों का पिंजरा विशाल, चौड़ा और अनुपात में उच्च है। स्टर्नम का क्षेत्र कोहनी तक उतरता है। पसलियों को पसलियों के पिंजरे की तरह अच्छी तरह से कमाना और लंबा दिखाई देना चाहिए। पेट को चिह्नित किया जाता है, विशाल, लगभग पसलियों के पिंजरे के रूप में कम किया जाता है और बहुत अधिक एकत्र नहीं किया जाता है। आखिरी पसलियों के नीचे संभावित अवसाद के साथ, झुंड सूरजमुखी लेकिन ठोस और गोल नहीं होते हैं।
पूंछ काफी कम प्रत्यारोपण है। मोटी और नीचे के लंबे बाल के साथ कवर, यह हॉक के नीचे पहुंचता है और थोड़ा डूपिंग है। पैर की आधा लंबाई से, यह थोड़ा झुका हुआ है। कुत्ते के सामान्य आंदोलन के दौरान यह कुछ हद तक ऊंचा होता है लेकिन कभी मुड़ता नहीं है और जब जानवर चलता है, तो यह कुछ हद तक खड़ा होता है लेकिन क्षैतिज से अधिक नहीं होता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बोवाइन जानवरोंबोवाइन जानवरों
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
ग्रेट ब्रिटेन (xvii)ग्रेट ब्रिटेन (xvii)
लिंक्स पर जानकारीलिंक्स पर जानकारी
क्रोएशिया iक्रोएशिया i
सेंट बर्नार्ड और स्विस हाउंडसेंट बर्नार्ड और स्विस हाउंड
बाल्कन हाउंड नस्ल या बाल्कन हाउंडबाल्कन हाउंड नस्ल या बाल्कन हाउंड
उल्लू मेक्सिको और मध्य अमेरिका में उल्लू उल्लूउल्लू मेक्सिको और मध्य अमेरिका में उल्लू उल्लू
वैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेदवैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेद
महाद्वीप क्या हैं और कितने हैंमहाद्वीप क्या हैं और कितने हैं
» » पोलैंड (i)
© 2021 taktomguru.com