taktomguru.com

बेल्जियम शेफर्ड मालिंस को खिलााना: विचार और सलाह

टाइप और फीडिंग क्लास

खाद्य और पोषण, गृह खाद्य या औद्योगिक खाद्य (गीले या सूखे) चार अवधारणाएं हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए और स्वस्थ और स्वस्थ कुत्ते के बारे में विचार करना चाहिए।

दुर्भाग्य से कई कुत्ते के मालिक बीमार हो रहे हैं और अपने कुत्ते को उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन के साथ मार रहे हैं। वे नहीं जानते कि वे किस प्रकार के भोजन की पेशकश कर रहे हैं और वे अपनी मालिंनो की ऊर्जा आवश्यकताओं की आपूर्ति नहीं करते हैं। ध्यान दें: आपके कुत्ते को गुणवत्ता वाले भोजन खाना चाहिए, बचे हुए नहीं। यह भी सिफारिश नहीं की जाती है कि आप घरेलू खाद्य पदार्थों के साथ घरेलू खाद्य पदार्थों को मिलाएं।

दुर्भाग्यवश, अधिकांश पालतू खाद्य कंपनियां उन उत्पादों का उपयोग करती हैं जो अंततः हमारे पालतू जानवरों के लिए हानिकारक होती हैं और उनकी उच्च लागत हमारी जेब के लिए हानिकारक होती है। जब अधिकांश हम खाना घर पर है कि हम अपने अनुकरणीय दे सभी पोषक तत्वों की जरूरत के लिए एक उत्कृष्ट मेनू बना सकते हैं क्यों कृत्रिम आहार है कि वास्तव में हमारे कुत्ते के साथ कम पोषण प्रदान करते हैं पर पैसे की बड़ी मात्रा में खर्च करते हैं। यदि आप अपने कुत्ते को घर से पके हुए खाद्य पदार्थ देना पसंद करते हैं तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप कुत्ते के आहार के लिए सामग्री और पर्याप्त मात्रा में सही मार्गदर्शिका प्राप्त करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

भोजन से अधिक पोषण

इंसानों की तरह, एक Malinois आहार के सभी कम से कम इन छह पोषक तत्वों होना चाहिए: प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, वसा और तेल, खनिज, विटामिन और हमेशा ताजा, स्वच्छ एक बड़े कटोरे पानी में परोसा के बहुत होना चाहिए। पोषक तत्वों के वितरण को निर्धारित करने के लिए अपने कुत्ते की आयु, लिंग, बनावट और गतिविधि को सटीक घटकों को प्रदान करना चाहिए जो आपके साथी और मित्र की ऊर्जा और कार्यात्मक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

औद्योगिक भोजन


औद्योगिक भोजन

उचित आहार निर्धारित करने के बाद, पहले सप्ताह के दौरान छोटे हिस्से देकर शुरू करें जब तक आप सुनिश्चित न हों कि कुत्ता खाना पसंद करता है। यदि आप अपने व्यवहार में या अपनी शारीरिक उपस्थिति में बदलावों को देखते हैं तो आपको आहार की समीक्षा करने पर विचार करना चाहिए, लेकिन सबसे ऊपर आपको अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए। कुत्ते के आहार में बड़े बदलाव करने की सलाह नहीं दी जाती है, अगर आपको बदलाव करने की ज़रूरत है, तो उन्हें धीरे-धीरे बनाएं ताकि गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल असुविधा या भोजन को अस्वीकार न किया जा सके। अब, अगर आपने अपने कुत्ते को संसाधित या औद्योगिक भोजन देने का फैसला किया है, तो आपको उत्पाद के पौष्टिक लेबल पर विचार करने की आवश्यकता है जब तक आप सही राशन प्रदान करते हैं। यदि आप सूखे उत्पादों को देते हैं तो आपको पानी की आपूर्ति भी करनी होगी।

शावक

यदि आपके पास पिल्ला है, तो अपने मालिंनो को स्थापित समय और राशन में खाने के लिए सिखाने का अवसर लें। अपने कुत्ते को एक ही समय में और उसी स्थान पर खिलाएं, जो साफ और अच्छा होना चाहिए। चूंकि पिल्ले की ज़रूरतें वयस्क कुत्ते की तुलना में बेहतर होती हैं, इसलिए आपको अपने पिल्ला के आहार और पोषण पर विशेष ध्यान देना चाहिए। पिल्ले, को बनाए रखने और विकसित करने के लिए पोषक तत्वों की जरूरत इसलिए सावधानी प्रोटीन, विटामिन और खनिज (विशेष रूप से कैल्शियम और फास्फोरस) उनके विकास के लिए आवश्यक की पर्याप्त आपूर्ति के लिए लिया जाना चाहिए। अपने पिल्ला, दो भोजन दैनिक पार्किंग (सुबह और शाम) को सर्विंग की संख्या को कम जबकि इस तरह के बेल्जियम Malinois के रूप में इस बड़े नस्ल के कुत्तों विकसित होता है धीरे-धीरे भोजन metabolizing।

कुछ टिप्स

अपनी मालिंनो के उचित पोषण के लिए निम्नलिखित युक्तियों पर विचार करें:

  • अपने कुत्ते को विभिन्न प्रकार के "व्यंजन" या तैयारी की पेशकश करें।
  • आपके मालिंनो का उपयोग करने वाला भोजन सही तापमान पर होना चाहिए, न तो बहुत ठंडा और न ही बहुत गर्म।
  • हमेशा अपने कुत्ते को शांत और निर्बाध वातावरण में खिलाएं।
  • भोजन को एक सूखी और साफ जगह में रखें।
  • भोजन को छोटे टुकड़ों या आकार में रखें।
  • भोजन को किसी स्थान पर और निश्चित समय पर रखें।
  • झगड़े से बचने के लिए प्रत्येक प्रति को अलग से फ़ीड करें।
  • जानवरों के हिस्से पर हमले से बचने के लिए बच्चों को अपने कुत्ते के भोजन क्षेत्र से हटा दें।
  • अपने कुत्ते को भोजन देने के लिए एक साफ और बड़े कंटेनर का प्रयोग करें।
  • अपने सिर की ऊंचाई पर खाद्य कंटेनर रखें।
  • अभ्यास सत्र से पहले या उसके बाद अपने कुत्ते को न खिलाएं, यह पेट के टोरसन का उत्पादन कर सकता है।
  • क्रोकेट को सूखे और हर्मेटिकली सीलबंद जगह में स्टोर करें ताकि वे संरचना, स्वाद या गंध न खोएं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंगकुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंग
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब हैकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब है
एक convalescent कुत्ते के लिए घर का बना खाना बनाओएक convalescent कुत्ते के लिए घर का बना खाना बनाओ
पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे मेंपशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे में
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
बेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचायाबेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचाया
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
एक बिल्ली के लिए उचित भोजनएक बिल्ली के लिए उचित भोजन
» » बेल्जियम शेफर्ड मालिंस को खिलााना: विचार और सलाह
© 2021 taktomguru.com