taktomguru.com

पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे में

कुत्ता खानाअधिकांश पालतू मालिकों के पास सुपरमार्केट अलमारियों से पैकेजों को फिसलने की लक्जरी होती है और खाने के लिए स्वस्थ होने का निर्धारण करने के लिए घटक सूचियों के साथ स्क्विनटिंग होती है। सबसे अधिक कुत्ते के खाद्य ब्रांडों में आपको हड़ताली (और अक्सर जानकारीपूर्ण) उत्पाद बॉक्स के अलावा, बहुत से संसाधन हैं जो किताबों, टेलीविजन शो, लेखों सहित अच्छे कुत्ते के भोजन को चुनने में आपकी मदद कर सकते हैं। पत्रिकाओं और वेबसाइटों के। विश्वसनीय और उद्देश्यपूर्ण जानकारी के सर्वोत्तम स्रोतों में से एक, पशुचिकित्सा हो सकता है।

पशु मालिकों की तरह पशु चिकित्सक, कुत्ते के भोजन के बारे में राय में भिन्न होते हैं।
पालतू भोजन की नीति विवादास्पद हो सकती है, इसलिए कुछ सिफारिशों पर पशु चिकित्सक की स्थिति जानना महत्वपूर्ण है, उनकी सिफारिशों का वजन करने से पहले। विशेष विचार जो आपके या अन्य पालतू मालिकों के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं कच्चे खाद्य पदार्थ, सब्जियां, पारंपरिक, जैविक, पर्चे आहार, घर का बना और अन्य आहार शामिल हैं।

याद रखें, एक पशु चिकित्सा क्लिनिक के प्रतीक्षा कक्ष में दिखाई देने वाला कुत्ता खाना उपयुक्त कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे में पशुचिकित्सा की राय को प्रतिबिंबित नहीं कर सकता है। अपने पशुचिकित्सक से सीधे अपनी पेशेवर राय के लिए पूछें। पालतू मालिकों और कुत्तों की तरह पशु चिकित्सक, पसंदीदा हैं, और जब एक पालतू मालिक जानता है कि एक पशुचिकित्सा एक विशेष भोजन का पक्ष क्यों लेता है, तो यह पालतू जानवर के मालिक को उपलब्ध भोजन के समय निर्णय लेने में मदद करता है। , या वैकल्पिक भोजन पर।

वास्तव में सबसे अच्छा भोजन चुनने के लिए, यह थोड़ा सा शोध लेता है, किसी को ज्ञान के साथ ढूंढता है कि आप वास्तव में आपको सलाह देते हैं कि आपके कुत्ते के लिए क्या सही है।




पशु चिकित्सकों, पालतू जानवरों और लोगों के विपरीत, कुत्ते के खाद्य लेबल, सरकारी पैकेजिंग कानूनों के अधीन हैं। पालतू भोजन लेबल को पढ़ने के तरीके को समझना पालतू जानवर के मालिक को कुत्ते के भोजन के बारे में पशु चिकित्सकों की सिफारिशों को समझने और अन्य उत्पादों को अग्नि परीक्षण लागू करने का अधिकार देता है। पैकेजिंग में सापेक्ष उल्लेख के लिए विशिष्ट नियम हैं। चीजों को सरल बनाने के लिए, तत्वों के आवश्यक लेबल पर दिखाई देने वाले पहले तत्व आमतौर पर कुत्ते के भोजन की अधिकांश रचनाओं का एक अच्छा संकेत हैं।

कुत्ते की तरह, कुत्तों की तरह पालतू कुत्ते, अन्य कुत्ते के भोजन विकल्प हैं। ऐसे पशु चिकित्सक हैं जो वकील करते हैं कि पालतू मालिक अपने कुत्ते के भोजन को पकाते हैं।

यदि आप जानते हैं कि स्वस्थ और संतुलित आहार कैसे खाया जाए, तो आप अपने कुत्ते के आहार में एक ही सिद्धांत लागू कर सकते हैं। केवल मांस, कार्बोहाइड्रेट और आकार के अनुपात का अनुपात बदल जाएगा।

निष्कर्ष के माध्यम से, किसी विशेष कुत्ते के लिए किसी भी भोजन पर कोई गारंटी नहीं है, और आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छी फ़ीड ढूंढना शामिल है, और हमेशा प्रयोग की एक निश्चित राशि शामिल होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
घर के बने कुत्ते के भोजन के लिए पशु चिकित्सा सलाहघर के बने कुत्ते के भोजन के लिए पशु चिकित्सा सलाह
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब हैकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब है
कुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिएकुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिए
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थअनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़
सेंट बर्नार्ड के आहार के लिए खाद्य पदार्थों की तालिकासेंट बर्नार्ड के आहार के लिए खाद्य पदार्थों की तालिका
» » पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे में
© 2021 taktomguru.com